Move to Jagran APP

Copa America: अर्जेंटीना ने बैगर लियोनेल मेसी के दर्ज की जीत, पेरू को 2-0 से हराकर क्वार्टर फाइनल में बनाई जगह

अर्जेंटीना ने लियोनेल मेसी और कोच के बैगर पेरू को हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। मियामी के हार्ड रॉक स्टेडियम में खेल गए मुकाबले में अर्जेंटीना ने पेरू को 2-0 से हराया। अर्जेंटीना की तरफ से मार्टिनेज ने 47वें और 86वें मिनट में गोल दागा। पेरू एक भी गोल नहीं कर सका और मैच गंवा बैठा। लियोनेल मेसी हैमस्ट्रिंग के दर्द के चलते मैच नहीं खेल पाए।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Sun, 30 Jun 2024 01:43 PM (IST)
अर्जेंटीना ने पेरू को 2-0 से हराया।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। अर्जेंटीना ने कोप अमेरिका फुटबॉल टूर्नामेंट में पेरू को हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। मियामी के हार्ड रॉक स्टेडियम में खेल गए मुकाबले में अर्जेंटीना के खिलाड़ियों को लियोनेल मेसी की कमी नहीं खली। इस जीत के साथ ही अर्जेंटीना ग्रुप-ए की प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंच गया है। अर्जेंटीना ने पेरू को 2-0 से हराया।

लियोनेल मेसी को हैमस्ट्रिंग में दर्द की शिकायत के बाद टीम से बाहर होना पड़ा। वहीं, कोच लियोनेल स्कोलोनी के एक मैच के निलंबन के कारण अर्जेंटीना ने अपने शुरुआती प्लेइंग 11 में नौ बदलाव किए। हालांकि, मैच के दौरान इन दोनों की कमी टीम को नहीं खली और खिलाड़ियों ने दमदार प्रदर्शन करते हुए पेरू पर शानदार जीत दर्ज की। इस जीत के चलते अर्जेंटीना ने क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है।

मार्टिनेज ने दागे दो गोल

बात करें मैच कि तो अर्जेंटीना के लिए पहला गोल मार्टिनेज ने किया। मार्टिनेज ने हाफ टाइम के ठीक बाद आया यह गोल। 47वें मिनट में एंजेल डि मारिया की शानदार थ्रू बॉल को मार्टिनेज लेकर आगे बढ़े और पेरू के गोलकीपर पेड्रो गैलेसे को छकाते हुए गोल कर दिया। 72वें मिनट में अर्जेंटीना को अपनी बढ़त दोगुनी करने का मौका मिला। हालांकि, वह गंवा दिया।

यह भी पढ़ें- T20 WC 2024 Final: 5 ओवर में चाहिए थे 30 रन, 6 विकेट थे हाथ... साउथ अफ्रीका की हार के ये रहे बड़े कारण

पेरू नहीं कर सका एक भी गोल

मैच के 86वें मिनट में मार्टिनेज ने टीम के लिए दूसरा गोल दागा। ई फर्नांडीज के शानदार पर पास पर गेंद लेकर आगे बढ़कर गोल दागा। रिप्ले से पता चला कि मार्टिनेज ने डिफेंडर एल्डो कोरजो को धक्का दिया था, लेकिन रेफरी सीजर रामोस ने पेरू के विरोध को नजरअंदाज कर दिया और गोल बरकरार रहा। इस तरह अर्जेंटीना ने 2-0 से मैच अपने नाम किया।

यह भी पढ़ें- T20 WC 2024 Final: जश्न में डूबी टीम इंडिया की यादगार तस्वीरें, जिन्हें सदियों-सदियों तक रखा जाएगा याद