Move to Jagran APP

Rajasthan News: राजस्थान में मतांतरण कार्यक्रम में भारी बवाल, मारपीट के आरोप में 28 को हिरासत में लिया

विहिप कार्यकर्ताओं के वहां पहुंचने के बाद दोनों पक्षों में मारपीट हो गई। सूचना पर पुलिस पहुंची तो पता चला कि करीब एक सौ लोग मतांतरण कार्यक्रम में मौजूद थे। विहिप के जिला अध्यक्ष लाखन सिंह ने आरोप लगाया कि कार्यक्रम में मौजूद लोगों को 500-500 रुपये के नोट देकर बुलाया गया था। कार्यक्रम का आयोजन रविंद्र कुमार व उसकी एक महिला साथी ने किया था।

By Jagran News Edited By: Abhinav Atrey Fri, 05 Jul 2024 11:53 PM (IST)
राजस्थान में मतांतरण कार्यक्रम में मारपीट, 28 हिरासत में। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

जागरण संवाददाता, जयपुर। राजस्थान के भरतपुर में शुक्रवार को मतांतरण के मुद्दे पर विवाद हो गया, दो पक्षों में मारपीट हुई। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने 28 लोगों को हिरासत में लिया है।

जानकारी के अनुसार भरतपुर के मथुरा गेट क्षेत्र में स्थित एक घर में चर्चा फाउंडेशन के बैनर तले मतांतरण का कार्यक्रम चल रहा था। सूचना मिलने पर विश्व हिंदू परिषद (विहिप) के कार्यकर्ता मौके पर पहुंच गए और हंगामा करने लगे।

दोनों पक्षों में मारपीट हुई

विहिप कार्यकर्ताओं के वहां पहुंचने के बाद दोनों पक्षों में मारपीट हो गई। सूचना पर पुलिस पहुंची तो पता चला कि करीब एक सौ लोग मतांतरण कार्यक्रम में मौजूद थे। विहिप के जिला अध्यक्ष लाखन सिंह ने आरोप लगाया कि कार्यक्रम में मौजूद लोगों को 500-500 रुपये के नोट देकर बुलाया गया था।

कार्यक्रम का आयोजन रविंद्र व उसकी महिला साथी ने किया

कार्यक्रम का आयोजन रविंद्र कुमार व उसकी एक महिला साथी ने किया था। मालूम हो कि करीब एक माह पहले भी भरतपुर में मतांतरण के लिए प्रार्थना सभा आयोजित करने के मामले में पुलिस ने कार्रवाई की थी।

ये भी पढ़ें: Kota Student Suicide: JEE की तैयारी करने वाले छात्र ने फिर लगाया मौत को गले, दो साल पहले बिहार से आया था पढ़ाई करने