Move to Jagran APP

प्रधानमंत्री ने ओलिंपिक जाने वाले प्‍लेयर्स से की बातचीत, कहा- मैं पेरिस से लौटने के बाद आपके स्वागत की प्रतीक्षा करूंगा

पीएम ने बातचीत के दौरान नीरज से मजाकिया अंदाज में कहा चूरमा आया नहीं तेरा अभी तक। इस पर नीरज ने कहा कि सर चूरमा लेकर आएंगे इस बार। पिछली बार दिल्ली में चीनी वाला चूरमा था लेकिन आपको हरियाणा का देसी घी और गुड़ का चूरमा खिलाएंगे। इस पर पीएम ने कहा कि मुझे तो तेरी मां के हाथ का चूरमा खाना है।

By Rajat Gupta Edited By: Rajat Gupta Fri, 05 Jul 2024 10:04 PM (IST)
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने नीरज चोपड़ा से की बात। इमेज- सोशल मीडिया

 पीटीआई, नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पेरिस ओलिंपिक जा रहे भारतीय खिलाड़‍ियों को जीत-हार का दबाव न लेते हुए सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन की सलाह देते हुए कहा कि आपको ओलिंपिक की चकाचौंध में खोए बगैर फोकस बनाए रखना है। मुझे पूरा विश्वास है कि भारतीय खिलाड़ी पेरिस में पुराने सभी रिकार्ड तोड़कर देश के लिए गौरव लेकर आएंगे। मैं ओलिंपिक से लौटने के बाद खिलाड़‍ियों के स्वागत की प्रतीक्षा करूंगा।

प्रधानमंत्री ने ऑनलाइन की बात

प्रधानमंत्री मोदी ने गुरुवार को खिलाड़‍ियों से व्यक्तिगत व ऑनलाइन बातचीत में कहा, "आप अपनी तपस्या से इस स्थान तक पहुंचे हैं। खेल के मैदान में अपना सर्वश्रेष्ठ देने वाला देश के लिए गौरव लेकर आता है। मैं आपका फिर से प्रतीक्षा करूंगा जब आप 11 अगस्त को ओलिंपिक समाप्त होने के बाद लौटेंगे। मैं प्रयास करूंगा कि 15 अगस्त को लाल किले पर होने वाले स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम में आप उपस्थित रहें ताकि देश आपको देख सके क्योंकि जीत हार तो अलग लेकिन ओलिंपिक खेलना ही बहुत बड़ी बात है।"

PM ने कहा, "खिलाड़ी विफल होने पर भी कभी परिस्थिति को दोष नहीं देता। हम अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के लिए जा रहे हैं, लेकिन ओलिंपिक सीखने का भी बहुत बड़ा मैदान होता है। अपने खेल के अलावा बाकी खेलों को भी देखने का मौका होता है ताकि नया सीख सकें।"

ये भी पढ़ें: रोहित-कोहली के संन्‍यास के बाद अब सुरेश रैना ने BCCI से कर दी खास मांग, इसे भी रिटायर करने को कहा 

ये खिलाड़ी रहे उपस्थित

पीएम के साथ बातचीत में पुरुष हॉकी टीम, तीरंदाज दीपिका कुमारी, पहलवान अंतिम पंघाल, निशानेबाज मनु भाकर व 14 वर्ष की तैराक धिनिधि देसिंघू उपस्थित रहीं, जबकि ओलिंपिक चैंपियन नीरज चोपड़ा, शटलर पीवी सिंधू और मुक्केबाज निकहत जरीन समेत लगभग 90 खिलाड़ी ऑनलाइन सम्मिलित हुए।

ओलिंपिक 2036 की मेजबानी की भारत की दावेदारी कामयाब रहने को लेकर आश्वस्त प्रधानमंत्री ने खिलाड़‍ियों से इस दावे को मजबूत करने के लिए पेरिस में व्यवस्थाओं का अनुभव साझा करने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि उनके द्वारा साझा की जाने वाली जानकारी 2036 ओलिंपिक की मेजबानी का दावा मजबूत करने में काम आएगी।

नीरज से बोले पीएम, तुम्हारी मां के हाथ का चूरमा खाना है

पीएम ने बातचीत के दौरान नीरज से मजाकिया अंदाज में कहा, "चूरमा आया नहीं तेरा अभी तक। इस पर नीरज ने कहा कि सर चूरमा लेकर आएंगे इस बार। पिछली बार दिल्ली में चीनी वाला चूरमा था लेकिन आपको हरियाणा का देसी घी और गुड़ का चूरमा खिलाएंगे। इस पर पीएम ने कहा कि मुझे तो तेरी मां के हाथ का चूरमा खाना है। प्रधानमंत्री ने नीरज चोपड़ा को स्वस्थ रहने और चोट से बचने के लिए शुभकामनाएं दीं।"

ये भी पढ़ें: नताशा भाभी कहां हैं... फैंस ने हार्दिक पांड्या से किया सवाल, ऑलराउंडर ने बेटे अगस्‍त्‍या के साथ मनाया जश्‍न