Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Fatehgarh Sahib Accident: सरहिंद रेलवे स्टेशन से कुछ दूरी पर दो ट्रेनें आपस में टकराई, मच गई चीख पुकार; इमरजेंसी नंबर जारी

सरहिंद रेलवे स्टेशन से कुछ ही दूरी पर माधोपुर चौकी के नजदीक उस वक्त चीख पुकार मच गई। जब दो गाड़ियां आपस में टकरा गई। वहीं इस हादसे में एक मालगाड़ी के डिब्बे पलट गए। मालगाड़ी का इंजन पलटने से दो लोको पायलट घायल हो गए। जिन्हें राजिंद्रा अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां एक की हालत गंभीर बनी हुई है।

By Jagran News Edited By: Deepak Saxena Updated: Sun, 02 Jun 2024 11:16 AM (IST)
Hero Image
सरहिंद रेलवे स्टेशन से कुछ दूरी पर दो ट्रेनें आपस में टकराई।

दीपक सूद/ नवनीत, फतेहगढ़ साहिब। सरहिंद रेलवे स्टेशन से कुछ ही दूरी पर माधोपुर चौकी नजदीक रविवार सुबह करीब 3:30 बजे एक रेल हादसा हो गया। यहां दो गाड़ियों की आपस में टक्कर हो गई। इस हादसे में एक मालगाड़ी का इंजन पलट गया और इसके लपेटे में पैसेंजर गाड़ी भी आ गई। हादसे में दो लोको पायलट घायल हुए।

हादसे में दो लोको पायलट घायल

घायल हुए लोको पायलट की पहचान 37 वर्ष के सहारनपुर (यूपी) के विकास कुमार और 31 वर्षीय के हिमांशु कुमार सहारनपुर (यूपी) के तौर पर हुई है, इन्हें 108 एंबुलेंस की मदद से सिविल अस्पताल फतेहगढ़ साहिब भर्ती कराया गया, जहां पर उनकी हालत गंभीर देखते हुए डॉक्टर ने उन्हें राजिंद्रा अस्पताल पटियाला रेफर किया।

मालगाड़ी का इंजन पैसेंजर ट्रेन से टकराया

सिविल अस्पताल फतेहगढ़ साहिब में मौजूद डॉक्टर इवेनप्रीत कौर ने बताया कि विकास कुमार के सिर में हेड इंजरी आई है और दूसरे हिमांशु के बैक पर चोट आई है, जिनकी हालत गंभीर है। वहीं इस हादसे में बड़ा जानी नुकसान टला। जानकारी के अनुसार, यह हादसा मालगाड़ियों के लिए बने डीएफसीसी ट्रैक के न्यू सरहिंद स्टेशन के पास हुआ। यहां पहले से कोयले से लोड दो गाड़ियां खड़ी थीं। एक मालगाड़ी का इंजन खुलकर दूसरी से टकराया और फिर इंजन पलटकर अंबाला से जम्मू तवी की तरफ जा रही पैसेंजर गाड़ी समर स्पेशल में फंस गया।

सीएम मान ने एक्स पर पोस्ट कर जताया शुक्र

सरहिंद रेलवे स्टेशन से कुछ ही दूरी पर माधोपुर चौकी नजदीक हुआ रेल हादसे पर सीएम भगवंत मान ने एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा कि आज सुबह सरहिंद रेलवे स्टेशन पर दो गाड़ियों के हादसाग्रस्त होने की सूचना मिली। भगवान का शुक्र है कि हादसे में जानी नुकसान से बचाव रहा। प्रशासन को मौके पर पहुंच कर हर संभव मदद के लिए आदेश जारी कर दिए गए हैं।

डीआरएम समेत शाखा अधिकारी मौजूद

पंजाब के साधुगढ़ और सरहिंद के बीच एक मालगाड़ी पटरी से उतरने के बाद किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। यातायात प्रभावित हुआ है, राजपुरा, पटियाला और धुरी से ट्रेनों का मार्ग परिवर्तित किया गया है। वहीं, कुछ अन्य ट्रेनों को भी चंडीगढ़ के रास्ते से डायवर्ट किया जाएगा। बहाली का काम प्रगति पर है। डीआरएम समेत शाखा अधिकारी मौके पर मौजूद हैं।

कंट्रोल रूम नंबर नीचे दिए गए हैं-

9817289409 (साधूगढ़)

0171-2610757

0171-2610653

7496902172

ये भी पढ़ें: Punjab Lok Sabha Election 2024: पोलिंग बूथ पर महिला BLO की बिगड़ी हालत, AAP समर्थक पर लगाया अभद्र भाषा बोलने का आरोप

मौके पर पहुंचे अधिकारी

हादसे में मालगाड़ी की बोगियां भी एक दूसरे पर चढ़ गईं। जैसे ही पैसेंजर गाड़ी की टक्कर हुई तो इसमें सवार सैकड़ों यात्रियों में चीख पुकार मच गई। हादसे में दो लोको पायलट घायल हुए हैं। दूसरी तरफ अंबाला से लुधियाना अप लाइन बिल्कुल ठप हो गई है। अंबाला डिवीजन के डीआरएम समेत रेलवे, जीआरपी और आरपीएफ के सीनियर अधिकारी भी मौके पर पहुंचे।

ये भी पढ़ें: Chandigarh News: दुष्कर्म के आरोपित की सजा को रद कर हाई कोर्ट ने किया रिहा, कहा- 'धोखा देने का इरादा जरूरी'

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें