Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कई प्रत्याशियों के स्टॉल पर बैठाने के लिए दिहाड़ी पर लाए गए एजेंट, 700 से 1000 तक की है दिहाड़ी

हरियाणा चुनाव के दौरान हिसार में प्रत्याशियों के स्टॉल पर एजेंटों की कमी देखने को मिली। मतदान केंद्र से करीब 200 मीटर की दूरी पर लगाए प्रत्याशियों के स्टॉल पर दिहाड़ी पर एजेंट बैठे मिले। कुछ एजेंट भाईचारे में बैठे थे तो कुछ दिहाड़ी पर भी। दिनभर की दिहाड़ी 700 से एक हजार रुपये तक की है। बता दें कि हिसार विधानसभा सीट पर 21 प्रत्याशी चुनाव लड़ रहे थे।

By Pawan Kumar Edited By: Rajiv Mishra Updated: Sun, 06 Oct 2024 10:36 AM (IST)
Hero Image
पोलिंग बूथ पर बैठने के लिए दिहाड़ी पर लाए गए मजदूर (फाइल फोटो)

पवन सिरोवा, हिसार। विधानसभा चुनाव में समय के साथ साथ परिवर्तन आ रहे हैं। एक दौर वह भी था जब प्रत्याशियों को अपने स्टॉल पर बैठाने के लिए एजेंट आसानी से मिल जाते थे। अब तो आलम ये है कि एजेंट भी दिहाड़ी पर लाने पड़ रहे हैं।

ऐसे ही कुछ नजारा शहर के विभिन्न प्रत्याशियों के स्टॉल पर देखने को मिला। दैनिक जागरण टीम ने जब स्टॉलों पर बैठे लोगों से बात की तो पता चला कि कुछ निर्दलीय उम्मीदवारों ने मतदान केंद्र से करीब 200 मीटर की दूरी पर लगाए प्रत्याशियों के स्टॉल पर जो एजेंट लगाए हैं उनमें कई दिहाड़ी पर बैठे हैं।

700 से 1000 तक की है दिहाड़ी

नाम न छापने की शर्त पर एजेंटों ने बताया कि कुछ एजेंट भाईचारे में बैठे थे तो किए कुछ दिहाड़ी पर भी है। दिनभर की दिहाड़ी 700 से एक हजार रुपये तक की है। जनता की माने तो ऐसे में अब चुनाव में हर कार्य के लिए लोगों को जुटाने में भी प्रत्याशियों या उनके समर्थकों को अपनी जेब ढीली करनी पड़ती है।

कुछ निर्दलीय के पास तो एजेंट तक नहीं थे

हिसार विधानसभा में 21 प्रत्याशी थे। हिसार विधानसभा सहित हिसार जिले के अधिकांश मतदान केंद्रों पर कई निर्दलीय उम्मीदवारों को तो मतदान केंद्र के अंदर बैठाने के लिए एजेंट तक नहीं मिले। राष्ट्रीय पार्टियों के एजेंटों ने ही चुनाव में अहम भूमिका अदा की।

यह भी पढ़ें- Haryana Election 2024: कांग्रेस को जाट-दलितों का साथ, हरियाणा में दो दर्जन सीटों पर आर-पार की लड़ाई

विकास की धारा चुनाव में भी आई नजर

राजकीय पाठशाला एचटीएम तक मतदाताओं को मिर्जापुर रोड पर सड़क पर फैली गंदगी को पार कर पहुंचना पड़ा। उनके रास्ते में सीवरेज जाम की समस्या झेलनी पड़ी। यहीं आलम कप्तान स्कूल रोड का था। जहां मतदान केंद्र के पास ही सीवरेज जाम के कारण गंदगी फैली थी। वहीं जिंदल कम्यूनिटी सेंटर मिलगेट पर भी यहीं स्थिति थी। उससे कुछ दूरी पर लगे प्रत्याशियों के बूथों के सामने सीवरेज जाम के कारण गंदगी फैली हुई थी।

यह भी पढ़ें- Faridabad News: फरीदाबाद में EVM बदलने की सूचना पर प्रत्याशियों के समर्थकों का हंगामा, पुलिस का लाठीचार्ज

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें