Move to Jagran APP

Baba Siddique Case: अनमोल बिश्नोई स्नैपचैट से देता था शूटर को ऑर्डर, सलमान खान से भी जुड़ा कनेक्शन; लॉरेंस के भाई को लेकर क्राइम ब्रांच का खुलासा

Baba Siddique Death Case महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री एवं राकांपा (एनसीपी) नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या के मामले की जांच कर रही मुंबई क्राइम ब्रांच के हाथ कई बड़े सबूत लगे हैं। जांच में पता चला कि लॉरेंस बिश्नोई का भाई अनमोल बिश्नोई शूटर के साथ सीधे संपर्क में था। पुलिस ने बाबा सिद्दीकी हत्याकांड में अब तक 10 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

By Jagran News Edited By: Narender Sanwariya Updated: Tue, 22 Oct 2024 09:48 PM (IST)
Hero Image
लॉरेंस बिश्नोई, सलमान खान, बाबा सिद्दीकी और अनमोल बिश्नोई (File Photo)

मिडडे, मुंबई। महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री बाबा सिद्दीकी की हत्या मामले की जांच कर रही मुंबई क्राइम ब्रांच को पहली बार पता चला है कि शूटर लॉरेंस बिश्नोई के भाई अनमोल बिश्नोई के सीधे संपर्क में थे। अधिकारियों को यकीन हो गया है कि बाबा सिद्दीकी की हत्या के पीछे बिश्नोई गिरोह का हाथ है, हालांकि हत्या का कारण पता नहीं चला है।

डिजिटल सबूत

प्रारंभिक जांच से पता चलता है संभव है कि अभिनेता सलमान खान के साथ करीबी संबंध होने के कारण सिद्दीकी की हत्या की गई। डिजिटल साक्ष्यों से पता चला है कि अनमोल बिश्नोई एक शूटर और एक साजिशकर्ता प्रवीण लोनकर के संपर्क में था। संकेत है कि अनमोल कनाडा और अमेरिका से आरोपितों के संपर्क में था।

आरोपितों से चार मोबाइल फोन जब्त

सूत्रों के मुताबिक, आरोपितों के साथ संपर्क के लिए इस्तेमाल किए गए कई स्नैपचैट अकाउंट का जांचकर्ताओं को पता चला है। इनमें से कुछ अकाउंट अनमोल बिश्नोई से जुड़े हैं। एक अधिकारी ने कहा, हम इन अकाउंट के विवरण की जांच कर रहे हैं, लेकिन हमें यकीन है कि उनमें से एक अकाउंट बिश्नोई से जुड़ा है। आरोपितों से चार मोबाइल फोन जब्त किए हैं।

अब तक 10 आरोपी गिरफ्तार

  • फोरेंसिक रिपोर्ट भी मिल गई है। स्नैपचैट चैट से लॉरेंस बिश्नोई की सीधी संलिप्तता के स्पष्ट साक्ष्य मिले हैं, क्योंकि जांच में उनके भाई अनमोल बिश्नोई का नाम सामने आया है।
  • क्राइम ब्रांच ने मामले में अब तक 10 आरोपितों को गिरफ्तार किया है, जिनमें दो शूटर और हथियार सप्लायर भी शामिल हैं।
  • तीसरा शूटर शिवकुमार गौतम फरार है। अधिकारियों ने कहा है कि शूटरों ने कर्जत इलाके में स्थित पलसाद्री गांव में शूटिंग का अभ्यास भी किया था।

सलमान खान से जुड़ा है कनेक्शन

अनमोल बिश्नोई गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का छोटा भाई है। वह अपने भाई के गिरोह से जुड़ी गतिविधियों समेत कई आपराधिक गतिविधियों से जुड़ा रहा है। वह सलमान खान फायरिंग मामले में मुख्य आरोपितों में से एक है। रिकॉर्डिंग में उसे शूटरों को निर्देश देते हुए दिखाया गया है।

माना जाता है कि अनमोल विदेश मुख्य रूप से कनाडा, अमेरिका और पुर्तगाल में अपने भाई के गिरोह का प्रबंधन करता है। तमाम कोशिशों के बावजूद उसे गिरफ्तार नहीं किया जा सका है।

यह भी पढ़ें: Baba Siddique Murder Case: बाबा सिद्दीकी हत्याकांड का D कंपनी से कनेक्शन! मुंबई को लेकर क्या है लॉरेंस गैंग का प्लान?