Move to Jagran APP

हरियाणा: कार्यभार संभालते ही CM नायब सैनी का बड़ा फैसला, फ्री में होगा किडनी रोगियों का डायलिसिस, मंत्रियों को दफ्तर हुए अलॉट

हरियाणा के नए मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने शुक्रवार को कार्यभार संभाल लिया है। उन्होंने कहा कि वह प्रदेश के 2.80 करोड़ परिवारों की अनथक सेवा करेंगे। उनका लक्ष्य हरियाणा को सर्वश्रेष्ठ समृद्ध और आत्मनिर्भर बनाना है। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व और मार्गदर्शन में सेवा सुशासन समानता समृद्धि और गरीब कल्याण के लिए काम करने का संकल्प लिया है।

By Jagran News Edited By: Sushil Kumar Updated: Fri, 18 Oct 2024 12:44 PM (IST)
Hero Image
हरियाणा के CM नायब सैनी ने ग्रहण किया कार्यभार।

जागरण संवाददाता, पंचकूला। हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने शुक्रवार को कार्यभार ग्रहण कर लिया है।कार्यभार संभालते ही मुख्यमंत्री नायब सिंह का पहला बड़ा फैसला लिया है। प्रदेश की जनता को मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने बड़ी सौगात दी है।

राज्य के सभी सरकारी अस्पतालों में क्रोनिक किडनी रोगियों के लिए डायलिसिस सेवा फ्री मिलेगी। भविष्य में सभी मेडिकल कॉलेज में भी निशुल्क डायलिसिस सुविधा प्रदान की जाएगी। सीएम नायब सिंह सैनी ने मंत्रियों को कार्यभार संभलवाया। मंत्रियों को अलॉट हुए कार्यालय में पहुंचकर उन्हें कुर्सी पर बैठाया।

कार्यभार संभालने के बाद क्या बोले सीएम सैनी

सीएम के साथ कैबिनेट मंत्री अनिल विज और कृष्णलाल पंवार भी मौजूद रहे। सीएम ने मंत्रियों को लड्डू खिलाकर और पुष्प गुच्छ देकर जिम्मेदारी सौंपी।

कार्यभार संभालने के बाद उन्होंने कहा कि हरियाणा प्रदेश के अपने 2.80 करोड़ परिवारजनों की अनथक सेवा का व्रत लेकर प्रदेश के मुख्य सेवक के रूप में कार्यभार ग्रहण कर लिया है।

गरीब कल्याण के लिए रहेंगे समर्पित

मैं भावुक और नतमस्तक हूं। सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास का संकल्प सर्वोपरि है। हरियाणा प्रदेश को सर्वश्रेष्ठ,समृद्ध और आत्मनिर्भर बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व और मार्गदर्शन में हमारी पूर्ण बहुमत की ये सरकार सेवा, सुशासन, समानता, समृद्धि और गरीब कल्याण के लिए समर्पित होगी। बता दें कि नायब सैनी ने 17 अक्टूबर गुरुवार को मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। इस दौरान 13 मंत्रियों ने भी शपथ ली। 

मंत्रियों को सचिवालय में दफ्तर हुए अलॉट

आठवें फ़्लोर पर जिन मंत्रियों को मिले कमरे

  1. अनिल विज को 32 नंबर कमरा हुआ अलॉट
  2. मंत्री कृष्ण लाल पंवार को 34 नंबर कमरा हुआ अलॉट
  3. मंत्री राव नरबीर सिंह को 39 नंबर कमरा हुआ अलॉट
  4. मंत्री विपुल गोयल को फोर्टी नाइन नंबर कमरा हुआ अलॉट
  5. मंत्री श्याम सिंह राणा को 47 नंबर कमरा हुआ अलॉट
  6. मंत्री रणबीर गंगवा को 43-ए कमरा हुआ अलॉट
  7. मंत्री कृष्ण कुमार बेदी को 24 नंबर कमरा हुआ अलॉट
  8. मंत्री श्रुति चौधरी को 31 नंबर कमरा हुआ अलॉट
  9. मंत्री आरती राव को 43-सी कमरा हुआ अलॉट
  10. मंत्री राजेश नागर को 9 फ्लोर पर 30 नंबर कमरा हुआ अलॉट
  11. मंत्री अरविंद कुमार शर्मा को 5th फ्लोर पर 40 नंबर कमरा हुआ अलॉट
  12. मंत्री गौरव गौतम को 9 फ्लोर पर 47 नंबर कमरा हुआ अलॉट

यह भी पढ़ें- हरियाणा: 'पिता फौजी, खुद बनना चाहते थे पुलिस', नायब सैनी की मां बोलीं- विश्वास था बेटा दूसरी बार भी बनेगा सीएम

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।