Move to Jagran APP

CA Final, Inter Results 2024 Date: आज हो सकता है सीए फाइनल और इंटरमीडिएट के नतीजों की तारीख का ऐलान, ICAI नोटिस जल्द

‘द इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड एकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया’ (ICAI) द्वारा मई-जून के दौरान विभिन्न घोषित तारीखों पर आयोजित सीए फाइनल और सीए इंटरमीडिएट कोर्स की परीक्षाओं के नतीजों की घोषणा की तारीख (CA Final Inter Results 2024 Date) का ऐलान आज यानी बुधवार 3 जुलाई को किया जा सकता है। नतीजों को 5 से 10 जुलाई के बीच घोषित किए जाने की संशोधित जानकारी दी गई थी।

By Rishi Sonwal Edited By: Rishi Sonwal Wed, 03 Jul 2024 08:38 AM (IST)
CA Final, Inter Results 2024 Date: अधिसूचना ICAI की आधिकारिक वेबसाइट, icai.org पर प्रकाशित की जाएगी।

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। सीए फाइनल और इंटर मई-जून 2024 परीक्षाओं में सम्मिलित हुए लाखों छात्र-छात्राओं के लिए काम की खबर। ‘द इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड एकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया’ (ICAI) द्वारा मई-जून के दौरान विभिन्न घोषित तारीखों पर आयोजित सीए फाइनल और सीए इंटरमीडिएट कोर्स की परीक्षाओं के नतीजों की घोषणा की तारीख का ऐलान आज यानी बुधवार, 3 जुलाई को किया जा सकता है। संस्थान द्वारा परिणाम की तिथि व समय (CA Final, Inter Results 2024 Date) को लेकर अधिसूचना आधिकारिक वेबसाइट, icai.org के माध्यम से प्रकाशित की जाएगी।

बता दें कि इससे पहले ICAI के CCM धीरज खंडेलवाल ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स के माध्यम से सीए फाइनल परिणाम (CA Final Results 2024 Date) और सीए इंटर परिणाम (CA Inter Results 2024 Date) को 5 जुलाई तक घोषित किए जाने की जानकारी साझा की थी। हालांकि, बाद में एक नए अपडेट के माध्यम से नतीजों को 5 से 10 जुलाई के बीच घोषित किए जाने की संशोधित जानकारी दी गई थी। इस क्रम में कहा गया था कि 2 और 3 जुलाई को ICAI काउंसिल की होने वाली बैठक में दोनों ही नतीजों की तारीख (CA Final, Inter Results 2024 Date) को लेकर अंतिम निर्णय लिया जाएगा और इस सम्बन्ध में अधिसूचना जारी की जाएगी।

यह भी पढ़ें - CA Result 2024 Date: अब 5 जुलाई के बाद घोषित होंग सीए इंटर और फाइनल मई परीक्षाओं के नतीजे, पढ़ें अपडेट

CA Final, Inter Results 2024 Date: ऐसे देख पाएंगे परिणाम

सीए इंटर और फाइनस परीक्षा परिणामों का इंतजार कर रहे छात्र-छात्राओं को ध्यान देना चाहिए कि भले ही नतीजों की तारीख को लेकर अधिसूचना ICAI की आधिकारिक वेबसाइट, icai.org पर प्रकाशित की जाएगी, लेकिन निश्चित तिथि व समय घोषणा होने के बाद परिणाम देखने के लिए लिंक को संस्थान के रिजल्ट पोर्टल, icai.nic.in/caresult पर एक्टिव किया जाएगा। स्टूडेंट्स इस पोर्टल पर एक्टिव होने वाले लिंक के माध्यम से अपने रोल नंबर को भरकर सबमिट करके परिणाम व स्कोर कार्ड देख और प्रिंट कर सकेंगे।