Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Sonipat: एक्सपाइरी किट लेकर बजरंग पूनिया का डोप सैंपल लेने पहुंची नाडा की टीम, लगाए गंभीर आरोप

ओलिंपियन बजरंग पूनिया ने नाडा (National Anti-Doping Agency) पर सवाल उठाते हुए कई आरोप लगाए हैं। नाडा के अधिकारी बजरंग के घर पर उनका डोप टेस्ट के लिए सैंपल लेने के लिए पहुंचे थे। बजरंग ने वीडियो जारी करते हुए कहा नाडा के अधिकारी एक्सपाइरी डेट की किट लेकर पहुंचे थे। बजरंग ने आरोप लगाए कि यह कर्मचारियों की लापरवाही का मामला नहीं है।

By Jagran NewsEdited By: GeetarjunUpdated: Wed, 13 Dec 2023 10:56 PM (IST)
Hero Image
एक्सपाइरी किट लेकर बजरंग पूनिया का डोप सैंपल लेने पहुंची नाडा की टीम, लगाए गंभीर आरोप

जागरण संवाददाता, सोनीपत। ओलिंपियन बजरंग पूनिया ने नाडा (National Anti-Doping Agency) पर सवाल उठाते हुए कई आरोप लगाए हैं। नाडा के अधिकारी बजरंग के घर पर उनका डोप टेस्ट के लिए सैंपल लेने के लिए पहुंचे थे। बजरंग ने वीडियो जारी करते हुए कहा नाडा के अधिकारी एक्सपाइरी डेट की किट लेकर पहुंचे थे।

बजरंग ने आरोप लगाए कि यह कर्मचारियों की लापरवाही का मामला नहीं है, यह ऊपर बैठे मगरमच्छों की करतूत है, क्योंकि वे मगरमच्छ खिलाड़ियों का करियर खराब करने के लिए रुपये लेकर ऐसा खेल खेल रहे हैं। इशारों में बजरंग ने बृजभूषण शरण सिंह पर निशाना साधा है।

ओलिंपियन बजरंग पूनिया ने फेसबुक व एक्स पर वीडियो पोस्ट कर कुश्ती को लेकर गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने वीडियो में कई किट दिखाते हुए कहा कि यह किट लेकर नाडा की टीम उनके पास उनका डोप टेस्ट करने के लिए पहुंची है। यह किट एक्सपाइरी डेट की हैं।

ठीक इसी तरह से नाडा खिलाडिय़ों का करियर खराब करता है। कई नए खिलाडिय़ों को पता नहीं होता। उन्हें तो इसे लेकर जानकारी थी और उनके साथ चिकित्सक की टीम भी हैं। ऐसे में उन्हें पता लग गया। उन्होंने किट के सामान को दिखाते हुए कहा कि यह पहले ही एक्सपायर हो चुके हैं जिसकी तिथि किट पर लिखी हैं।

बृजभूषण शरण सिंह पर निशाना साधते हुए कहा कि वह पहलवानों को अलग-अलग हथकंडे अपनाकर तोड़ऩा चाहता है। फिलहाल निकट भविष्य में कोई चैंपियनशिप नहीं है। साथ ही वह अभी चोट से उबरे हैं। उसके बावजूद उनका बार-बार डोप टेस्ट किया जा रहा है, तो समझा जा सकता है कि क्या चल रहा है।

उन्होंने एक महिला पहलवान को लेकर सवाल उठाते हुए कि उस पहलवान को फोन कर कहा गया कि डोप टेस्ट वाले तुम्हारे घर आए होंगे, याद रखना। उन्हें यह कैसे पता लगा कि डोप टेस्ट वाले उस महिला पहलवान के घर आए हैं। उस महिला पहलवान का करियर बर्बाद करने के लिए किया जा रहा है। यह ऊपर बैठे मगरमच्छों के इशारे पर किया जा रहा है।

ये मगरमच्छ रुपये लेकर यह सब कर रहे हैं। यह सब राजनीति हो रही है। उन्होंने कहा कि नाडा एक बार पहले भ्रष्टाचार में फंस चुकी है। पहले वाडा ने उसे बहाल किया था। उन्होंने जूनियर खिलाडियों को भी आगाह किया कि उनके पास तो चिकित्सक की टीम थी, लेकिन जूनियर खिलाड़ी इसका पूरा ख्याल रखें, नहीं तो उनका करियर बर्बाद हो सकता है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें