Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Amazon Prime Video की सबसे महंगी वेब सीरीज की तस्वीरें देख दहल जाएगा दिल, फिर पूछेंगे- कब होगी रिलीज?

Lord Of The Rings- The Rings Of Power Orcs First Look लॉर्ड ऑफ द रिंग्स एक फेंटेसी वेब सीरीज है जो इसी शीर्षक से आयी फिल्मों का प्रीक्वल है। तीन फिल्मों की यह सीरीज दुनियाभर में बेहद लोकप्रिय है।

By Manoj VashisthEdited By: Updated: Tue, 28 Jun 2022 06:12 PM (IST)
Hero Image
Lord Of The Rings- The Rings Of Power. Photo- Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। ओटीटी प्लेटफॉर्म्स भारतीय दर्शकों के लिए एक से बढ़कर एक सीरीज और फिल्में ला रहे हैं। इनमें से कुछ तो मेगा बजट होती हैं। ऐसी ही एक सीरीज अब प्राइम वीडियो पर आने वाली है, जिस पर पानी की तरह पैसा बहाया जा रहा है। माना जा रहा है, जब यह सीरीज रिलीज होगी तो दुनियाभर में तहलका मच जाएगा। इस सीरीज के किरदारों के पोस्टर देखकर तो कम से कम यही कहा जा सकता है।

प्राइम वीडियो की सीरीज का नाम है लॉर्ड ऑफ द रिंग्स- द रिंग्स ऑफ पॉवर (Lord Of The Rings- The Rings Of Power)। यह सीरीज एपिक फेंटेसी फिल्म सीरीज द लॉर्ड ऑफ द रिंग्स के सिलसिले को आगे बढ़ाएगी। 

लॉर्ड ऑफ द रिंग्स का प्रीक्वल है सीरीज

प्राइम वीडियो द्वारा दी गयी जानकारी के मुताबिक, यह द लॉर्ड ऑफ द रिंग्स फिल्म सीरीज की प्रीक्वल सीरीज है, यानी इस वेब सीरीज में उन घटनाओं को दिखाया जाएगा, जो फिल्म में दिखाये गये घटनाक्रम से पहले घटी हैं। इसका टीजर इसी साल की शुरुआत में रिलीज किया गया था और अब इस कहानी के प्रमुख किरदार ओर्क्स का फर्स्ट लुक साझा किया गया है, जिसने सोशल मीडिया में बवाल मचा दिया है।

View this post on Instagram

A post shared by amazon prime video IN (@primevideoin)

भारत में यह सीरीज 2 सितम्बर को अंग्रेजी के अलावा हिंदी, तमिल, तेलुगु, मलयालम और कन्नड़ भाषाओं में एक साथ रिलीज होने वाली है। टीजर सभी भाषाओं में रिलीज किये गये थे। टीजर में मिडिल अर्थ की सेकंड एज की झलक दिखायी गयी थी और युवा गैरड्रील को एक पहाड़ पर चढ़ते हुए दिखाया गया था। 

View this post on Instagram

A post shared by amazon prime video IN (@primevideoin)

अमेजन की सबसे महंगी सीरीज

द रिंग्स ऑफ पॉवर प्राइम की सबसे महंगी और बड़ी सीरीज बतायी जा रही है। द लॉर्ड ऑफ द रिंग्स सीरीज की पहली फिल्म फेलोशिप ऑफ द रिंग 2001 में रिलीज हुई थी। इसके बाद 2002 में द टू टॉपर्स और 2003 में द रिटर्न ऑफ द किंग आयी थीं। पीटर जैक्सन निर्देशित फिल्मों की सीरीज को दुनिया की सबसे बड़ी और असरदार फिल्म सीरीजों में गिना जाता है। बॉक्स ऑफिस के साथ फिल्म सीरीज ने अवॉर्ड्स की दुनिया में भी धमाल मचाया था।

लॉर्ड ऑफ द रिंग्स फिल्मों की कहानी एक काल्पनिक स्थान मिडिल अर्थ में सेट की गयी थी। हॉबिट प्रजाति का बौना युवक फ्रोडो बैगिंस रिंग को खत्म करने के सफर पर निकलकता है। इस सफर में कई और प्रजातियां साथ जुड़ती हैं।