Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

गाय की पूंछ से लिया आशीर्वाद, सालासर में किए बालाजी के दर्शन; क्या सैलजा के मुख्यमंत्री बनने का सपना होगा पूरा?

Haryana Election 2024 हरियाणा में नई सरकार के गठन से पहले सिरसा की सांसद कुमारी सैलजा ने सालासर धाम में राजनीतिक प्रगति का आशीर्वाद प्राप्त किया। उन्होंने पुजारी से अरदास करवाई और गाय की पूंछ से आशीर्वाद लिया। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। बता दें कि आज हरियाणा की सभी 90 सीटों पर मतदान सम्पन्न हो चुका है।

By Jagran News Edited By: Prince Sharma Updated: Sat, 05 Oct 2024 11:17 PM (IST)
Hero Image
कुमारी सैलजा ने राजस्थान के सालासर में किए बालाजी के दर्शन

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। Haryana Election 2024: हरियाणा में नई सरकार के गठन से पहले शनिवार को अपना वोट डालने के बाद सिरसा की सांसद कुमारी सैलजा सालासर धाम पहुंच गईं।

वहां उन्होंने पुजारी से राजनीतिक प्रगति का आशीर्वाद प्राप्त किया। अरदास करते पुजारी और गाय की पूंछ से आशीर्वाद लेती सैलजा का वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल है।

वहीं, कार्यवाहक मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने मतदान से पहले कुरुक्षेत्र के ज्योतिसर में पूजा-अर्चना की। कुमारी सैलजा ने शनिवार सुबह हिसार के अर्बन एस्टेट स्थित यशोदा स्कूल में अपना वोट डाला। कुछ देर बाद वे अचानक राजस्थान के ऐतिहासिक पीठ सालासर बालाजी चली गईं और वहां पूजा अर्चना की।

गोशाला में जाकर लिया आशीर्वाद

इसके साथ ही सालासर स्थित गोशाला में जाकर सेवा भी की। यहां पुजारी रविशंकर ने कुमारी सैलजा के लिए अरदास की और गाय की पूंछ से उन्हें आशीर्वाद दिया। हरियाणा विधानसभा की सभी 90 सीटों के लिए मतदान संपन्न होते ही नेताओं ने सीएम बनने के ख्वाब पालने शुरू कर दिए हैं।

हरियाणा के कई नेता ऐसे हैं, जिनकी दिली ख्वाहिश मुख्यमंत्री बनने की है। मगर एक्जिट पोल के नतीजे कुछ ओर ही इशारा कर रहे हैं। अंबाला कैंट से भाजपा प्रत्याशी अनिल विज ने मतदान करते ही दावा किया किया कि अगली मुलाकात सीएम आवास पर होगी।

भूपेंद्र सिंह हुड्डा भी चाहते हैं सीएम बनना

कांग्रेस में पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा तीसरी बार सीएम बनने की हसरत पाले हुए हैं। हालांकि हुड्डा कह चुके हैं कि मुख्यमंत्री पद पर सबका अधिकार है।

हाईकमान का जो भी फैसला होगा, हम उसे स्वीकार करेंगे। सैलजा हमारी सीनियर नेता हैं। वहीं, त्रिशंकु विधानसभा की स्थिति में पूर्व उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला और उनके चाचा अभय चौटाला भी सीएम बनने की दावेदारी पेश कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें- Haryana Election 2024: कहीं पोलिंग बूथ पर हंगामा तो कहीं EVM ने नहीं दिया साथ, 49 साल में पहली बार हुआ सबसे कम मतदान

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें