Move to Jagran APP

हरियाणा में यात्रियों से भरी बस का प्रेशर पाइप फटा, अनियंत्रित होकर डिवाइडर से टकराई; 22 यात्री घायल

Haryana News हरियाणा के यमुनानगर से अंबाला जा रही रोडवेज बस (Yamunanagar Bus Accident) का प्रेशर पाइप फटने से बड़ा हादसा हो गया। अनियंत्रित बस मिल्क माजरा टोल के डिवाइडर से टकरा गई जिसमें 22 यात्री घायल हो गए। घायलों को जगाधरी के उप नागरिक अस्पताल में भर्ती कराया गया है। चालक की सूझबूझ से बड़ा हादसा होने से टल गया।

By Avneesh kumar Edited By: Prince Sharma Updated: Tue, 22 Oct 2024 09:08 PM (IST)
Hero Image
Haryana News: हरियाणा की रोडवेज बसे क्षतिग्रस्त स्थिति में (जागरण फोटो)

जागरण संवाददाता, यमुनानगर। पंचकूला कलानौर नेशनल हाईवे पर मिल्क माजरा टोल के पास यात्रियों को लेकर जा रही रोडवेज बस का प्रेशर पाइप फट गया। जिससे वह अनियंत्रित होकर टोल के डिवाइडर से टकरा गई। डिवाइडर से टकराते ही यात्रियों में चीख पुकार मच गई।

यात्री एक दूसरे के ऊपर आ गिरे। इस दुर्घटना में 22 यात्री गंभीर घायल हुए। जिन्हें अस्पताल में दाखिल कराया गया। 10-12 यात्रियों को मामूली चोटें आई हैं जो अस्पताल तक नहीं पहुंचे।

बस में सवार थे 50 लोग

मंगलवार को हरियाणा रोडवेज बस यमुनानगर से सवारी लेकर अंबाला के लिए रवाना हुई थी। बस में लगभग 50 यात्री सवार थे। जब चालक जय सिंह बस को लेकर मिल्क माजरा टोल के पास पहुंचे। तभी बस का प्रेशर पाइप फट गया। जिससे बस अनियंत्रित हो गई।

चालक ने समझदारी दिखाते हुए अपनी साइड में कट मार दिया। जिससे बस टोल के डिवाइडर से टकराकर रूक गई। हालांकि गति अधिक होने की वजह से दीवार से टकराते ही तेज धमाका हुआ। जिससे टोल पर तैनात कर्मी घटनास्थल की ओर दौड़ पड़े। बस में सवार यात्रियों में चीख पुकार मच गई।

टक्कर लगते ही यात्री सीटों से उछलकर एक दूसरे पर जा गिरे। किसी के सिर में चोट लगी तो किसी के मुंह पर गंभीर चोट लगी। चालक जय सिंह ने बताया कि टोल के पास बस की गति अधिक नहीं थी।

यह भी पढ़ें- 'यह उनकी निजी राय है, मैं सहमत नहीं', साक्षी मलिक के दावों पर क्या बोलीं विनेश फोगाट?

यदि प्रेशर पाइप हाईवे पर फटता तो बस को नियंत्रित करना मुश्किल हो जाता। टोल के पास होने की वजह से अचानक दिमाग में यही आया कि बस को दीवार से सटा देता हूं। जिससे बस रूक जाएगी, क्योंकि प्रेशर पाइप फटने से ब्रेक नहीं लग पाते।

एंबुलेंस से भिजवाया अस्पताल

मिल्क माजरा टोल पर ही एंबुलेंस तैनात रहती है। तुरंत घायलों को एंबुलेंस से जगाधरी के उप नागरिक अस्पताल में दाखिल कराया गया। जहां पर मरीजों को तुरंत दाखिल कर लिया गया। 22 यात्री ऐसे थे। जिनके सिर, मुंह व शरीर के अन्य हिस्सों में चोट लगी हुई थी। खून लगातार बह रहा था। इसलिए उन्हें दाखिल करना पड़ा।

इसके अलावा 10 से 12 यात्रियों को मामूली चोटें आई थी। वह दूसरे वाहन से अपने गंतव्य की ओर से रवाना हुए। थाना छप्पर से पुलिस भी घटनास्थल पर पहुंची और घायलों को अस्पताल भिजवाया। अस्पताल में भी मरीजों के बयान लिए गए। जांच अधिकारी राजेंद्र कुमार ने बताया कि घायलों के बयान लिए गए हैं।

दुर्घटना में यह यात्री हुए घायल 

अंबाला के गांव मथेरी शेखा निवासी अंजू बाला, सावनपुरी जगाधरी निवासी शैली, सेक्टर 17 जगाधरी निवासी दिव्या, दयालगढ़ निवासी बिमला देवी, जीरकपुर निवासी संयोगिता, गुलाबनगर निवासी राजिंदर कौर, कांसापुर निवासी अमरजीत, अांबेडकर विहार निवासी दिव्या, यशिता, विजय कालोनी निवासी अजरा, मिर्जापुर निवासी रूखसाना, धर्मकोट निवासी शंकुतला, अंबाला डिफेंस कालोनी निवासी संतोष, राखी, राकेश कुमार, अंजू, शैली, अलीपुरा निवासी नौरता राम, साधो देवी, भारत भूषण, बस परिचालक संजीव कुमार।

टोल के पास दुर्घटना हुई है। सवारियों को अधिक चोट नहीं आई है। चालक की सूझबूझ से बड़ा हादसा टल गया।

-संजय रावल, रोडवेज जीएम

यह भी पढ़ें- हरियाणा में बदली दिवाली की छुट्टी की तारीख, इस बार एक नहीं 2 दिन मिलेगा अवकाश; पढ़ें कैसे?

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।