Move to Jagran APP

हिसार से सावित्री जिंदल ने मारी बाजी तो आदमपुर से भव्य बिश्नोई आगे, देखें हरियाणा की अन्य VIP सीटों का हाल

Haryana Election Results 2024 हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 के नतीजे आ रहे हैं। हिसार (Hisar Vidhansabha Chunav 2024) से निर्दलीय उम्मीदवार सावित्री जिंदल ने जीत हासिल की है। आदमपुर सीट से भव्य बिश्नोई आगे चल रहे हैं। जुलाना से कांग्रेस की विनेश फोगाट ने जीत दर्ज की है। उचाना से देवेंद्र अत्री आगे हैं। सिरसा से कांग्रेस के गोकुल सेटिया जीते हैं।

By Jagran News Edited By: Prince Sharma Updated: Tue, 08 Oct 2024 05:25 PM (IST)
Hero Image
Haryana Election Results 2024: नायब सैनी, भूपेंद्र सिंह हुड्डा और विनेश फोगाट

Haryana Vidhansabha Election 2024: हरियाणा की सभी 90 विधानसभा सीटों पर वोटों की गिनती जारी है। जहां एक ओर लाडवा सीट से नायब सैनी और जुलाना से विनेश फोगाट ने जीत हासिल की है। इसी क्रम में हिसार में भारतीय जनता पार्टी से बागी नेता और देश की सबसे अमीर महिला सावित्री जिंदल ने भी जीत हासिल कर ली है। सावित्री जिंदल के रोड शो में उनके बेटे और कुरुक्षेत्र से बीजेपी सांसद भाजपा सांसद नवीन जिंदल भी शामिल रहे।

चुनाव आयोग के अनुसार, हरियाणा की हिसार विधानसभा सीट पर निर्दलीय उम्मीदवार सावित्री जिंदल ने जीत हासिल की। नवीन जिंदल भाजपा के कुरुक्षेत्र से सांसद नवीन जिंदल की मां हैं, ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी और कांग्रेस उम्मीदवार राम निवास राणा को 18,941 मतों के अंतर से हराया। जिंदल को 49,231 वोट मिले जबकि कांग्रेस उम्मीदवार को 30,290 वोट मिले। बीजेपी प्रत्याशी और निवर्तमान विधायक कमल गुप्ता 17,385 वोटों के साथ तीसरे स्थान पर रहे।

कैथल से आदित्य सुरजेवाला ने मारी बाजी

फरीदाबाद से विपुल गोयल ने भी भाजपा के लिए निर्णायक जीत दर्ज की, उन्होंने कांग्रेस उम्मीदवार लखन कुमार सिंगला को 48,388 मतों के अंतर से हराया, उन्हें कुल 93,651 वोट मिले। कांग्रेस के मोर्चे पर, पार्टी के प्रदर्शन में कई उल्लेखनीय जीतें शामिल हैं। कैथल से कांग्रेस का प्रतिनिधित्व करने वाले आदित्य सुरजेवाला ने 83,744 वोट हासिल किए और भाजपा के लीला राम को 8,124 वोटों के अंतर से हराया।

सोनीपत में भाजपा का प्रतिनिधित्व करने वाले निखिल मदान ने 84,827 वोटों के साथ जीत हासिल की। उन्होंने कांग्रेस के सुरेंद्र पंवार को 29,627 वोटों के अंतर से हराया।

कृष्ण गहलावत ने 64,614 वोटों के साथ भाजपा के लिए राई विधानसभा सीट हासिल की। जबकि कृष्ण कुमार ने 59,474 वोट प्राप्त करके नरवाना में जीत हासिल की। सतपाल जांबा ने 42,805 वोटों के साथ पुंडरी सीट जीती, जिससे भाजपा की संख्या में इजाफा हुआ।

पलवल में गौरव गौतम ने 109,118 वोट हासिल करके कांग्रेस के करण सिंह दलाल को 33,605 वोटों के अंतर से हराया। पवन खरखौदा ने 58,084 वोटों के साथ खरखौदा विधानसभा सीट हासिल की, जबकि राम कुमार गौतम ने 58,983 वोटों के साथ सफीदों विधानसभा सीट जीती।

हॉट सीट पर क्या है स्थिति

  • अंबाला सीट से बीजेपी के अनिल विज जीत हैं।
  • तोशाम सीट से बीजेपी की श्रुति चौधरी ने चुनाव जीता।
  • हिसार से निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में सावित्री जिंदल जीती हैं
  • आदमपुर सीट से भव्य बिश्नोई आगे हैं
  • जुलाना से कांग्रेस उम्मीदवार विनेश फोगाट जीत गई हैं
  • उचाना सीट से देवेंद्र अत्री आगे हैं
  • सिरसा से कांग्रेस के गोकुल सेटिया जीते हैं
  • गढ़ी सांपला किलोई सीट से भूपेंद्र सिंह हुड्डा जीत गए हैं
  • लाडवा सीट से बीजेपी के नायब सैनी जीत गए हैं
  • पंचूकला से चंदर मोहन जीत गए हैं
लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें