Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar BEd CET Result 2024: बिहार बीएड एंट्रेस टेस्ट रिजल्ट biharcetbed-lnmu.in पर हुआ घोषित, प्रीति अनमोल ने किया राज्य में टॉप

ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय (LNMU) की ओर से बिहार बीएड कॉमन एंट्रेस टेस्ट (Bihar BEd CET) 2024 रिजल्ट घोषित कर दिया गया है। अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर या इस पेज पर दिए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके लॉग इन डिटेल दर्ज कर परिणाम चेक कर सकते हैं। इस वर्ष राज्य भर में हाजीपुर की प्रीति अनमोल ने शीर्ष स्थान हासिल किया है।

By Amit Yadav Edited By: Amit Yadav Updated: Mon, 08 Jul 2024 01:12 PM (IST)
Hero Image
Bihar BEd CET Result 2024 यहां दिए लिंक से करें चेक।

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। बिहार बीएड प्रवेश परीक्षा में भाग लेने वाले उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी है। ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय (LNMU) की ओर से बिहार बीएड कॉमन एंट्रेस टेस्ट (Bihar BEd CET) 2024 का रिजल्ट घोषित कर दिया गया है। रिजल्ट ऑनलाइन माध्यम से एलएनएमयू की ऑफिशियल वेबसाइट biharcetbed-lnmu.in पर जारी किया गया है जहां से आप लॉग इन डिटेल दर्ज करके इसे चेक कर सकते हैं। आपकी सहूलियत के लिए रिजल्ट का डायरेक्ट लिंक इस पेज पर भी उपलब्ध करवा दिया गया है।

इन स्टेप्स से चेक करें परिणाम

  • बिहार बीएड एंट्रेस टेस्ट रिजल्ट चेक करने के लिए सर्वप्रथम आधिकारिक वेबसाइट biharcetbed-lnmu.in पर विजिट करें।
  • वेबसाइट के होम पेज पर E-Result- Online e-Result of CET-B.Ed. लिंक पर क्लिक करें।
  • अब नए पेज पर लॉग इन डिटेल दर्ज करके सबमिट करें।
  • इसके बाद परिणाम स्क्रीन पर ओपन हो जाएगा जहां से आप इसे चेक करने के साथ ही स्कोर कार्ड डाउनलोड भी कर सकते हैं।

Bihar B.Ed CET 2024 result चेक करने के लिए यहां क्लिक करें।

प्रीती अनमोल ने राज्य में हासिल किया प्रथम स्थान

इस वर्ष बिहार बीएड एंट्रेस टेस्ट में 1,89,568 अभ्यर्थियों ने भाग लिया था। इसमें से 1,80,050 अभ्यर्थियों ने परीक्षा में सफलता प्राप्त की है। प्रदेश भर में हाजीपुर की प्रीती अनमोल ने 102 अंकों के साथ टॉप पोजीशन हासिल की है।

रिजल्ट जारी होने के बाद अब जल्द ही एडमिशन प्रक्रिया के लिए काउंसिलिंग शेड्यूल जारी कर दिया जाएगा। इसके बाद अभ्यर्थियों को काउंसिलिंग के लिए रजिस्ट्रेशन करना होगा और तय तिथियों में प्रक्रिया पूर्ण करके आवंटित संस्थान में प्रवेश प्राप्त करना होगा। काउंसिलिंग से जुड़ी लेटेस्ट अपडेट के लिए अभ्यर्थी समय समय पर ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करते रहें।

यह भी पढ़ें- Bihar Chaukidar Bharti 2024: बिहार के अरवल जनपद के अंतर्गत चौकीदार के 223 रिक्त पदों पर निकली भर्ती, ऑफलाइन कर सकते हैं आवेदन