Move to Jagran APP

Salman Khan: पहले मांगे थे 5 करोड़ रुपये... और अब मांगी मांफी; कहा- अनजाने में गया धमकी भरा मैसेज

कुछ समय पहले एक व्यक्ति ने सलमान खान को लेकर मुंबई ट्रैफिक पुलिस को एक मैसेज भेजा था। जिसमें 5 करोड़ रुपये की मांग की गई थी। वहीं अब मुंबई ट्रैफिक पुलिस के पास उसी नंबर से माफीनामा आया है। उन्होंने बताया कि जांच के दौरान इस बात की पुष्टि हुई कि माफीनामा उसी मोबाइल नंबर से भेजा गया था जिसका इस्तेमाल धमकी भरा संदेश भेजने के लिए हुआ था।

By Jagran News Edited By: Versha Singh Updated: Tue, 22 Oct 2024 02:50 PM (IST)
Hero Image
सलमान खान से 5 करोड़ मांगने वाले शख्स ने अब मांगी मांफी (फाइल फोटो)

पीटीआई, मुंबई। साल 1998 में काला हिरण शिकार मामला 26 साल बाद भी सलमान खान का पीछा नहीं छोड़ रहा है। इस मामले को लेकर लगातार गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई और उसके गैंग की तरफ से अभिनेता को जान से मारने की धमकियां मिल रही हैं।

इसी साल बिश्नोई गैंग की तरफ से सलमान खान को दो झटके लगे। पहला अप्रैल में उनके गैलेक्सी अपार्टमेंट पर गोलीबारी हुई और फिर 12 अक्टूबर को उनके अजीज दोस्त बाबा सिद्दीकी की हत्या कर दी गई, जिसकी जिम्मेदारी कथित तौर पर बिश्नोई गैंग ने ली है। यही नहीं, हाल ही में ट्रैफिक पुलिस के पास एक मैसेज आया था, जो सलमान खान को जान से मारने की धमकी देने के लिए भेजा गया था।

मुंबई पुलिस के पास आया माफीनामा

मुंबई यातायात पुलिस को उस मोबाइल फोन नंबर से माफीनामा मिला है, जिसका इस्तेमाल पहले बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान को 5 करोड़ रुपये की मांग करने वाला धमकी भरा संदेश भेजने के लिए किया गया था। अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

एक अधिकारी ने बिना विस्तृत जानकारी दिए बताया कि सोमवार को यातायात पुलिस की व्हाट्सएप हेल्पलाइन पर मांफी का संदेश प्राप्त हुआ।

उन्होंने बताया कि जांच के दौरान इस बात की पुष्टि हुई कि माफीनामा उसी मोबाइल नंबर से भेजा गया था, जिसका इस्तेमाल धमकी भरा संदेश भेजने के लिए किया गया था।

पुलिस ने पहले बताया था कि शहर के यातायात नियंत्रण कक्ष को गुरुवार को अपने व्हाट्सएप हेल्पलाइन पर 5 करोड़ रुपये की धमकी वाला संदेश मिला था।

उन्होंने बताया कि भेजने वाले ने यह भी कहा था कि धमकी को हल्के में नहीं लिया जाना चाहिए। इसके बाद वर्ली पुलिस स्टेशन में भारतीय न्याय संहिता (बीएनएस) के तहत धमकी और जबरन वसूली का मामला दर्ज किया गया। सुपरस्टार को पहले लॉरेंस बिश्नोई गिरोह से जान से मारने की धमकी मिली थी।

पुलिस के अनुसार, बिश्नोई गिरोह के सदस्यों ने इस साल अप्रैल में अभिनेता के बांद्रा स्थित घर के बाहर गोलीबारी भी की थी।

कुछ महीने पहले, नवी मुंबई पुलिस ने बिश्नोई गिरोह द्वारा खान की हत्या की साजिश का पर्दाफाश किया था।

अनजाने में गया मैसेज

ट्रैफिक पुलिस को जिस नंबर से ये मैसेज आया था, उसी नंबर से मुंबई ट्रैफिक पुलिस को कुछ और मैसेज आए, जिसमें उस शख्स ने पहले वाले मैसेजेस के लिए मांफी मांगी। उसने दावा किया कि लास्ट मैसेज अनजाने में भेजा गया था और उससे गलती हुई है। हालांकि मैसेज भेजने वाला कौन है, ये अभी भी पता नहीं चला है। लेकिन पुलिस अधिकारियों ने छानबीन में पाया है कि मैसेज झारखंड से आया है। आगे की जांच के लिए वहां एक टीम भी भेजी जा चुकी है।

सलमान खान से की थी 5 करोड़ की डिमांड

बाबा सिद्दीकी की हत्या के बाद मुंबई ट्रैफिक पुलिस को एक मैसेज मिला था, जिसमें शख्स ने खुद को बिश्नोई गैंग का सहयोगी बताया था। मैसेज में शख्स ने कहा था कि वह सलमान और लॉरेंस का झगड़ा सुलझा सकता है। उसने कहा था कि अगर सलमान को जिंदा रहना है तो उसे 5 करोड़ देना होगा, वरना उसका हाल बाबा सिद्दीकी से भी बुरा होगा।

इस धमकी के मिलने के बाद सलमान की सिक्योरिटी बढ़ा दी गई थी और मुंबई पुलिस शख्स की जांच-पड़ताल करने में जुट गई थी।

यह भी पढ़ें- बाबा सिद्दीकी हत्याकांड में नया खुलासा, यूपी के बाद अब राजस्थान कनेक्शन आया सामने: पुलिस को इस शख्स की तलाश

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।