Move to Jagran APP

UCO Bank Recruitment 2024: यूको बैंक में 544 अप्रेंटिस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू, 16 जुलाई तक ऐसे करें अप्लाई

यूको बैंक ने विभिन्न राज्यों और केंद्र शासित क्षेत्रों में स्थित ब्रांचों में अप्रेंटिस के कुल 544 पदों पर भर्ती (UCO Bank Recruitment 2024) के लिए अधिसूचना जारी की है। उम्मीदवार यूको बैंक द्वारा विज्ञापित अप्रेंटिस की भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं वे बैंक की आधिकारिक वेबसाइट ucobank.com पर एक्टिव लिंक से सम्बन्धित अप्लीकेशन पेज पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं।

By Rishi Sonwal Edited By: Rishi Sonwal Thu, 04 Jul 2024 03:10 PM (IST)
UCO Bank Recruitment 2024: आवेदन प्रक्रिया अधिसूचना जारी होने के साथ ही यानी 2 जुलाई से शुरू की गई है।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। बैंक में अप्रेंटिस के मौकों का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए काम की खबर। देश के सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों में से एक यूको बैंक ने विभिन्न राज्यों और केंद्र शासित क्षेत्रों में स्थित ब्रांचों में अप्रेंटिस के पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है। बैंक द्वारा 2 जुलाई को जारी अधिसूचना (सं.HO/HRM/RECR/2024-25/COM-19) के अनुसार कुल 544 अप्रेंटिस की भर्ती जानी है। इनमें से सबसे अधिक 85 रिक्तियां पश्चिम बंगाल के लिए हैं, जबकि उत्तर प्रदेश के लिए 47 और ओडिशा के लिए 44 वेकेंसी निकाली गई है।

UCO Bank Recruitment 2024: 16 जुलाई तक ऐसे करें अप्लाई

ऐसे में जो उम्मीदवार यूको बैंक द्वारा विज्ञापित अप्रेंटिस की भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे बैंक की आधिकारिक वेबसाइट, ucobank.com पर एक्टिव लिंक या नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक से सम्बन्धित अधिसूचना डाउनलोड कर सकते हैं और दिए गए अन्य लिंक से सम्बन्धित अप्लीकेशन पेज पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। यूको बैंक ने आवेदन प्रक्रिया अधिसूचना जारी करने के साथ ही यानी 2 जुलाई से शुरू की है और इसकी आखिरी तारीख 16 जुलाई निर्धारित है।

यह भी पढे़ं - PNB Apprentice Recruitment 2024: पंजाब नेशनल बैंक में अप्रेंटिस पदों पर बंपर भर्ती का एलान, 14 जुलाई तक भर सकते हैं फॉर्म

UCO Bank Recruitment 2024: आवेदन से पहले जानें योग्यता

यूको बैंक द्वारा जारी भर्ती विज्ञापन के अनुसार अप्रेंटिस की भर्ती के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या किसी अन्य उच्च शिक्षा संस्थान से किसी भी विषय में स्नातक होना चाहिए। साथ ही, उम्मीदवारों की आयु 1 जुलाई 2024 को 20 वर्ष से कम तथा 28 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। अधिकतम आयु सीमा में आरक्षित वर्गों (SC, ST, OBC, PwBD, आदि) के उम्मीदवारों को केंद्र सरकार के नियमों के अनुसार छूट दी जाएगी, अधिक जानकारी व अन्य विवरणों के लिए भर्ती अधिसूचना देखें।

यह भी पढ़ें - IDBI बैंक ने शुरू की 31 मैनेजर, AGM और DGM की भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया, इस लिंक से करें अप्लाई 15 जुलाई तक