Move to Jagran APP

Tarot Card Reading: अहोई अष्टमी तक इन मूलांकों की बदलेगी किस्मत, कारोबार में लग जाएंगे चार चांद

अंक ज्योतिष और टैरो कार्ड रीडर पल्लवी एके शर्मा की मानें तो 23 अक्टूबर का दिन 05 मूलांक के जातकों के लिए शानदार रहने वाला है। आज व्यापार के दाता बुध देव की विशेष कृपा कुछ जातकों पर बरसेगी। इससे 05 मूलांक के जातकों को सर्वाधिक लाभ होगा। बुध देव की कृपा से कारोबार में विशेष बदलाव देखने को मिल सकता है।

By Pravin KumarEdited By: Pravin KumarUpdated: Wed, 23 Oct 2024 09:07 AM (IST)
Hero Image
Lord Budha: बुद्धि के कारक बुध देव को कैसे प्रसन्न करें ?
धर्म डेस्क, नई दिल्ली। बुधवार का दिन भगवान गणेश को समर्पित है। इस दिन भगवान गणेश की पूजा की जाती है। इसके साथ ही बुध देव की उपासना की जाती है। अंक ज्योतिष के अनुसार, 23 अक्टूबर का दिन कई जातकों के लिए बेहद शुभ रहने वाला है। इसक अगले दिन अहोई अष्टमी है। यह पर्व कार्तिक महीने में मनाया जाता है। इस दिन विवाहित महिलाएं अपने पुत्र की लंबी आयु के लिए व्रत रखती हैं। अंक ज्योतिष और टैरो विशेषज्ञ पल्लवी एके शर्मा की मानें तो 24 अक्टूबर तक 05 मूलांक के जातकों पर ग्रहों के राजकुमार बुध देव की विशेष कृपा बरसेगी। उनकी कृपा से हर कार्य में सफलता मिलेगी। आइए जानते हैं-

मूलांक 5

अंक ज्योतिष और टैरो कार्ड रीडर पल्लवी एके शर्मा की मानें तो 05, 14 और 23 तारीख के दिन जन्म लेने वाले जातकों का मूलांक 5 होता है। इस मूलांक के स्वामी ग्रहों के राजकुमार बुध देव हैं, जो व्यापार के दाता हैं। बुध देव मिथुन और कन्या राशि के स्वामी हैं। बुध देव कन्या राशि में उच्च के होते हैं। कुंडली में बुध ग्रह मजबूत होने से जातक मधुरभाषी होता है।

एंजल सलाह

एंजल की सलाह है कि अपने विचारों को सही से प्रस्तुत करें। इसके साथ ही अपने संचार कौशल का सही से उपयोग करें। अपने कार्य को निर्धारित समय पर करें। आज का दिन बेहतर गुजरेगा। आज का दिन आपका दोस्तों और प्रियजनों के साथ बीतेगा। आप अपने दोस्तों के साथ पार्टी करेंगे। जीवन में कई अप्रिय चीजें होती हैं। अत: बदलाव के लिए हमेशा तैयार रहें। इसके अलावा, चुनौती को स्वीकार्य करें। अवकाश के समय में लेखन करें। समय निकालकर दिल की बातों को नोटबुक में नोट करें। दोस्तों से जुड़ें और उनके साथ बेहतरीन पल बिताएं। दिल की खुशी के अनुसार कार्य करें। अपने कार्य की सराहना करें। गैर जिम्मेदाराना कार्य न करें। अति से बचें। भगवान गणेश की पूजा करें। पूजा के समय भगवान गणेश को मोदक अर्पित करें।

क्या करें

आज के दिन 05 मूलांक के जातक बिना रुकें कुछ देर तक यह जरूर दोहराएं। "मैं हमेशा परम पिता परमेश्वर की कृपा और आशीर्वाद पाने के लिए तैयार रहता हूं। उनकी कृपा से हर कार्य में सफलता मिलती है। मैं परम पिता परमेश्वर का आभारी हूं।

उपाय

  • ॐ सुभद्राय नमः।
  • ॐ गं गणपतये नमः।
  • ॐ नमः शिवाय।
  • ॐ हुं हनुमते नमः।
  • श्रीं।
  • हनुमान चालीसा का पाठ करें।
अस्वीकरण: इस लेख में बताए गए उपाय/लाभ/सलाह और कथन केवल सामान्य सूचना के लिए हैं। दैनिक जागरण तथा जागरण न्यू मीडिया यहां इस लेख फीचर में लिखी गई बातों का समर्थन नहीं करता है। इस लेख में निहित जानकारी विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्मग्रंथों/दंतकथाओं से संग्रहित की गई हैं। पाठकों से अनुरोध है कि लेख को अंतिम सत्य अथवा दावा न मानें एवं अपने विवेक का उपयोग करें। दैनिक जागरण तथा जागरण न्यू मीडिया अंधविश्वास के खिलाफ है।