Move to Jagran APP

'मुझे आपकी मां के हाथ का बना चूरमा खाना है', PM मोदी ने Neeraj Chopra से की मांग, खिलाड़ी ने भी किया यह वादा

पेरिस ओलंपिक 2024 26 जुलाई से शुरू हो रहा है और 11 अगस्त को समाप्त होगा। भारत 2020 टोक्यो ओलंपिक के अपने सात पदकों की संख्या को पार करना चाहेगा जिसमें एक स्वर्ण दो रजत और चार कांस्य पदक शामिल हैं। वहीं पीएम मोदी ने ओलंपिक जाने वाले भारतीय दल से खास बातचीत की। इस दौरान पीएम ने नीरज से चूरमा खिलाने की बात कही।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Fri, 05 Jul 2024 01:37 PM (IST)
पीएम मोदी ने नीरज चोपड़ा से चूरमा खिलाने के लिए कहा। फाइल फोटो

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पेरिस ओलंपिक 2024 में भाग लेने वाले भारतीय दल के खिलाड़ियों से बातचीत की। पीएम मोदी ने भारतीय एथलीटों को ओलंपिक में शानदार प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित किया। इस दौरान पीएम ने जेवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा से चूरमा खिलाने की मांग की। इस पर नीरज ने ओलंपिक के बाद पीएम को चूरमा खिलाने का वादा किया।

पीएम मोदी ने भारतीय दल से अपने आवास पर बातचीत की, जबकि कुछ एथलीट वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए शामिल हुए, जिनमें ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधु, लवलीना बोरगोहेन और विश्व चैंपियन भाला फेंक खिलाड़ी नीरज चोपड़ा शामिल थे। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए स्टार एथलीट नीरज ने प्रधानमंत्री मोदी से वादा किया कि ओलंपिक से लौटने के बाद वह प्रधानमंत्री से मिलने के लिए घर का बना 'चूरमा' लेकर आएंगे।

पीएम ने मां के हाथ का बना चूरमा खाने की जताई इच्छा

इस पर प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, 'मुझे आपकी मां के हाथ का चूरमा खाना है।' नीरज ने कहा कि वह ओलंपिक से लौटने के बाद हरियाणा में देशी घी का बना चूरमा पीएम को खिलाएंगे। प्रधानमंत्री मोदी ने रमिता जिंदल (एयर राइफल शूटिंग), रीतिका हुड्डा (कुश्ती), अंतिम पंघाल (कुश्ती), निखत जरीन (मुक्केबाजी) आदि जैसे कुछ नए खिलाड़ियों से भी बातचीत की।

यह भी पढे़ं- Paris Olympics में इस जर्सी को पहनकर उतरेगी टीम इंडिया, पहली तस्वीर आई सामने

पीएम मोदी ने खिलाड़ियों को किया प्रेरित

इस दौरान पीएम मोदी ने खेल महाकुंभ में अपना पहला प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों से खूब बातचीत की। उन्होंने उन्हें प्रेरित करते हुए कहा कि पदक जीतने के बाद वह उनका गर्मजोशी से स्वागत करेंगे। पीएम मोदी ने उन्हें देश के तिरंगे को ऊंचा रखने के लक्ष्य को अपने दिल में रखने के लिए प्रोत्साहित किया। उन्हें सलाह दी कि वे कभी भी अपनी परिस्थितियों को दोष न दें क्योंकि ऐसी चीजें प्रगति में बाधा डालती हैं।

यह भी पढ़ें- ओलंपिक खेलने जा रहे एथलीटों से PM मोदी ने की बात, नीरज चोपड़ा-पीवी सिंधु जैसे स्टार खिलाड़ियों से जाना तैयारियों का अनुभव