Move to Jagran APP

JKSSB Exam Schedule 2024: जूनियर स्टेनोग्राफर सहित अन्य पदों पर भर्ती के लिए एग्जाम डेट घोषित, करें चेक

जूनियर स्टेनोग्राफर जूनियर स्केल स्टेनाेग्राफर और उर्दू टापिस्ट सहित अन्य पदों के लिए परीक्षा तिथि की राह देख रहे उम्मीदवारों के लिए अहम सूचना है। जम्मू एंड कश्मीर सर्विस सेलेक्शन बोर्ड (JKSSB ) की ओर से परीक्षा की तिथियां घोषित कर दी है। इसके अनुसार यह एग्जाम दिसंबर में होगा। कैंडिडेट्स पोर्टल पर जाकर इससे जुड़ा नोटिफिकेशन पढ़ सकते हैं।

By Nandini Dubey Edited By: Nandini Dubey Updated: Wed, 23 Oct 2024 04:59 PM (IST)
Hero Image
जूनियर स्टेनोग्राफर सहित अन्य पदों पर भर्ती के लिए एग्जाम डेट जारी कर दी गई है।
एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। जम्मू एंड कश्मीर सर्विस सेलेक्शन बोर्ड (JKSSB ) ने जूनियर स्टेनोग्राफर, जूनियर स्केल स्टेनाेग्राफर और उर्दू टापिस्ट सहित अन्य पदों के लिए आयोजित होने वाली परीक्षा के लिए शेड्यूल जारी कर दिया गया है। यह एग्जाम दिसंबर में अलग-अलग तिथियों पर आयोजित किया जाएगा। परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार पोर्टल पर जाकर शेड्यूल को डाउनलोड कर सकते हैं। इसके अलावा, कैंडिडेट्स चाहें तो नीचे दिए गए आसान स्टेप्स को फॉलो करके भी टाइमटेबल को डाउनलोड कर सकते हैं।

JKSSB Exam Schedule 2024: 29 दिसंबर को होगी परीक्षा 

JKSSB की ओर से जारी शेड्यूल अनुसार, जूनियर स्टेनोग्राफर ( (एनिमल/शीप Husbandry एंड फिशरीज Department) और जूनियर स्केल स्टेनोग्राफर पद के लिए एग्जाम 29 दिसंबर, 2024 को होगा। इसके अलावा, स्टेनो टाइपिस्ट (हेल्थ एंड मेडिकल एजुकेशन) रिक्रूटमेंट एग्जाम भी दिसंबर में इसी तारीख को होगा।

अधिसूचना के अनुसार, कॉन्स्टेबल (आर्म्ड/आईआरपी), कॉन्स्टेबल (एसडीआरएफ), और कॉन्स्टेबल (एग्जीक्यूटिव) पदों के लिए परीक्षा 1 दिसंबर, 2024 को आयोजित की जाएगी। कांस्टेबल (टेलीकम्युनिकेशन ) और कांस्टेबल (फोटोग्राफर) के लिए लिखित क्रमशः 8 और 22 दिसंबर को आयोजित की जाएगी। इसके साथ ही, उर्दू टाइपिस्ट (लॉ डिपार्टमेंट ) परीक्षा का आयोजन 30 दिसंबर, 2024 को आयोजित की जाएगी। 

JKSSB Exam Schedule 2024: जम्मू जूनियर स्टेनोग्राफर भर्ती परीक्षा तिथि नोटिफिकेशन को ऐसे करें डाउनलोड 

उम्मीदवारों को सबसे पहले जेकेएसएसबी की आधिकारिक वेबसाइट jkssb.nic.in पर जाना होगा। अब, होम पेज पर उपलब्ध ओएमआर आधारित परीक्षा नोटिस लिंक पर क्लिक करें। एक नई पीडीएफ फाइल खुलेगी, जहां उम्मीदवार परीक्षा की तारीखें और पाठ्यक्रम देख सकते हैं। फ़ाइल डाउनलोड करें और आगे की आवश्यकता के लिए इसकी एक हार्ड कॉपी अपने पास रखें।

इन पदों के लिए आयोजित होने वाली लिखित परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र जारी करने की डेट भी आधिकारिक वेबसाइट पर उचित समय पर रिलीज की जाएगी। इसके बाद निर्धारित तिथि पर उम्मीदवार पोर्टल पर जाकर प्रवेश पत्र को डाउनलोड कर सकेंगे। उम्मीदवार इस बात का ध्यान रखें कि प्रवेश पत्र डाउनलोड करने के लिए उन्हें जरूरी डिटेल्स एंटर करनी होगी। इसके बाद प्रवेश पत्र आपकी स्क्रीन पर प्रदर्शित हो जाएगा। प्रवेश पत्र डाउनलोड करने के बाद उम्मीदवारों को उसमे दिए गए सभी निर्देशों को ध्यान से पढ़ना होगा और फिर उसके अनुसार एग्जाम में शामिल होना होगा। नियमों की अनदेखी करने पर एग्जाम में वंचित किया जा सकता है। ज्यादा जानकारी के लिए अभ्यर्थियों को पोर्टल पर विजिट करना होगा।