Move to Jagran APP

ओलंपिक खेलों में भारत के 100 साल पूरे, JSW ग्रुप ने पेरिस में मनाया जश्न

JSW ग्रुप ने पेरिस में ओलंपिक दिवस पर ओलंपिक खेलों में भारत के 100 साल पूरे होने पर जश्न मनाया। साथ ही ओलंपिक 2024 के मेजबान शहर पेरिस में एक प्रदर्शनी का भी उद्घाटन किया। इस मौके पर आईओसी अध्यक्ष थॉमस बाक और भारत के राजदूत जावेद अशरफ ओलंपिक आंदोलन और खेलों में भारत की यात्रा का जश्न मनाने वाले कार्यक्रम में मौजूद रहे।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Wed, 26 Jun 2024 10:25 AM (IST)
100 years of India at the Olympic Games

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। JSW ग्रुप ने ओलंपिक दिवस के अवसर पर मेजबान शहर पेरिस में एक प्रदर्शनी का उद्घाटन किया। इसमें ओलंपिक आंदोलन के संस्थापक पियरे डी कुबर्टिन के जीवन और विरासत का जश्न मनाया गया। साथ ही खेलों में भारत की उपस्थिति के 100 साल पूरे होने का जश्न भी मनाया गया।

जेएसडब्ल्यू फाउंडेशन की अध्यक्ष श्रीमती संगीता जिंदल और इंस्पायर इंस्टीट्यूट ऑफ स्पोर्ट के संस्थापक पार्थ जिंदल के साथ आईओसी के अध्यक्ष श्री थॉमस बाक, संस्कृति मंत्री मैडम रचिदा दाती, फ्रांस गणराज्य में भारत के राजदूत महामहिम जावेद अशरफ और पियरे डी कुबेर्टिन फैमिली एसोसिएशन की अध्यक्ष श्रीमती एलेक्जेंड्रा डी नवसेले ने प्रदर्शनी का उद्घाटन किया।

पेरिस में आयोजित की गई प्रदर्शनी

यह प्रदर्शनी पेरिस के 7वें अरोन्डिसमेंट के टाउन हॉल में आयोजित की जाएगी और सितंबर में पेरिस 2024 ग्रीष्मकालीन पैरालिंपिक खेलों के अंत तक जारी रहेगी। इस अवसर पर बोलते हुए, जेएसडब्ल्यू फाउंडेशन की अध्यक्ष श्रीमती संगीता जिंदल ने कहा कि जेएसडब्ल्यू समूह पेरिस में जीनियस ऑफ स्पोर्ट प्रदर्शनी में 'ओलंपिक में भारत के 100 वर्ष' के क्यूरेशन का समर्थन करके खुश हैं।

क्या कहा पार्थ जिंदल ने

इंस्पायर इंस्टीट्यूट ऑफ स्पोर्ट के संस्थापक श्री पार्थ जिंदल ने कहा कि पियरे डी कुबर्टिन परिवार के साथ साझेदारी करके हमें गर्व महसूस हो रहा है, क्योंकि हमारा मानना ​​है कि यह ओलंपिक आंदोलन और इसमें भारत की भूमिका का एक विशेष प्रदर्शन है। हम दुनिया के सबसे बड़े खेल आयोजन के मुहाने पर हैं और JSW में हमारी इच्छा पेरिस शहर में कुछ और करने की थी।

भारतीय राजदूत ने दी बधाई

फ्रांस गणराज्य में भारत के राजदूत महामहिम जावेद अशरफ ने प्रदर्शनी को एक साथ लाने के लिए JSW समूह को धन्यवाद दिया जो 10 सितंबर तक चलेगी और जनता के लिए खुली रहेगी।

यह भी पढ़ें- T20 World Cup 2024: सेमीफाइनल के लिए अंपायर्स की हुई घोषणा, नितिन मेनन को सौंपी गई इस मैच की जिम्मेदारी