Move to Jagran APP

Panchkula Vidhan Sabha Chunav Result LIVE: पंचकूला सीट पर कौन आगे? बीजेपी-कांग्रेस के बीच मेगा फाइट, जानें शुरुआती रुझान

हरियाणा में विधानसभा चुनाव के लिए मतगणना जारी है। पंचकूला विधानसभा सीट (Panchkula VidhanSabha Seat) पर बीजेपी और कांग्रेस के बीच मेगा फाइट है। बीजेपी ने ज्ञान चंद गुप्ता तो कांग्रेस से चंद्र मोहन चुनावी मैदान में हैं। दोनों विधानसभाओं में पहले सबसे पहले डाक मतपत्रों की गणना की जा रही है। इसके बाद ईवीएम मशीनों की गिनती राउंड वाइज की जाएगी।

By Jagran News Edited By: Gurpreet Cheema Updated: Tue, 08 Oct 2024 09:26 AM (IST)
Hero Image
पंचकूला सीट पर कांग्रेस और बीजेपी में कांटे की टक्कर

जागरण संवाददाता, पंचकूला। हरियाणा विधानसभा आम चुनाव -2024 की मतगणना शुरु हो गई है। सुबह 8 बजे से मतगणना का कार्य शुरू हो गई है। दोनों विधानसभाओं में पहले सबसे पहले डाक मतपत्रों की गणना की जा रही है। इसके बाद ईवीएम मशीनों की गिनती राउंड वाइज की जाएगी।

एक राउंड में 14 टेबलों को लगाया गया है, यानी 14 ईवीएम मशीनों की गणना एक बार में की जाएगी और 17 राउंड में मतगणना का कार्य पूरा किया जाएगा। कालका विधानसभा में 202052 मतदाताओं में से 145621 मतदाताओं ने अपने मत का प्रयोग किया। फार्म-12डी के तहत 51 डाक मतपत्र प्राप्त हुए हैं और फार्म-12 के तहत 246 डाक मतपत्र जारी किये गए हैं, जो 8 अक्तूबर के सुबह 7 बजे से पहले तक जमा होने हैं।

पंचकूला विधानसभा में 236193 मतदाताओं में से 140227 मतदाताओं ने अपने मत का प्रयोग किया। फार्म-12 डी के तहत 85 डाक मतपत्र प्राप्त हुए हैं और फार्म-12 के तहत 200 डाक मतपत्र जारी किये गए है। मतगणना का कार्य सुचारू ढंग से सम्पन्न करने के लिए सुरक्षा के उचित प्रबंध किए गए है।

सुरक्षा उपायों को को लेकर जिला निर्वाचन अधिकारी एवम डीसी डॉ यश गर्ग ने चुनाव ऑब्जर्वर के साथ मतगणना केंद्रों का दौरा किया। कालका विधान सभा की मतगणना सेक्टर 14 राजकीय महिला महाविद्यालय तथा पंचकूला विधान सभा के मतों की गणना सेक्टर 1 के राजकीय महाविद्यालय में की जा रही है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें