Move to Jagran APP

JK News: उपराज्यपाल ने आतंक से पीड़ित परिवारों से की मुलाकात, बोले- अब तक हुई अनदेखी, हम करेंगे हरसंभव मदद

उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने गुरूवार को प्रदेश में आतंकी पारिस्थितिकी तंत्र को पूरी तरह नष्ट करने की संकल्पबद्धता को दोहराते हुए पूर्ववर्ती सरकारों का नाम लिए बगैर उन पर आतंकवाद पीड़ितों की उपेक्षा का आरोप लगाया। साथ ही उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने कहा कि आतंकवाद पीड़ित परिवारों को हर संभव सहायता दी जाएगी। उनके कल्याण और पुनर्वास को सुनिश्चित किया जाएगा।

By Jagran News Edited By: Jeet Kumar Updated: Fri, 18 Oct 2024 05:45 AM (IST)
Hero Image
उपराज्यपाल ने आतंक से पीड़ित परिवारों ने की मुलाकात

 राज्य ब्यूरो, श्रीनगर। उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने गुरुवार को जम्मू-कश्मीर में आतंकी तंत्र को पूरी तरह नष्ट करने की संकल्पबद्धता दोहराते हुए पूर्ववर्ती सरकारों का नाम लिए बिना उन पर आतंक पीड़ितों की उपेक्षा करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि आतंकवाद पीड़ित परिवारों को हर संभव सहायता दी जाएगी। उनके कल्याण और पुनर्वास को सुनिश्चित किया जाएगा।

उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने श्रीनगर स्थित राजभवन में कश्मीर के विभिन्न भागों से आए आतंकवाद पीड़ित परिवारों के सदस्यों से मुलाकात की। इन परिवारों के कई सदस्यों को आतंकियों ने नृशंसता से मौत के घाट उतार दिया था। कई के घर जलाए गए तो कई आतंकियों के जानलेवा हमले में बुरी तरह जख्मी होने के बाद बचे हैं। पीड़ितों ने उपराज्यपाल को अपनी समस्याओं से अवगत कराते हुए उनके समाधान के लिए सहयोग का आग्रह किया।

प्रभावित परिवारों को हाशिए पर रखा गया

उपराज्यपाल ने आतंकी हिंसा में मारे गए लोगों को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए पीडि़त परिवारों की हर बात को पूरी सहानुभूति के साथ सुना और हर संभव सहायता का यकीन दिलाया। उन्होंने कहा कि दशकों से ये लोग पीड़ा झेल रहे हैं, उसके बावजूद यह विकास की मुख्यधारा से बाहर हैं। करुणा और समर्थन के बजाए आतंकवाद से प्रभावित परिवारों को हाशिए पर रखा गया और उनकी आवाज अनसुनी कर दी गई।

पुनर्वास को सुनिश्चित करने की पूरी कोशिश करेंगे

उन्होंने कहा कि वह इन परिवारों के साथ न्याय, कल्याण और पुनर्वास को सुनिश्चित करने की पूरी कोशिश करेंगे। उपराज्यपाल ने कहा कि सुरक्षाबल और पुलिस आतंकियों और उनके पूरे तंत्र को नष्ट करने के लिए संकबल्पद्ध हैं। यह सुनिश्चित करेंगे कि आतंकवाद पीड़ित परिवारों के अधिकारों की रक्षा की जाए।

उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने गुरूवार को प्रदेश में आतंकी पारिस्थितिकी तंत्र को पूरी तरह नष्ट करने की संकल्पबद्धता को दोहराते हुए पूर्ववर्ती सरकारों का नाम लिए बगैर उन पर आतंकवाद पीड़ितों की उपेक्षा का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि आतंकवाद पीड़ित परिवारों को हर संभव सहायता दी जाएगी। उनके कल्याण और पुनर्वास को सुनिश्चित किया जाएगा।

आतंकवाद पीड़ित परिवारों के सदस्यों से मुलाकात की

आज यहां राजभवन में उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने कश्मीर घाटी के विभिन्न भागों से आए आतंकवाद पीड़ित परिवारों के सदस्यों से मुलाकात की। इन परिवारों के कई सदस्यों को आतंकियों ने नृंशसता से मौत के घाट उतारा। कईयों के घर जलाए गए तो कई आतंकियो के जानलेवा हमले में बुरी तरह जख्मी होने के बाद बचे हैं। ीपीड़ितों ने उपराज्यपाल को अपनी समस्याओं से अवगत कराते हुए, उनके समाधान के लिए सहयोग का आग्रह किया।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।