Move to Jagran APP

NEET PG 2024 Date: 11 अगस्त को दो पालियों में आयोजित होगी नीट पीजी परीक्षा, NBEMS ने जारी की अधिसूचना

आयुर्विज्ञान में राष्ट्रीय परीक्षा बोर्ड (NBEMS) ने राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा - पीजी (NEET PG) 2024 की तारीख (NEET PG 2024 Exam Date) का ऐलान आज यानी शुक्रवार 5 जुलाई को करते हुए अधिसूचना जारी कर दी जिसके मुताबिक परीक्षा का आयोजन 11 अगस्त को दो पालियों में किया जाएगा। बता दें कि यह परीक्षा पहले 23 जून को आय़ोजित की जानी थी।

By Rishi Sonwal Edited By: Rishi Sonwal Fri, 05 Jul 2024 03:16 PM (IST)
NEET PG 2024 Date: अब दो पालियों में 11 अगस्त को आयोजित होगी परीक्षा।

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। NEET PG 2024 परीक्षा तिथि का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर। देश भर के विभिन्न मेडिकल कॉलेजों में संचालित होने वाले पोस्ट-ग्रेजुएट डिग्री/डिप्लोमा कोर्सेस में इस साल दाखिले के लिए आयुर्विज्ञान में राष्ट्रीय परीक्षा बोर्ड (NBEMS) ने राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा - पीजी (NEET PG) 2024 की तारीख का ऐलान कर दिया है। बोर्ड द्वारा आज यानी शुक्रवार, 5 जुलाई को जारी आधिसूचना के अनुसार नीट पीजी 2024 का आयोजन 11 अगस्त को किया जाएगा।

NEET PG 2024 में सम्मिलित होने के लिए पंजीकरण किए उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि NBEMS ने परीक्षा का आयोजन दो पालियों में किए जाने की घोषणा की है। हालांकि, बोर्ड ने पाली की अधिक जानकारी अपनी अधिसूचना में नहीं दी है और इसके लिए विवरण आधिकारिक वेबसाइट, natboard.edu.in पर यथासमय प्रकाशित किए जाने की जानकारी दी गई है।

बता दें कि NEET PG 2024 परीक्षा का आयोजन पहले 23 जून को किया जाना था। हालांकि, परीक्षा शुरू होने से 12 घंटे पहले इस परीक्षा को केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा विज्ञप्ति जारी करते हुए स्थगित कर दिया गया था। मंत्रालय ने यह निर्णय देश में प्रतियोगी परीक्षाओं की पवित्रता प्रभावित होने के आरोपों के साथ हो रहे देशव्यापी प्रदर्शनों के मद्देनजर ‘एहतियाती कार्रवाई’ के तौर पर लिया था।

यह भी पढ़ें - NEET PG 2024: जानें क्यों हुआ नीट पीजी एग्जाम स्थगित, परीक्षा की नई डेट जल्द होगी घोषित

NEET PG 2024 परीक्षा के स्थगित किए जाने के बाद इस उम्मीदवार लगातार परीक्षा की नई तिथि घोषित करने की मांग कर रहे थे। इस क्रम में परीक्षा आयोजित करने वाले NBEMS ने संशोधित तिथि की संक्षिप्त जानकारी शुक्रवार को साझा कर दी।

यह भी पढ़ें - NEET PG 2024: अगस्त में हो सकता है नीट पीजी एग्जाम, प्रवेश परीक्षा की नई तारीख इसी सप्ताह में संभव