Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Pulwama Vidhan Sabha Election Result 2024: महबूबा के वहीद या उमर के खलील? पुलवामा सीट से कौन बनेगा योद्धा

पुलवामा विधानसभा सीट (Pulwama Assembly Election Result News) कश्मीर की सबसे चर्चित सीटो में से एक है। यह सीट राजनीतिक नजरिए से काफी महत्वपूर्ण हैं। इस सीट पर एक तरफ जहां महबूबा मुफ्ती की पार्टी पीडीपी ने वहीद उर रहमान पारा को मैदान में उतारा है तो वहीं दूसरी तरफ मोहम्मद खलील बंद नेशनल कांन्फ्रेंस के टिकट पर मैदान में हैं।

By Nitish Kumar Kushwaha Edited By: Nitish Kumar Kushwaha Updated: Mon, 07 Oct 2024 06:21 PM (IST)
Hero Image
पुलवामा विधानसभा सीट से कौन बनेगा योद्धा।

डिजिटल डेस्क, पुलवामा Pulwama Vidhan Sabha Election Result 2024। जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव 2024 सफलता पूर्वक संपन्न हो चुका है। अब हर किसी को रिजल्ट का इंतजार है। इसी क्रम में कश्मीर की हॉट सीटो में से एक पुलवामा (Pulwama Chunav Result) भी इस समय चर्चा का विषय है। कश्मीर में पुलवामा विधानसभा सीट अपना खासा महत्व रखता है।

पुलवामा में ही 14 फरवरी, 2019 को आतंकी संगठन जैश-ए-मुहम्मद ने केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के काफिले में विस्फोटकों से भरी कार से टक्कर मार दी थी, जिसमें 44 जवान बलिदान हो गए थे।

हालांकि, अब जम्मू-कश्मीर (Jammu & Kashmir Vidhan Sabha Election Result 2024) के साथ-साथ पुलवामा के भी हालात बदल रहे हैं। इस सीट पर पीडीपी ने वहीद उर रहमान पारा को टिकट देकर मैदान में उतारा है तो वहीं नेकां ने यहां से मोहम्मद खलील को मौका दिया है। वहीं, आम आदमी पार्टी ने फैयाज अहमद सोफी को मौका दिया है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें