Move to Jagran APP

Nu Republic Cyberstud Spin Review: पहली नजर में पसंद आएंगे अनोखे डिजाइन वाले ईयरबड्स, साउंड क्वालिटी कैसी?

ईयरबड्स में सेमी-ट्रांसपेरेंट डिजाइन है जो देखने में अच्छा लगता है। कहा जा सकता है कि देखने में इसका डिजाइन बिल्कुल भी बोरिंग नहीं लगता है। बड्स में स्प्लैश और पसीने के प्रतिरोध के लिए IPX5 रेटिंग भी है जो उन्हें दैनिक उपयोग के लिए विश्वसनीय बनाती है। यूजर्स को साउंड ट्रैक और कॉल को कंट्रोल करने की सुविधा मिलती है।

By Yogesh Singh Edited By: Yogesh Singh Mon, 17 Jun 2024 06:50 PM (IST)
Cyberstud Spin का डिजाइन ही है जो इसे बेहद अनोखा बना देता है।

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। Nu Republic ने कुछ दिन पहले मार्केट में 360 डिग्री घूमने वाले ईयरबड्स को लॉन्च किया था। लॉन्च के कुछ समय बाद ही ये हमारे पास रिव्यू के लिए आए। देखने में ये बेहद अलग लुक के साथ आते हैं। जब हमने इनको इस्तेमाल किया तो साउंड क्वालिटी के लिहाज से मिला-जुला एक्सपीरियंस रहा।

इसके अलावा कुछ ऐसी भी चीजें हैं जो बहुत लोगों को पसंद आएंगी तो कई लोग इनसे निराश होंगे। आइए जानते हैं कि 2,500 रुपये में आने वाला ये डिवाइस कितना सही है।

डिजाइन

Cyberstud Spin का डिजाइन ही है जो इसे बेहद अनोखा बना देता है। मैंने जब इसे पहली बार देखा तो किसी भी एंगल से यह मुझे ईयरबड्स नहीं लगा। देखने में यह बच्चों के लिए खिलौना सा लगता है। बड्स के केस को कंपनी ने बेहद ही अनोखे डिजाइन के साथ तैयार किया है।

ईयरबड्स में सेमी-ट्रांसपेरेंट डिजाइन है जो देखने में अच्छा लगता है। कहा जा सकता है कि देखने में इसका डिजाइन बिल्कुल भी बोरिंग नहीं लगता है। बड्स में स्प्लैश और पसीने के प्रतिरोध के लिए IPX5 रेटिंग भी है, जो उन्हें दैनिक उपयोग के लिए विश्वसनीय बनाता है। यूजर्स को साउंड, ट्रैक और कॉल को कंट्रोल करने की सुविधा मिलती है। एक लंबा टैप वॉयस असिस्टेंट को भी एक्टिव करता है।

ऑडियो क्वालिटी

डिजाइन के मामले में तो कंपनी ने कोई कोर कसर नहीं छोड़ी है। लेकिन, सिर्फ डिजाइन के अच्छा होने से काम नहीं चलता। साउंड क्वालिटी भी अच्छी होनी चाहिए, जो इसमें नहीं मिलती है। इसमें मेरे हिसाब से ऑडियो क्वालिटी मिली-जुली ही मिलती है। म्यूजिक सुनने का एक्सपीरियंस ठीकठाक ही रहता है।

बड्स में 40ms लो लेटेंसी सपोर्ट दिया गया है। जो लोग सोच रहे हैं कि एकदम बेकार सी ही साउंड क्वालिटी मिलती है तो ऐसा नहीं है। इन्हें नॉर्मल यूज में इस्तेमाल किया जा सकता है। इनमें ENC (एनवायरनमेंटल नॉयस कैंसिलेशन) सपोर्ट दिया गया है। एक चीज मुझे निराश करती है कि इसमें एनएसी सपोर्ट नहीं दिया गया है। जो मिल जाता तो मजा ही आ जाता है।

बैटरी और परफॉर्मेंस

बैटरी बैकअप के लिहाज से कंपनी ने निराश नहीं किया है। इनमें 70 घंटे का (क्लेम) बैकअप देने वाली बैटरी दी गई है। हालांकि जब हमने इसको इस्तेमाल किया तो ये इतने घंटे नहीं चलते हैं। बल्कि 60-62 घंटे ही चलते हैं। फिजेट स्पिनर चार्जिंग केस वाले ईयरबड्स में परफॉर्मेंस ओवरऑल बढ़िया मिलता है।

ये भी पढ़ें- imoo Watch Phone Z7 Review: बच्चों की हर हरकत पर नजर रखती है ये स्मार्टवॉच, जानिए क्या है खासियत