Move to Jagran APP

Sainik School Vacancy 2024: सैनिक स्कूल चित्तौड़गढ़ में टीचिंग एवं नॉन-टीचिंग पदों पर हो रही भर्ती, ऑफलाइन कर सकते हैं अप्लाई

सैनिक स्कूल राजस्थान में टीचिंग एवं नॉन टीचिंग के रिक्त पदों पर भर्ती निकाली गई है। यह भर्ती वॉक इन रिक्रूटमेंट माध्यम में पूरी की जाएगी। भर्ती में शामिल होने के लिए अभ्यर्थियों को 22 एवं 24 अक्टूबर 2024 को स्कूल में अपनी उपस्थिति दर्ज करवानी होगी। यह भर्ती कॉन्ट्रैक्ट बेसिस पर की जाएगी जिसकी अवधि एक वर्ष के लिए होगी।

By Amit Yadav Edited By: Amit Yadav Updated: Tue, 08 Oct 2024 07:43 PM (IST)
Hero Image
Sainik School Vacancy 2024 की पूरी डिटेल यहां से करें चेक।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। सैनिक स्कूल चित्तौड़गढ़, राजस्थान में टीचिंग एवं नॉन टीचिंग पदों पर भर्ती निकाली गई है। इस भर्ती की डिटेल एम्प्लॉयमेंट पेपर (28 सितंबर से 4 अक्टूबर) में दी गई है। जो भी उम्मीदवार इस भर्ती में भाग लेने चाहते हैं वे ऑफलाइन माध्यम से आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं। अभ्यर्थी ध्यान रखें कि यह भर्ती केवल एक वर्ष के कॉन्ट्रैक्ट के आधार पर की जा रही है।

पात्रता एवं मापदंड

इस भर्ती में टीचिंग पदों पर आवेदन के लिए अभ्यर्थियों का न्यूनतम 50 प्रतिशत अंकों के स्नातक उत्तीर्ण साथ उत्तीर्ण होना आवश्यक है। ग्रेजुएशन के साथ उम्मीदवार ने बीएड और सीटेट भी पास किया हो। इसके अलावा नॉन टीचिंग पदों पर आवेदन के लिए अभ्यर्थी का किसी पदानुसार 10वीं/ 12वीं/ ग्रेजुएशन/पोस्ट ग्रेजुएशन/ डिप्लोमा/ नर्सिंग डिप्लोमा आदि किया हो। इसके साथ ही इस भर्ती में शामिल होने के लिए अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु पदानुसार 18/ 21 वर्ष एवं अधिकतम आयु 35/ 50 वर्ष तय की गई है। आयु की गणना 1 अक्टूबर 2024 को ध्यान में रखकर की जाएगी।

नोटिफिकेशन एवं ऑफलाइन आवेदन पत्र डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें।

वॉक इन रिक्रूटमेंट के माध्यम से होगा चयन

इस भर्ती में उम्मीदवारों का चयन वॉक इन रिक्रूटमेंट के माध्यम से किया जाएगा। चयन के लिए पहले चरण में आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन प्रक्रिया में शामिल होना होगा। दस्तावेज सत्यापन प्रक्रिया में सफल अभ्यर्थी रिटेन टेस्ट में शामिल हो सकेंगे। लिखित परीक्षा में सफल अभ्यर्थी अंत में स्किल टेस्ट/ इंटरव्यू के लिए क्वालीफाई माने जाएंगे। यह सब प्रक्रिया 22 एवं 24 अक्टूबर को निर्धारित पते पर आयोजित की जाएगी। भर्ती से जुड़ी विस्तृत डिटेल के लिए अभ्यर्थी ऑफिशियल नोटिफिकेशन का अवलोकन अवश्य कर लें।

यह भी पढ़ें- Airport Vacancy 2024: भारतीय एविएशन सर्विसेज ने हवाई अड्डों के लिए 3 हजार पदों पर निकाली भर्ती, 12th पास कर सकते हैं अप्लाई