Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

नामांकन केंद्र के बाहर हुई थी फायरिंग और मारपीट, पुलिस ने भाजपा नेत्री और AAP नेता समेत 14 पर दर्ज किया मामला

मोगा पंचायती चुनाव नामांकन केंद्र के बाहर हुए झगड़े में पुलिस ने दोनों पक्षों पर क्रॉस केस दर्ज किया है। भाजपा महिला विंग की उपाध्यक्ष मनिंदर कौर और उनके जेठ आप नेता जसप्रीत सिंह समेत कुल 14 लोगों को नामजद किया गया है। इस मामले में यह दूसरी एफआईआर है। इससे पहले अज्ञात द्वारा फायरिंग पर अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज किया जा चुका है।

By Jagran News Edited By: Rajiv Mishra Updated: Sun, 06 Oct 2024 12:27 PM (IST)
Hero Image
दोनों पक्षों के 14 के खिलाफ पुलिस ने दर्ज किया आपराधिक मामला (सांकेतिक तस्वीर)

जागरण संवाददाता, मोगा। पंचायती चुनाव के नामांकन केंद्र के बाहर हुए झगड़े में पुलिस ने दोनों पक्षों पर क्रॉस केस दर्ज किया है। पुलिस ने भारतीय जनता पार्टी की महिला विंग की उपाध्यक्ष मनिंदर कौर और उनके जेठ आप नेता जसप्रीत सिंह समेत कुल 14 लोगों को नामजद किया है। पुलिस द्वारा इस मामले में यह दूसरी एफआईआर दर्ज की गई है। इससे पहले नामांकन केंद्र के बाहर अज्ञात द्वारा फायरिंग करने पर अज्ञात के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज किया जा चुका है।

झड़प के दौरान फाड़ दिए थे एक-दूसरे के नामांकन पत्र

बता दें कि शुक्रवार को दोपहर के समय नामांकन पत्र दाखिल करने के दौरान भाजपा महिला विंग की प्रदेश उपाध्यक्ष मनिंदर कौर और उनके जेठ आप पार्टी नेता जसप्रीत सिंह के बीच झड़प हो गई थी। इस दौरान मौके पर पांच फायर भी हुए थे। इसी आड़ में ही दूसरे अन्य लोगों ने एक दूसरे के नामांकन पत्र भी फाड़ दिए थे। इसके बाद से माहौल तनाव पूर्ण बना रहा था।

जसप्रीत सिंह ने शिकायत में कही ये बात

अब पुलिस ने जसप्रीत सिंह की शिकायत पर मनिंदर कौर, उनके पति गुरप्रीत सिंह, महावीर सिंह, काला सिंह, बिक्कर सिंह, हरजिंदर सिंह और बलजीत सिंह समेत पांच से छह अज्ञात खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज किया है। पुलिस को दिए बयान में जसप्रीत सिंह ने बताया कि वह पंचायती चुनाव को लेकर नामांकन पत्र दाखिल करने के लिए रेड क्रॉस कार्यालय में पहुंचे थे। वहीं पर मनिंदर कौर कागज भरने आई थी। इसी दौरान उसने फोन कर अपने समर्थकों को बुला लिया। तीन गाडियों में सवार होकर आए उनके समर्थकों ने उन पर हमला कर दिया और मौके पर फायर भी किए गए हैं।

यह भी पढ़ें- पंजाब में Reels बनाने वालों पर रेलवे का सख्त एक्शन, पटरियों पर ट्रेनों में स्टंट करने पर खानी पड़ सकती है जेल की हवा

मनप्रीत ने लगाए चुन्नी फाड़ने और बाल खींचने का आरोप

दूसरी तरफ पुलिस ने मनिंदर कौर के बयानों पर जसप्रीत सिंह, अंग्रेज सिंह, जंगा सिंह, लवप्रीत सिंह, अर्शदीप सिंह, विक्रमीत सिंह, डब्बू और लखविंदर सिंह के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज किया है। मनिंदर कौर के अनुसार वह गांव निवासियों के साथ नामांकन पत्र दाखिल करवाने आई थी, इसी दौरान जसप्रीत सिंह और उसके समर्थकों ने उससे मारपीट की उसे बालों से पकड़कर खींचा, उसकी चुन्नी फाड़ दी और उसे थप्पड़ मार दिए।

यही नहीं उसकी तरफ से इस दौरान आरोपितों द्वारा फायर करने, उसके कागजात, 25 हजार रुपए और साने की चेन छीनने के भी आरोप लगाए हैं। जिस पर पुलिस ने जांच करने की बात की है। जबकि पुलिस ने मारपीट करने की धाराओं के तहत दूसरे पक्ष यानि उसके जेठ पर ही आपराधिक मामला दर्ज किया है।

यह भी पढ़ें- खुशखबरी! इस दिन से शुरू होगी धान की खरीदी, CM मान के साथ बैठक के बाद शेलर मालिकों ने खत्म की हड़ताल

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें