Move to Jagran APP

EXIM Bank MT Admit Card 2024: मैनेजमेंट ट्रेनी एडमिट कार्ड जारी, इस डायरेक्ट लिंक से करें डाउनलोड

इंडिया एक्ज़िम बैंक मैनेजमेंट ट्रेनी हॉल टिकट डाउनलोड करने के बाद अभ्यर्थियों को सलाह दी जाती है कि इसे अच्छी तरह से जांच लें कि सभी डिटेल्स ठीक है। कहीं कोई गड़बड़ी तो नहीं है। इसके साथ ही एग्जाम से जुड़े निर्देश की जांच-परख करने के बाद उसके अनुसार परीक्षा में शामिल हों। बता दें कि इस परीक्षा के माध्यम से कुल 50 पदों पर नियुक्ति की जाएगी।

By Nandini Dubey Edited By: Nandini Dubey Updated: Thu, 17 Oct 2024 05:18 PM (IST)
Hero Image
EXIM Bank MT Admit Card 2024: मैनजमेंट ट्रेनी भर्ती एडमिट कार्ड जारी हो चुके हैं।

 एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। इंडिया एक्ज़िम बैंक (IEB) ने मैनजमेंट ट्रेनी भर्ती परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। बैंक ने यह हॉल टिकट आधिकारिक वेबसाइट https://www.eximbankindia.in/careers पर रिलीज किए हैं। कैंडिडेट्स पोर्टल पर जाकर इसे डाउनलोड कर सकते हैं। इसके लिए अभ्यर्थियों को बतौर लॉगइन क्रेंडेशियल के रूप में रजिस्ट्रेशन नंबर और पासवर्ड एंटर करना होगा। इसके बाद प्रवेश पत्र आपकी स्क्रीन पर प्रदर्शित हो जाएंगे। उम्मीदवारों की सहूलियत के लिए नीचे आसान स्टेप्स दिए गए हैं, जिनको फाॅलो करके अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं।

EXIM Bank MT Admit Card 2024: इंडिया एक्ज़िम बैंक मैनेजमेंट ट्रेनी एडमिट कार्ड ऐसे कर पाएंगे डाउनलोड 

उम्मीदवारों को सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट www.eximbankindia.in पर जाना होगा। होमपेज पर करियर टैब पर जाएं। अब डायरेक्ट रिक्रूटमेंट ड्राइव फॉर मैनेजमेंट ट्रेनी एडमिट कार्ड लिंक पर क्लिक करना होगा। अब डिटेल्स एंटर, जैसे- रजिस्ट्रेशन नंबर और पासवर्ड एंटर करना होगी। इसके बाद प्रवेश पत्र आपकी स्क्रीन पर प्रदर्शित हो जाएगा। अब अभ्यर्थी उस हॉल टिकट का प्रिंटआउट लेकर भविष्य के लिए रख लें।

EXIM Bank MT Exam 2024: इन बातों को रखें ध्यान 

इंडिया एक्ज़िम बैंक (IEB) मैनेजमेंट भर्ती के लिए प्रवेश पत्र डाउनलोड करने के बाद उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे एक बार प्रवेश पत्र की जांच ठीक तरह से कर लें और समझ लें कि एग्जाम के लिए कितने बजे रिपोर्ट करना है। इसके साथ ही परीक्षा के दौरान किन नियमों का पालन करना है, क्योंकि नियमों की अनेदखी करने पर परीक्षा में शामिल नहीं होने दिया जाएगा।

बता दें कि इस भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया सितंबर में शुरू हुई थी। इसके बाद कैंडिडेट्स को 07 अक्टूबर तक आवेदन का मौका दिया गया था। वहीं, अब लिखित परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र जारी कर दिया गया है। इस वैकेंसी के माध्यम से कुल 50 पदों पर नियुक्ति होनी है। इसमें 22 पद अनारक्षित वर्ग के लिए निर्धारित है। वहीं, 7 पद एससी और 03 एसटी कैटेगिरी के लिए आरक्षित किए गए हैं। इसके अलावा, ईडब्लूएस में 3 और पीडब्लूडी श्रेणी में 2 पदों पर नियुक्ति होगी। इस वैकेंसी के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 21 से 28 साल के बीच होनी चाहिए। हालांकि, आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को नियमानुसार छूट दी जाएगी। इस वैकेंसी से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवारों को पोर्टल पर विजिट करना चाहिए।