Move to Jagran APP

WhatsApp यूजर्स के लिए खुशखबरी! अब साउंड के साथ काम करेगी स्क्रीन शेयरिंग सुविधा

WhatsApp ने डेस्कटाप और मोबाइल डिवाइस पर अपने यूजर के लिए कालिंग एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने की तैयारी कर ली। आने वाले हफ्ते में कंपनी नए अपडेट के साथ स्क्रीन शेयरिंग में ऑडियो की सुविधा जोड़ रही है। इसमें यूजर अपने आडियो को साझा करते हुए एक साथ वीडियो देख सकते हैं। इसके अलावा सभी डिवाइसों पर वीडियो काल पर संख्या 32 लोगों तक बढ़ा दी गई है।

By Agency Edited By: Ankita Pandey Fri, 14 Jun 2024 10:36 AM (IST)
WhatsApp को मिलें कई नए फीचर, यहां जानें डिटेल

एएनआई, नई दिल्ली। WhatsApp को दुनिया भर में लाखों लोग इस्तेमाल करते हैं। यह लोगों से कनेक्ट करना का आसान जरिए है। मेटा भी समय-समय पर नए फीचर्स पेश करता है, ताकि लोगों को बेहतर एक्सपीरियंस मिल सकें।

इसी सिलसिले को जारी रखते हुए  WhatsApp मोबाइल और डेस्कटॉप डिवाइस पर आपके कॉलिंग अनुभव को बेहतर बनाने के लिए डिजाइन किए गए रोमांचक अपडेट की एक सीरीज शुरू कर रहा है। कंपनी ने वॉट्सऐप में स्क्रीन शेयरिंग के साथ ऑडियो को पेश किया है। इसके अलावा पार्टिसिपेट की संख्या में भी वृद्धि की गई है। इस फीचर के साथ कंपनी कॉलिंग अनुभव को बेहतर बनाना चाहती है। आइये इसके बारे में जानते हैं। 

ऑडियो के साथ स्क्रीन शेयरिंग

WhatsApp ऑडियो के साथ स्क्रीन शेयरिंग की शुरुआत कर रहा है, जिससे आप वीडियो देख सकते हैं, वेबसाइट ब्राउज कर सकते हैं या यहां तक कि प्रेजेंटेशन भी दिखा सकते हैं। यह सब अपने कॉल प्रतिभागियों के साथ ऑडियो शेयर करते हुए कर सकते हैं। यह इनोवेटिव सुविधा वर्चुअल इंटरैक्शन में एक नया आयाम लाती है, जिससे रिमोट कनेक्शन अधिक आकर्षक और जीवंत लगता है।

यह भी पढ़ें - Redmi Note 13 Pro 5G: नए कलर वेरिएंट में आएगा 200MP कैमरा वाला रेडमी का ये धाकड़ फोन, कमाल की हैं खूबियां

वीडियो कॉल पर 32 पार्टिसिपेट

WhatsApp अब एक ही वीडियो कॉल पर 32 प्रतिभागियों को अनुमति देकर बाधाओं को तोड़ रहा है। चाहे वह वर्चुअल बर्थडे पार्टी हो, काम पर विचार-विमर्श सत्र हो या लंबी दूरी की गेम नाइट हो, अब आप बड़ी भीड़ से सहजता से जुड़ सकते हैं और साथ में अनुभव साझा कर सकते हैं।

इसके अलावा WhatsApp ने 'स्पीकर स्पॉटलाइट' सुविधा शुरू की है। यह सरल टूल ऑटोमेटिकली बोलने वाले व्यक्ति को हाइलाइट करता है, जिससे सभी को पता चल जाता है कि कौन बोल रहा है। अब यह पता लगाने के लिए संघर्ष नहीं करना पड़ेगा कि कौन क्या कह रहा है।

बेहतर ऑडियो और वीडियो गुणवत्ता

WhatsApp कॉल क्वालिटी में सुधार को भी प्राथमिकता दे रहा है। हाल ही में लॉन्च किया गया MLow कोडेक  खासकर मोबाइल उपयोगकर्ताओं के लिए कॉल विश्वसनीयता को काफी हद तक बढ़ाता है। इसका मतलब है कि शोरगुल वाले वातावरण में भी बेहतर शोर और इको कैंसिलेशन के साथ स्पष्ट ऑडियो कॉल मिल सकती है। इसके अलावा तेज़ कनेक्शन वाले यूजर के लिए वीडियो कॉल में उच्च रिजॉल्यूशन होता है, जबकि कमज़ोर कनेक्शन या पुराने डिवाइस वाले यूजक अभी भी बेहतर और अधिक विश्वसनीय ऑडियो अनुभव का आनंद ले सकते हैं।

यह भी पढ़ें - इस नए फीचर के आने के बाद X पर तेजी से बढ़ रही लाइक की संख्या, Elon Musk ने किया दावा