Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ranchi News: आज से 24 घंटे अलर्ट पर रहेंगे JBVNL के अधिकारी, पूजा को लेकर कई जगहों पर No Entry; देखें लिस्ट

Jharkhand News In Hindi दुर्गा पूजा (Durga Puja) के अवसर पर झारखंड बिजली वितरण निगम ने अलर्ट जारी किया है जबकि रांची पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था के लिए दो हजार जवान तैनात किए हैं। बिजली विभाग 24 घंटे अलर्ट मोड पर रहेगा जबकि पुलिस ने यातायात व्यवस्था में बदलाव किया है और सभी पंडाल में सीसीटीवी लगाने के निर्देश दिए हैं।

By Jagran News Edited By: Mukul Kumar Updated: Mon, 07 Oct 2024 08:03 AM (IST)
Hero Image
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर

जागरण संवाददाता, रांची। शहर में दुर्गा पूजा को लेकर झारखंड बिजली वितरण निगम लिमिटेड के अधिकारियों व कर्मचारियों के लिए अधीक्षण अभियंता डीएन साहू ने आदेश जारी किया है।

विभाग को सोमवार से लेकर 13 अक्टूबर तक 24 घंटे अलर्ट मोड पर रहना है। इसके अतिरिक्त नियंत्रण कक्ष में तीन पालियों में एंटी क्लाक वाइज बिजली अफसरों और कर्मियों की तैनाती की गई है।

बिजली कार्यपालक अभियंता, सहायक विद्युत अभियंता और कर्मी सुबह छह बजे से दिन के दो बजे तक, दो बजे से रात्रि 10 बजे तक और रात्रि 10 बजे से सुबह छह बजे तक रहेंगे। गठित नियंत्रण कक्ष पूरे 24 घंटे एक्टिव रहेगा।

दुर्गा पूजा में दो हजार जवान संभालेंगे सुरक्षा व्यवस्था

राजधानी में दुर्गा पूजा को लेकर रांची पुलिस हाई अलर्ट पर है। दुर्गा पूजा के दौरान लोगों की सुरक्षा व्यवस्था संभालने के लिए दो हजार जवानों को तैनात किया गया है। इसके अलावा, यातायात व्यवस्था में भी बदलाव किया गया है।

नौ अक्बूबर से लेकर 13 अक्टूबर तक सुबह आठ बजे से लेकर सुबह चार बजे तक भारी वाहनों के प्रवेश पर रोक रहेगा। इसके अलावा सभी पंडाल में सीसीटीवी लगाने के निर्देश दिए गए हैं। पंडाल में लगे कैमरा और सिटी कंट्रोल रूम से लोगों की गतिविधियों पर निगरानी रखी जाएगी।

पुलिस लाइन में क्यूआरटी को तैनात किया जाएगा। इसके अलावा फायर ब्रिगेड, बम निरोधक दस्ता और यातायात थाना की पुलिस को भी नौ अक्टूबर से लेकर 13 अक्टूबर तक तैनात किया जाएगा।

एसएसपी ने जिला के सभी डीएसपी और थानेदार को आदेश दिया है कि वह 13 अक्टूबर तक हर रात अपने अपने क्षेत्र में भ्रमणशील रहेंगे।

नौ से 13 तक शाम चार बजे से सुबह चार बजे तक निजी व यात्री वाहनों के लिए निर्देश

सभी प्रकार के निजी वाहन, ऑटो, ई-रिक्शा का परिचालन कचहरी चौक से शहीद चौक, फिरायालाल चौक, सुजाता चौक की ओर वर्जित रहेगा।

सुजाता चौक की तरफ से मेन रोड में आने वाले सभी निजी वाहन सैनिक मार्केट जीएएल चर्च काम्पलेक्स तक ही जा सकेगी। l

पिस्का मोड से न्यू मार्केट (रातू रोड) की ओर आने वाली सभी छोटी गाडियों का परिचालन शाम चार बजे से सुबह चार बजे तक मिनाक्षी सिनेमा मोड़ से पहाड़ी मंदिर होते हुए किशोरगंज चौक तथा यहीं से हरमू चौक की ओर होगी।

हरमू की तरफ से किशोरगंज होकर रातू रोड की तरफ आने वाले चार पहिया वाहनों का परिचालन किशोरगंज चौक तक ही होगा। इस ओर से आने वाले ऐसे सभी दो पहिया वाहन किशोरगंज से आगे पहाडी मंदिर गोड से मिनाक्षी सिनेमा मोड़ और रातू रोड होकर पिस्का मोड की ओर जाएंगे।

हरमू बाईपास रोड की तरफ से पिस्का मोड़ की तरफ जाने वाले छोटे चार पहिया वाहन बीजेपी कार्यालय के पास से पीपर टोली होकर कटहल मोड व हेहल अंचल होते हुए पिस्का मोड़ की तरफ जाएंगे। 

यह भी पढ़ें-

पूजा पंडालों को कैसे मिलेगा बिजली कनेक्शन? नया दिशा-निर्देश जारी; लोड के हिसाब से रुपये भी फिक्स

दुर्गा पूजा के बीच बेगूसराय में 200 लोगों पर धारा 107 के तहत एक्शन, बड़ी वजह आई सामने

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें