Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Navratri Day 6 Colour: मां कात्यायनी को बेहद प्रिय है यह रंग, नवरात्र के छठे दिन बेस्ट रहेंगे 5 आउटफिट्स

नवरात्र के छठे दिन मां भगवती को देवी कात्यायनी (Maa Katyayani) के रूप में पूजा जाता है जिन्हें लाल रंग (Navratri Day 6 Colour) बेहद प्रिय है। बता दें लाल रंग धन और समृद्धि के साथ-साथ प्रेम और शक्ति का भी प्रतीक है इसलिए नवरात्र के छठे दिन मां कात्यायनी की पूजा करते समय आप भी लाल रंग के कपड़े पहन सकते हैं।

By Nikhil Pawar Edited By: Nikhil Pawar Updated: Mon, 07 Oct 2024 09:42 PM (IST)
Hero Image
नवरात्र के छठे दिन पहनें देवी कात्यायनी का प्रिय रंग, यहां से लें आउटफिट आइडियाज (Image Source: Instagram)

लाइफस्टाइल डेस्क, नई दिल्ली। नवरात्र के छठे दिन लाल रंग (Navratri Day 6 Colour) के कपड़े पहनना न सिर्फ धार्मिक दृष्टिकोण से जरूरी होता है बल्कि यह खूबसूरती के लिहाज से भी काफी जंचता है। तीज-त्योहार के मौके पर वैसे भी लाल रंग खूब पहना जाता है और खास बात है कि यह हर उम्र की महिलाओं पर सूट भी करता है। ऐसे में, इस आर्टिकल में हम आपको कुछ ऐसे बेहतरीन आउटफिट आइडियाज देने जा रहे हैं जिन्हें इन दिन अपनाकर आप नवरात्र के छठे दिन मां कात्यायनी (Maa Katyayani) की कृपा प्राप्त कर सकते हैं।

लाल साड़ी

नवरात्र के छठे दिन मां कात्यायनी को प्रसन्न करने के लिए आप लाल रंग की साड़ी पहन सकती हैं। बनारसी या सिल्क साड़ी न सिर्फ आपको क्लासी लुक देती हैं बल्कि आपकी खूबसूरती में चार चांद लगाने का काम भी करती हैं। आप इस साड़ी को ट्रेंडी ज्वेलरी के साथ पेयर करके अपने लुक को और भी स्टाइलिश बना सकती हैं।

लाल सलवार-सूट

नवरात्र के छठे दिन आप मां कात्यायनी की कृपा प्राप्त करने के लिए लाल रंग का सलवार सूट भी पहन सकती हैं। लाल रंग के साथ गोल्डन कलर का कॉम्बिनेशन हमेशा से ही खूबसूरत लगता है। ऐसे में, आप लाल रंग का सलवार सूट गोल्डन जरी या एम्ब्रॉयडरी वाले दुपट्टे के साथ पेयर कर सकती हैं। इस कॉम्बिनेशन से आपका लुक और भी शानदार लगेगा।

यह भी पढ़ें- मेहंदी के बिना अधूरा है नवरात्र का शृंगार, झटपट हाथों पर रचाएं 5 खूबसूरत डिजाइन

लाल शरारा सेट

शरारा सेट इन दिनों फैशन की दुनिया में काफी ट्रेंड में है। ऐसे में, आप भी नवरात्र के छठे दिन इसके साथ एक अनोखा लुक क्रिएट कर सकती हैं। इस लाल रंग के शरारा सेट के साथ आप कंट्रास्टिंग या मिरर वर्क वाले दुपट्टे को कैरी करके अपने लुक को और भी ज्यादा खास बना सकती हैं।

रेड कुर्ता सेट

लाल रंग का सूट हर उम्र की महिलाओं पर खूब जंचता है। ऐसे में, आप भी नवरात्र के छठे दिन इस रंग का कुर्ता सेट पहनकर मां कात्यायनी की पूजा में शामिल हो सकती हैं। खास बात है कि आप प्लाजो के साथ इसे पेयर करने में भी आपको कोई परेशानी नहीं होगी।

रेड केप

नवरात्र के छठे दिन मां कात्यायनी के प्रिय लाल रंग को आउटफिट का हिस्सा बनाना चाहती हैं, तो आप लाल रंग की प्लेन स्कर्ट के साथ एक कॉन्ट्रास्टिंग रंग का क्रॉप टॉप पहन सकती हैं। इसके ऊपर लाल मरून रंग का एम्ब्रॉयडरी वाला केप पहनकर आपका लुक और भी खूबसूरत हो जाएगा और यह कॉम्बिनेशन आप पर खूब जंचेगा।

यह भी पढ़ें- स्टाइलिश तरीके से कैरी करना चाहती हैं Shardiya Navratri के नौ रंग, तो आलिया भट्ट के इन लुक्स से लें इंस्पिरेशन