Move to Jagran APP

Diwali 2024: दिवाली पार्टी में पुरुषों पर खूब जचेंगे ये 3 लुक्स, Celebrity Hairstylist से सीखें Easy Steps

इस दिवाली (Diwali 2024) अगर आप भी अपने लुक में किसी तरह की कमी नहीं छोड़ना चाहते हैं तो सिर्फ कुर्ता-पायजामा ही नहीं बल्कि अपने बालों को भी एक नया स्टाइल (Celebrity Hairstyles For Men) दे सकते हैं। यहां हम आपको सेलिब्रिटी हेयर स्टाइलिस्ट के बताए ऐसे 3 Hairstyle बताएंगे जिन्हें फॉलो करके आप हर पार्टी में छा जाएंगे। आइए जानते हैं कैसे।

By Nikhil Pawar Edited By: Nikhil Pawar Updated: Tue, 22 Oct 2024 07:37 PM (IST)
Hero Image
दिवाली पार्टी पर चाहिए परफेक्ट हेयरस्टाइल, तो फॉलो करें Celebrity Hairstylist के बताए 3 लुक्स (Image Source: X/@AalimHakim)

लाइफस्टाइल डेस्क, नई दिल्ली। दिवाली का त्योहार (Diwali 2024) बस आने ही वाला है। ऐसे में, क्या आप भी एक परफेक्ट हेयरस्टाइल के साथ अपने फेस्टिव लुक (Festive Look) को और भी बेहतरीन बनाना चाहते हैं? अगर हां, तो यह आर्टिकल आपके लिए ही है। चाहे परिवार के साथ मिलने-जुलने का मौका हो या फिर आप अपने दोस्तों के साथ पार्टी में जा रहे हों, दिवाली के मौके पर इन आसान लेकिन स्टाइलिस्ट हेयरडू (Celebrity Hairstyles For Men) के साथ आप एक दिलकश समां बांध सकते हैं। यहां हम आपके लिए सेलिब्रिटी हेयर स्टाइलिस्ट Aalim Hakim के बताए कुछ खास टिप्स लेकर आए हैं, जो हर तरह के आउटफिट (Men's Diwali Outfits) को कंपलीट करने में आपकी काफी मदद करेंगे।

स्‍लीक्ड बैक हेयरस्टाइल (Slicked Back Hairstyle)

जब बिलकुल भी वक्त ना हो तो यह हेयरस्टाइल एक क्लीन और खूबसूरत-सा लुक देता है। इसके लिए बालों को माथे से हटाते हुए ऊपर की तरफ ले जाएं। स्टाइलिंग जैल वैक्स की थोड़ी-सी मात्रा लेकर अपनी हथेलियों पर अच्छी तरह रगड़ें और फिर बालों को ऊपर की ओर तिरछा पुश करते जाएं। इसके लिए आप वॉटर-बेस्ड ट्रांसपेरेंट वैक्स का इस्तेमाल कर सकते हैं जो एक स्लीक और शाइनी फिनिश के साथ ऊपर की तरफ बालों को होल्ड करके रखता है।

यह भी पढ़ें- कुछ ही दिनों में उतर जाता है आपका Hair Colour, तो ये 5 गलतियां हो सकती हैं जिम्मेदार

फेडेड फॉक्स हॉक हेयरस्टाइल (Faded Faux Hawk Hairstyle)

दिवाली पार्टी में अगर आप अपना बोल्ड अंदाज दिखाना चाहते हैं और एक ऐसा हेयरस्टाइल ढूंढ रहे हैं जो दिवाली के लंबे सेलिब्रेशन तक टिका रहे तो फेडेड फॉक्स हॉक स्टाइल आपके लिए एकदम परफेक्ट है। साइड से छोटे, फेडेड और ऊपर की तरफ बालों के ज्यादा वॉल्यूम के साथ, यह हेयरस्टाइल हर आउटफिट के साथ खूब जंचेगा। इसके लिए थोड़ा-सा वैक्स लेकर अपने बालों पर लगाएं और उन्हें ऊपर की ओर पुश करते जाएं। फॉक्स हॉक नए जमाने का मोहॉक स्टाइल है जिसमें किनारे का टेक्सचर और वॉल्यूम कम होता है। अगर आपको एक खास लुक चाहिए तो फिर स्टाइलिंग क्ले वैक्स चुनें जोकि अल्ट्रा-मैट फिनिश देता है और पूरे दिन टिक भी रहता है।

इंडियन पोम्पडौर हेयरस्टाइल (Indian Pompadour Hairstyle)

क्लासिक पोम्पडौर में एक मॉडर्न ट्विस्ट के साथ यह स्टाइल मीडियम या फिर घने बाल वालों के लिए एकदम परफेक्ट है। इसके लिए अपने बालों को ब्लो ड्राई करते हुए इनमें थोड़ा वॉल्यूम लाएं। ऊपर की शेप को थोड़ा हाई रखें, कंघी का इस्तेमाल करते हुए पीछे की तरफ बालों को स्टाइल करें और स्टाइलिंग मैट वैक्स के साथ फिनिशिंग दें। ऐसा करने से आपको शाइन के साथ एक नैचुरल अपीयरेंस भी मिल सकता है।

यह भी पढ़ें- कम उम्र में ही दिखने लगे हैं सफेद बाल, तो हफ्ते में दो दिन करें इन जड़ी-बूटियों का इस्तेमाल और फिर देखें कमाल