Move to Jagran APP

सेना के जवान ने फिल्म दृश्यम स्टाइल में की प्रेमिका की हत्या, शव को दफनाकर सीमेंट से ढका; कई राज खुले

महाराष्ट्र के नागपुर में पुलिस ने सेना के एक जवान को गिरफ्तार किया है। उस पर अपनी प्रेमिका की हत्या का आरोप है। आरोपित की निशानदेही पर पुलिस ने महिला का शव बरामद कर लिया है। दूसरी महिला से शादी होने के बाद आरोपित जवान प्रेमिका से छुटकारा पाना चाहता था। इसी वजह से उसने वारदात को अंजाम दिया है।

By Jagran News Edited By: Ajay Kumar Updated: Wed, 23 Oct 2024 04:42 AM (IST)
Hero Image
नागपुर में दिल दहला देने वाली घटना। (सांकेतिक फोटो)

पीटीआई, नागपुर। महाराष्ट्र के नागपुर में दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। पुलिस ने सेना के एक जवान को अपनी प्रेमिका की हत्या करने के आरोप में गिरफ्तार किया है। आरोपित ने बॉलीवुड फिल्म दृश्यम स्टाइल में पूरी वारदात को अंजाम दिया। उसने पहले प्रेमिका की हत्या की और फिर उसे दफनाने के बाद शव को सीमेंट से ढक दिया।

जानकारी के मुताबिक आरोपित ने प्रेमिका से छुटकारा पाने की खातर वारदात को अंजाम दिया है। हालांकि घटना के खुलासे के बाद इलाके में सनसनी है। आरोपी के परिवार ने भी महिला के साथ रिश्ते का विरोध किया था।

नगालैंड में तैनात है अजय

आरोपित व्यक्ति की पहचान 33 वर्षीय अजय वानखेड़े के रूप में हुई है। वह नागपुर के कैलाश नगर इलाके का निवासी है और इस वक्त नगालैंड में तैनात है। पुलिस के अनुसार, अजय की मुलाकात एक विवाह पोर्टल के जरिए तलाकशुदा ज्योत्सना आकरे से हुई थी और उनकी दोस्ती जल्द ही रिश्ते में बदल गई।

परिवार ने किया रिश्ते का विरोध

अधिकारी ने बताया कि हालांकि, चीजें तब बदतर हो गईं जब अजय के परिवार ने उसके संबंधों का विरोध किया और उसकी शादी दूसरी महिला से करा दी। आरोपित ने प्रेमिका से छुटकारा पाने के लिए हत्या की योजना बनाई है। अजय पर ज्योत्सना को नशीला पदार्थ देने, गला घोंटकर उसकी हत्या करने और फिर उसके शव को नागपुर जिले में एक सुनसान जगह पर दफनाने का आरोप है।

फिल्म दृश्यम से मिलती-जुलती वारदात

अधिकारी ने बताया कि अपराध छिपाने के लिए उसने शव को सीमेंट से ढकने की भी कोशिश की। पुलिस अधिकारी ने कहा कि यह मामला फिल्म दृश्यम से मिलता-जुलता है, जिसमें आरोपित ने हत्या की योजना बनाई और उसे अंजाम दिया।

आरोपित की निशानदेही पर मिला शव

अपराध के पीछे का मकसद आरोपित के परिवार द्वारा उनकी शादी का विरोध किए जाने के कारण प्रेम संबंधों में खटास आना लग रहा है। पूछताछ के दौरान वानखेड़े ने अपराध स्वीकार कर लिया है। उसने पुलिस को अपराध स्थल तक पहुंचाया। पुलिस की फारेंसिक टीम ने नागपुर में वर्धा रोड पर डोंगरगांव टोल प्लाजा के पास शव को बाहर निकाल लिया है। इस दिल दहला देने वाली घटना के बारे में जानकर हर कोई हैरान है। लोगों का कहना है कि मामूली बात पर इस तरह के जघन्य वारदात को कैसे अंजाम दिया जा सकता है?

यह भी पढ़ें: पटना में होटल मालिक की दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या, 20 लाख रंगदारी न देने पर दिया वारदात को अंजाम

यह भी पढ़ें: होटल के कमरे में प्रेमिका की दुष्कर्म के बाद हत्या, फिर आरोपी ने कर दिया आत्मसमर्पण

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।