Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'तब क्‍या कांग्रेस पार्टी सो रही थी...', जम्‍मू कश्‍मीर में पांच व‍िधायकों के मनोनयन पर रव‍िंद्र रैना क्‍या बोले?

जम्मू-कश्मीर भाजपा अध्यक्ष और नौशहरा विधानसभा से उम्मीदवार रविंदर रैना जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव की मतगणना से पहले हवन किया। इसके बाद मीड‍िया से बातचीत में भाजपा और उसकी सहयोगी पार्टियों की जीत का बड़ा दावा क‍िया। उन्‍होंने कहा क‍ि बहुत जल्‍द तस्‍वीर साफ हो जाएगी थोड़े इंतजार का मजा लीज‍िए। बता दें जम्मू-कश्मीर चुनाव 2024 के लिए मतगणना सुबह 8 बजे शुरू होगी।

By Vinay Saxena Edited By: Vinay Saxena Updated: Tue, 08 Oct 2024 08:08 AM (IST)
Hero Image
जम्मू-कश्मीर भाजपा अध्यक्ष और नौशहरा विधानसभा से उम्मीदवार रविंदर रैना।- स्‍क्रीन ग्रैब

डिजिटल डेस्‍क, जम्‍मू। जम्मू-कश्मीर भाजपा अध्यक्ष और नौशहरा विधानसभा से उम्मीदवार रविंद्र रैना जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव की मतगणना से पहले हवन किया। इसके बाद मीड‍िया से बातचीत में भाजपा और उसकी सहयोगी पार्टियों की जीत का बड़ा दावा क‍िया। उन्‍होंने कहा क‍ि बहुत जल्‍द तस्‍वीर साफ हो जाएगी, थोड़े इंतजार का मजा लीज‍िए। बता दें, जम्मू-कश्मीर चुनाव 2024 के लिए मतगणना सुबह 8 बजे शुरू होगी।

रविंद्र रैना ने कहा, "भाजपा ने जम्मू-कश्मीर के लोगों के लिए काम किया है... हमें उम्मीद है कि हम पूर्ण बहुमत से चुनाव जीतेंगे... हम 30-35 सीटें जीतेंगे... भाजपा द्वारा समर्थित स्वतंत्र उम्मीदवार भी जीतेंगे।"

जम्‍मू कश्‍मीर में पांच व‍िधायकों के मनोनयन पर रव‍िंद्र रैना ने कहा, ''जो पांच नाम‍िनेटेड व‍िधायकों का प्रावधान जम्‍मू कश्‍मीर में हैं वो देश की संसद में पास क‍िए गए कानून के मुताब‍िक रीऑर्गनाइजेशन में शामि‍ल है। ये संव‍िधान‍िक प्रक्रिया है। कांग्रेस पार्टी समेत व‍िपक्ष को आज याद आया क‍ि जम्‍मू कश्‍मीर में पांच नॉम‍िनेटेड MLAs व‍िथ वोट‍िंग राइट्स हैं। तब क्‍या कांग्रेस पार्टी सो रही थी। तब क्‍या व‍िपक्ष सो रहा था, जब देश की संसद में जम्‍मू कश्‍मीर रीऑर्गेनाइजेशन ब‍िल पर चर्चा हुई और उसी ब‍िल में पांच नॉम‍िनेटेड व‍िधायकों का प्रावधान था। तब कांग्रेस पार्टी और व‍िपक्ष कहां था। तब उन्‍होंने देश की संसद में चर्चा क्‍यों नहीं की। आज जब सरकार बन रही है जम्‍मू कश्‍मीर में तो कांग्रेस और व‍िपक्ष को तकलीफ हो रही है।''

रविंद्र रैना और सुरेंद्र चौधरी आमने-सामने

नौशहरा विधानसभा क्षेत्र में दस साल बाद फिर 2014 की तरह भाजपा प्रदेश अध्यक्ष रविंद्र रैना व नेकां के सुरेंद्र चौधरी आमने-सामने हैं। दोनों उम्मीदवार फिर से एक दूसरे को कड़ी टक्कर देने के लिए पूरी तैयारी के साथ चुनावी मैदान में उतरे हैं। आज यानी मंगलवार शाम पांच बजे तक तस्‍वीर साफ हो जाएगा क‍ि जनता ने इस बार क‍िसे मौका द‍िया है।

यह भी पढ़ें: Shri Mata Vaishno Devi vidhan sabha Election Result 2024: भाजपा और कांग्रेस के बीच कड़ी टक्कर, किसे मिलेगी जीत और किसे शिकस्त?

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें