Move to Jagran APP

CA Final, Inter Result 2024 Date: सीए फाइनल और इंटर के नतीजे 11 जुलाई को होंगे घोषित, ICAI टॉपर्स लिस्ट भी करेगा जारी

ICAI ने सीए फाइनल परिणाम की तिथि (CA Final Result 2024 Date) और सीए इंटर रिजल्ट की तारीख (CA Inter Result 2024 Date) के औपचारिक ऐलान के साथ-साथ ही इन नतीजों को उपलब्ध कराए जाने के पोर्टल की भी जानकारी साझा की। अपडेट के मुताबिक छात्र-छात्राएं अपना परिणाम आधिकारिक रिजल्ट पोर्टल icai.nic.in पर एक्टिव किए जाने वाले लिंक के माध्यम से चेक कर सकेंगे।

By Rishi Sonwal Edited By: Rishi Sonwal Fri, 05 Jul 2024 09:39 AM (IST)
CA Final, Inter Result 2024 Date: आ गई सीए इंटर और फाइनल के नतीजों की तारीख।

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। सीए फाइनल और इंटरमीडिएट की मई 2024 परीक्षाओं में सम्मिलित हुए स्टूडेंट्स के लिए बड़ी खबर। ‘द इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड एकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया’ (ICAI) ने सीए फाइनल और सीए इंटरमीडिएट कोर्सेस की मई 2024 परीक्षाओं के नतीजों की घोषणा की तारीख (CA Final, Inter Result 2024 Date) का ऐलान औपचारिक तौर पर दिया है। संस्थान द्वारा बृहस्पतिवार, 4 जुलाई को जारी आधिकारिक सूचना के अनुसार चार्टर्ड एकाउंटेंट्स फाइनल और इंटरमीडिएट मई 2024 परीक्षाओं के परिणाम 11 जुलाई को घोषित किए जा सकते हैं।

CA Final, Inter Result 2024 Date: परिणाम icai.nic.in पर कर सकेंगे चेक

ICAI ने सीए फाइनल परिणाम की तिथि (CA Final Result 2024 Date) और सीए इंटर रिजल्ट की तारीख (CA Inter Result 2024 Date) के औपचारिक ऐलान के साथ-साथ ही इन नतीजों को उपलब्ध कराए जाने के पोर्टल की भी जानकारी साझा की। अपडेट के मुताबिक छात्र-छात्राएं अपना परिणाम आधिकारिक रिजल्ट पोर्टल, icai.nic.in पर एक्टिव किए जाने वाले लिंक के माध्यम से चेक कर सकेंगे। दूसरी तरफ, परिणामों को लेकर अपडेट संस्थान की आधिकारिक वेबसाइट, icai.org पर प्रकाशित किया जाएगा। ऐसे में स्टूडेंट्स को दोनों ही वेबसाइट पर समय-समय पर विजिट करते रहना चाहिए।

इस लिंक से पढ़ें आधिकारिक सूचना

CA Final, Inter Toppers List 2024: ICAI टॉपर्स लिस्ट भी करेगा जारी

बता दें कि ICAI द्वारा सीए फाइनल और इंटर रिजल्ट की निर्धारित तिथि पर घोषणा के साथ ही साथ दोनों परीक्षाओं में अधिकतम अंक प्राप्त करने वाले छात्र-छात्राओं की सूची (CA Final, Inter Toppers List 2024) भी जारी की जाएगी। इस सूची के माध्यम से स्टूडेंट्स के नाम के साथ उनके प्राप्तांक (Marks) और ऑल इंडिया रैंक (AIR) भी जान सकेंगे।

यह भी पढ़ें - ICAI CA Result 2024 LIVE: 11 जुलाई को घोषित होंगे सीए फाइनल और इंटर के नतीजे, आधिकारिक सूचना जारी