Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IBPS PO Admit Card 2024: आईबीपीएस पीओ प्रीलिम एडमिट कार्ड जल्द हो सकते हैं जारी, लिंक ibps.in पर होगा एक्टिवेट

आईबीपीएस की ओर से प्रोबेशनरी ऑफिसर (PO) प्रारंभिक परीक्षा का आयोजन 18 एवं 19 अक्टूबर को किया जाना है जिसके लिए आवेदनकर्ताओं के एडमिट कार्ड जल्द ही जारी किये जा सकते हैं। प्रवेश पत्र ऑनलाइन माध्यम से आधिकारिक वेबसाइट ibps.in पर जारी किये जाएंगे। ध्यान रखें कि प्रीलिम एग्जाम में सफल अभ्यर्थी ही मेंस एग्जाम के लिए क्वालीफाई माने जाएंगे।

By Amit Yadav Edited By: Amit Yadav Updated: Mon, 07 Oct 2024 10:58 AM (IST)
Hero Image
IBPS PO Admit Card 2024 ऑफिशियल वेबसाइट ibps.in पर होगा जारी।

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। द इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सोनेल सिलेक्शन (IBPS) की ओर से आईबीपीएस प्रोबेशनरी ऑफिसर (PO) प्रीलिम एग्जाम के लिए एडमिट कार्ड जल्द ही डाउनलोड के लिए उपलब्ध करवाए जा सकते हैं। इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी प्रवेश पत्र जारी होते ही ऑफिशियल वेबसाइट ibps.in पर जाकर लॉग इन डिटेल दर्ज करके इसे डाउनलोड कर सकेंगे।

आपको बता दें कि आईबीपीएस पीओ भर्ती प्रीलिम एग्जाम का आयोजन 18 एवं 19 अक्टूबर 2024 को देशभर में निर्धारित परीक्षा केंद्रों पर करवाया जाएगा।

एग्जाम पैटर्न

आईबीपीएस पीओ प्रीलिम एग्जाम में बहुविकल्पीय प्रकार के 100 प्रश्न पूछे जायेंगे जिसके लिए कुल पूर्णांक 100 अंक निर्धारित है। पेपर में इंग्लिश लैंग्वेज से 30 प्रश्न, क्वांटिटेटिव एप्टीट्यूड से 35 प्रश्न और रीजनिंग एबिलिटी से कुल 35 प्रश्न पूछे जाएंगे। प्रीलिम एग्जाम का प्रश्न पत्र हल करने के लिए उम्मीदवारों को कुल एक घंटे का समय प्रदान किया जाएगा।

एडमिट कार्ड डाउनलोड करने की स्टेप्स

  • आईबीपीएस पीओ एडमिट कार्ड जारी होते ही उम्मीदवारों को सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट ibps.in पर जाना होगा।
  • वेबसाइट के होम पेज पर आपको एडमिट कार्ड से सम्बंधित लिंक पर क्लिक करना होगा।
  • अब आपको नए पेज पर रजिस्ट्रेशन नंबर/ रोल नंबर एवं पासवर्ड/ डेट ऑफ बर्थ दर्ज दर्ज करके लॉग इन करना होगा।
  • इसके बाद एडमिट कार्ड स्क्रीन पर ओपन हो जायेगा जहां से आप इसे डाउनलोड करके इसका प्रिंटआउट निकाल सकेंगे।

जो उम्मीदवार प्रीलिम एग्जाम में सफलता प्राप्त करेंगे केवल वे ही भर्ती के अगले चरण मुख्य परीक्षा में भाग लेने के लिए पात्र माने जाएंगे। मेंस एग्जाम नवंबर 2024 में प्रस्तावित है। आपको बता दें कि इस भर्ती के माध्यम से कुल 3,955 रिक्त पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। लेटेस्ट अपडेट के लिए अभ्यर्थियों को समय समय पर ऑफिशियल वेबसाइट पर जाने की सलाह दी जाती है।

यह भी पढ़ें- IBPS Clerk Mains Admit Card: आईबीपीएस क्लर्क मेंस एग्जाम के लिए एडमिट कार्ड ibps.in पर जारी, यहां से करें डाउनलोड