Move to Jagran APP

पेरिस ओलंपिक के लिए अर्जेंटीना ने फुटबॉल टीम का किया एलान, Lionel Messi को नहीं मिली जगह

मेसी इस साल इंजरी के जूझ रहे हैं। इस वक्त वह कोपा अमेरिका में अर्जेंटीना का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। टीम का लक्ष्य 2021 में जीते गए कोपा अमेरिका के खिताब का बचाव करना है। अर्जेंटीना ने 2021 में कोपा अमेरिका जीतने के बाद 2022 में फीफा वर्ल्ड कप जीता था। बता दें कि मेसी ने 2008 में बीजिंग ओलंपिक में टीम को गोल्ड मेडल दिलाया था।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Wed, 03 Jul 2024 08:35 PM (IST)
Lionel Messi को अर्जेंटीना टीम में नहीं मिली जगह। फाइल फोटो

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। ओलंपिक का आयोजन इस बार पेरिस में है। पेरिस ओलंपिक 2024 के लिए धीरे-धीरे खिलाड़ियों और टीमों के नाम का एलान किया जा रहा है। भारतीय मेंस हॉकी टीम ने ओलंपिक के लिए अपने स्क्वाड का एलान कर दिया। अब इस इस कड़ी में अर्जेंटीना फुटबॉल टीम का नाम जुड़ गया है। पेरिस ओलंपिक के लिए अर्जेंटीना ने फुटबॉल टीम का एलान कर दिया।

हैरानी की बात है कि इस टीम में अर्जेंटीना के सबसे बड़े खिलाड़ी लियोनेल मेसी का नाम शामिल नहीं है। अर्जेंटीना के कोच जेवियर माशेरानो ने टीम का एलान किया। इस टीम में फीफा वर्ल्ड कप विजेता टीम के चार सदस्यों को जगह दी गई है। इन चार खिलाड़ियों में स्ट्राइकर जूलियन अल्वारेज और डिफेंडर निकोलस ओटामेंडी का नाम शामिल हैं।

अंडर-23 की टीम लेती हैं हिस्सा

गौरतलब हो कि ओलंपिक मेंस फुटबॉल टूर्नामेंट अंडर-23 टीम के लिए होता है, लेकिन सभी टीम में तीन अधिक उम्र के खिलाड़ियों को खिलाने की अनुमति दी जाती है। साल 2004 और 2008 में खिलाड़ी के तौर पर ओलंपिक गोल्ड मेडल जीतने वाले माशेरानो, गोलकीपर गेरोनिमो रूली, ओटामेंडी और अल्वारेज ओलंपिक टीम के साथ पेरिस रवाना होंगे।

यह भी पढ़ें- EURO 2024: बीच मैदान पर फफक-फफक कर रोने लगे Cristiano Ronaldo, स्लोवेनिया को हराने में छूटे पुर्तगाल पसीने

24 जुलाई खेलेगी पहला मैच

बता दें कि अर्जेंटीना 24 जुलाई को मोरक्को के खिलाफ ओलंपिक फुटबॉल टूर्नामेंट के अपने मैच से पहले फ्रांस में दो फ्रेंडली मैच खेलेगा। अर्जेंटीना और मोरक्को के अलावा इराक और यूक्रेन को ग्रुप बी में जगह मिली है। लियोनल मेसी ने 2008 में बीजिंग में हुए ओलंपिक में अर्जेंटीना का प्रतिनिधित्व किया था। तब अर्जेंटीना की टीम गोल्ड मेडल जीतने में कामयाब रही थी।

यह भी पढे़ं- Copa America 2024: अर्जेंटीना जीत के साथ क्वार्टर फाइनल में, लाउतारो मार्टिनेज के गोल से चिली को हराया