Move to Jagran APP

'सुधा मूर्ति से सीखो, कैसे संसद में बोलना है...' राज्यसभा में सांसद के भाषण ने सोशल मीडिया पर मचा दी धूम

Sudha Murthy speech राहुल और पीएम मोदी के भाषण के बाद सोशल मीडिया पर एक भाषण काफी वायरल हो रहा है। लेखिका और राज्यसभा में सांसद सुधा मूर्ति के पहले भाषण की खूब चर्चा हो रही है। सुधा ने भाषण में जिन मुद्दों को उठाया उसकी प्रधानमंत्री मोदी ने भी तारीफ की है। वहीं सोशल मीडिया पर लोग कह रहे हैं कि अब हमें ऐसे ही जनप्रतिनिधियों की जरूरत है।

By Jagran News Edited By: Mahen Khanna Thu, 04 Jul 2024 12:52 PM (IST)
Sudha Murthy speech सुधा मूर्ति के भाषण की हो रही तारीफ।

जागरण डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। Sudha Murthy speech संसद में विपक्ष के नेता राहुल गांधी के भाषण के बाद से भाजपा उन पर दुष्प्रचार करने का आरोप लगाया है। राहुल और पीएम मोदी के भाषण के बाद से सोशल मीडिया पर एक भाषण काफी वायरल हो रहा है।

दरअसल, इंटरनेट पर लेखिका और राज्यसभा में सांसद सुधा मूर्ति के पहले भाषण की खूब चर्चा हो रही है। सुधा मूर्ति ने भाषण में जिन मुद्दों को उठाया उसकी प्रधानमंत्री मोदी ने भी तारीफ की है। वहीं, सोशल मीडिया पर लोग कह रहे हैं कि अब हमें ऐसे ही जनप्रतिनिधियों की जरूरत है।

किन मुद्दों को उठाकर चर्चा में आईं सांसद मूर्ति

सुधा मूर्ति ने संसद में महिलाओं को सर्वाइकल कैंसर से बचाने के लिए वैक्सीन और पर्यटन से जुड़े मुद्दों को उठाया था। 

सांसदों को इनसे सीखना चाहिए...

सोशल मीडिया पर यूजर्स सुधा मूर्ति के भाषण की क्लिप डालकर दूसरे सांसदों को उनसे भाषण देने की कला सीखने को कहा है। यूजर्स कह रहे हैं कि संसद में कैसे बोलना है और क्या मुद्दे उठाने चाहिए ये सुधा जी से सीखना चाहिए।

इन दो मुद्दों को सांसद ने उठाया

राष्ट्रपति के अभिभाषण के बाद धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान सुधा मूर्ति ने कहा कि महिलाओं में सर्वाइकल कैंसर के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं और अगर इससे बचना है तो हमें बालावस्था में ही बच्चियों को इसके टीके लगाने होंगे।

उन्होंने कहा कि अब वक्त आ गया है कि महिलाओं के स्वास्थ्य पर भी ध्यान दिया जाए। मूर्ति ने कहा कि मेरे पापा कहते थे कि महिलाएं हमेशा परिवार का केंद्र होती हैं। अगर एक महिला की मौत हो जाती है तो पति को तो दूसरी पत्नी मिल जाती है, लेकिन बच्चों को दूसरी मां नहीं मिलती। 

सुधा ने आगे कहा कि जब कोविड काल में इतना बड़ा टीकाकरण अभियान चलाया जा सकता है तो इसको लेकर क्यों नहीं। सुधा ने इसी के साथ पर्यटन का मुद्दा भी उठाया। उन्होंने कहा कि भारत में कई ऐसी धरोहर हैं जिनका प्रचार करना चाहिए जिससे पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा।