Move to Jagran APP

ये हैं भारत के सबसे मस्त Cricket Bat, जो लोकल टूर्नामेंट में जीता सकते हैं मैच

इस लेख में हम आपको भारत में उपलब्ध उन सबसे अच्छे Cricket Bat के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं जिनका इस्तेमाल आप प्रोफेशनल खेल के लिए कर सकते हैं। ये सभी क्रिकेट बैट अच्छी खूबियों के साथ आते हैं और आपको ये बेहतर ग्रिप प्रदान करते हैं। ये बैट अपने मजबूत निर्माण के माध्यम से यूजर्स को लंबे समय तक चलने वाला प्रदर्शन देते हैं।

By Deepak Kumar Pandey Edited By: Deepak Kumar Pandey Fri, 05 Jul 2024 05:47 PM (IST)
सबसे अच्छे क्रिकेट बैट (Best Cricket Bat In India)

किसी भी एक्सेसरी की तरह अपने लिए एक क्रिकेट बैट भी चुनना एक बेहद ही कठिन है और भ्रमित करने वाला काम भी है। हालाँकि खरीदने से पहले बहुत सारी चीजें मायने रखती हैं, जिसमें इनका आकार, वजन और गुणवत्ता, खिलाड़ी के हाथों में बैट कैसा महसूस होता है, आदि शामिल है। ये सभी ऐसे कारक हैं, जो कि बहुत बड़ा अंतर पैदा करता है, क्योंकि किसी भी आदर्श बैट को भारी हिटर के साथ-साथ उन लोगों के लिए भी उपयुक्त होना चाहिए, जो संतुलित पिक अप के साथ खेलना पसंद करते हैं। ऐसे में अगर आप अपने लिए ऐसे किसी Cricket Accessories की तलाश कर रहे हैं तो हम आपकी यहां पर मदद करने वाले हैं।

दरअसल इस लेख में हम आपको भारत में उपलब्ध उन सबसे अच्छे Cricket Bat के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं, जिनका इस्तेमाल आप प्रोफेशनल खेल के लिए कर सकते हैं। ये सभी क्रिकेट बैट अच्छी खूबियों के साथ आते हैं और आपको ये बेहतर ग्रिप प्रदान करते हैं। ये बैट अपने मजबूत निर्माण के माध्यम से यूजर्स को लंबे समय तक चलने वाला प्रदर्शन देते हैं और इनकी कीमत भी अन्य बैट की तुलना में काफी सस्ता है। इसलिए आप इन्हें खरीदकर निश्चिंत रह सकते हैं।

सबसे अच्छे क्रिकेट बैट (Best Cricket Bat In India): कीमत, कलर और खूबियां

तो अब आपको बिल्कुल भी देर नहीं करना चाहिए और नीचे की सूची को देखना चाहिए और अपने लिए एक विकल्प का चयन कीजिए।

1. DSC Intense Xhale Grade 5 English Willow Cricket Bat

DSC ब्रांड का यह क्रिकेट बैट भी आपके लिए अलग-अलग साइज और प्राइस रेंज में आता है और यह इस सूची का पहला शानदार प्रोडक्ट है। इस बैट का इस्तेमाल यूथ अपने स्थानीय टूर्नामेंट के लिए कर सकते हैं और इसे ट्रेबल स्प्रिंग सिंगापुर केन हैंडल दिया गया है, जो गेंद पर अच्छा स्ट्रोक लगाने में मदद करता है।

इस बैट को पावरफुल और हैवी स्ट्रोक के लिए डिज़ाइन किया गया है। DSC Bat Price: Rs 7,545.

खूबियां

  • आकर्षक लुक
  • यूथ के लिए उपयुक्त
  • पावरफुल और हैवी स्ट्रोक के लिए डिज़ाइन

2. GM Diamond Maxi English Willow Cricket Bat

जीएम ब्रांड का यह क्रिकेट बैट आपके लिए एक आदर्श विकल्प है और आपके लिए बहुत किफायती कीमत पर आता है। इसे मेन्स के साथ-साथ लड़कों के खेलने के लिए आदर्श है और आपके पास अपनी साइज को भी चुनने का विकल्प है। यह आपके लिए अलग-अलग कीमत में उपलब्ध हैं।

इसका निर्माण में हल्के लकड़ी का इस्तेमाल किया गया है और इसका वजन साइज के आधार पर केवल 790 से लेकर 830 ग्राम तक है। GM Diamond Cricket Bat Price: Rs 6,995.

खूबियां

  • ट्रेबल स्प्रिंग सिंगापुर केन हैंडल
  • अलग-अलग साइज में उपलब्ध
  • बॉय्ज के साथ-साथ यूथ के लिए उपयुक्त

इसे भी पढ़ें: भारतीय क्रिकेटर के बैट (Indian Player Cricket Bat Name).

3. Wonberry Fully Knocked Big Edge T20 Cricket Bat

इस वाइनबेरी क्रिकेट बैट को स्थानीय स्तर पर खेले जाने वाले टी20 टूर्नामेंट जैसे मैचों के लिए डिजाइन किया गया है और इसमें यूजर्स को दमदार हीटिंग के लिए शानदार एरिया मिल जाता है। यह गेंद पर तेजी से प्रहार करने में मदद करता है और आपके लिए फुल साइज में उपलब्ध है।

इसका डिजाइन काफी आकर्षक है और यह शानदार परफॉर्मेंस देता है। Winberry Cricket Bat Price: Rs 5,099.

खूबियां

  • 1180-1230 ग्राम का वजन
  • 5 में से 4.7 स्टार की यूर्स रेटिंग
  • क्रिकेट बैट के साथ कवर और इंग्लिश सेफ्टी टेप

4. SS Custom English Willow Cricket Bat

इस क्रिकेट बैट को आपके लिए कवर के साथ पेश किया जाता है और इसमें शॉर्ट हैंडल दिया गया है। यह बैट आपके लिए फुल साइज में पेश किया जाता है। यूजर्स ने इसे बड़े पैमाने पर पसंद तकरते हैं और इसे लाइटवेट वाले इंगलिश विलो लकड़ी के साथ बनाया गया है।

इसका वजन भी केवल 1200 ग्राम है। इससे यह खेलने में आसान बन जाता है और इसका डिजाइन भी काफी आकर्षक है। SS Bat Price: Rs 6,390.

खूबियां

  • रबर टो गार्ड
  • सिंगापुर केन हैंडल ग्रिप
  • ट्रेनिंग, क्बल लेवल मैच के लिए उपयुक्त

5. TRIUMPH FIRE English Willow Bat

ट्राएंफ ब्रांड का यह बैट वास्तव में एक प्रोफेशनल क्रिकेट बैट है, जिसे लोकल टूर्नामेंट के लिए डिजाइन किया गया है। इस बैट में लाइटवेट वाले इंग्लिश विलो और वूड का इस्तेमाल किया गया है और यह ऑल राउंड स्ट्रोक खिलाड़ी के लिए आदर्श है।

साथ ही इसमें आराम और पूर्ण कंट्रोल के लिए पूरे ब्लेड में अधिकतम अनुभव के लिए बेहतरीन 12 पीस केन दिया गया है। TRIUMPH Cricket BAT Price: Rs 7,007.

खूबियां

  • आकर्षक और लाइटवेट
  • स्थानीय टूर्नामेंट के लिए उपयुक्त
  • 5 में से 4.3 स्टार की यूजर रेटिंग

अमेजन पर सभी बैट के लिए Click करें यहां.

FAQ

1. केएल राहुल कौन सा बल्ला इस्तेमाल करते हैं?

केएल राहुल का नाम ज्यादातर वॉनबेरी इंग्लिश विलो क्रिकेट बैट से जुड़ा हुआ है।

2. क्रिकेट में एसएस ब्रांड क्या है?

सरीन स्पोर्ट्स इंडस्ट्रीज को पूरे देश में एसएस के नाम से जाना जाता है और यह उत्तर प्रदेश के मेरठ में स्थित है। इसकी स्थापना 1969 में एनके सरीन ने की थी।

3. सचिन तेंदुलकर कौन सा बल्ला इस्तेमाल करते थे?

मास्टर ब्लास्टर को अपने MRF बैट के लिए काफी प्रसिद्धि मिली थी, जो अपने अलग लुक के लिए जाने जाते हैं, जिस पर रेड कलर का स्टिकर लगा होता है। MRF बैट को सचिन से जोड़कर देखा जाता है।

Disclaimer: इस लेख में जिन प्रोडक्ट को शामिल किया गया है, उनकी कीमतें अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।