Move to Jagran APP

'All Eyes on Rafah': 4 करोड़ से ज्यादा बार इंस्टाग्राम पर शेयर की गई ये फोटो, क्यों लोगों के बीच तेजी से हो रही वायरल...

All Eyes on Rafah इमेज इंस्टाग्राम पर तेजी से वायरल हो रहा है। अब तक इंस्टाग्राम पर इस पोस्ट को 4 करोड़ से अधिक बार पोस्ट किया गया है। इस पोस्ट को आम जनता के साथ-साथ कई सेलिब्रिटीज ने भी शेयर किया है। इसके साथ इसके खिलाफ एक एंटी कैंपेन भी चलाया जा रहा है। आइये जानते हैं क्यों ये पोस्ट सोशल मीडिया पर इतना तहलका मचा रहा है।

By Ankita Pandey Edited By: Ankita Pandey Thu, 30 May 2024 03:30 PM (IST)
'All Eyes on Rafah': 4.4 करोड़ बार शेयर हुई इस कैंपेन की इमेज

 टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। 29 मई की सुबह इंस्टाग्राम को खोलने ही लगभग हर स्टोरी और पोस्ट में 'All Eyes on Rafah' इमेज को देखा जा सकता था। केवल एक दिन के अंदर ये पोस्ट इंस्टाग्राम सहित कई सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर तेजी से वायरल हो गई है। बता दें कि 4 करोड़ से ज्यादा लोगों ने इस इमेज को शेयर किया गया है और ये नंबर लगातार बढ़ते जा रहे हैं।

इस पोस्ट को हॉलीवुड और बॉलीवुड के कई सेलिब्रिटी ने भी अपनी फीड पर शेयर किया है। अब सवाल आ रहा है कि ये पोस्ट क्यों वारयल हो रही है। आइये इसके बारे में जानते हैं।

4.4 करोड़ बार शेयर हुई इमेज

  • 'All Eyes on Rafah'  पोस्ट को इंस्टाग्राम पर 4.4 करोड़ बार पोस्ट किया जा चुका है। ये आंकड़े आज सुबह( 30 मई) तक के है, जो लगातार बढ़ रहे हैं।
  • इसके अलावा इंस्टाग्राम पर लगभग 166000 पोस्ट ऐसे है, जिसमें #alleyesonrafah को टैग किया गया है।
  • इतना ही नहीं इंस्टाग्राम के अलावा 'ऑल आईज ऑन राफा' का स्लोगन दूसरे सोशल मीडिया चैनलों पर तेजी से वायरल हो रहा है। एक्स पर हैशटैग #alleyesonrafah को एक मिलियन से अधिक बार टैग किया गया है।

यह भी पढ़ें - 'All Eyes on Rafah': आखिर क्यों सोशल मीडिया पर छाया है ये पोस्ट? क्या है इसके पीछे की कहानी

क्यों वायरल हो रहा है कैंपेन

  • 'ऑल आईज ऑन राफा कैंपेन इजरायली सैनिक द्वारा गाजा शहर में चल रहे हमले की ओर दुनिया भर के लोग का ध्यान खींच रहा है।
  • इजरायल और हमास के बीच युद्ध चल रहा है और गाजा में सैनिक जमीनी हमले कर रहे हैं, जिसमें हजारों लोग मारे गए हैं।

क्या है 'All Eyes on Rafah'

  • गाजा में इजरायली हवाई हमलों के बाद से 'ऑल आईज ऑन राफा' नाम से एक AI-जनरेटेड इमेज सोशल मीडिया पर तेजी से वयरल हो रही है।
  • इस इमेज में इजरायल के हमले में नागरिकों की मौत की बढ़ती संख्या पर दुनिया भर में लोगों ध्यान केंद्रित करने का प्रयास किया जा रहा है।
  • वायरल इमेज में आपको रेगिस्तान में लहे सैकड़ो टेंट के साथ दूर-दूर तक पहाड़ दिखाई दे रहे हैं। ये हमास के खिलाफ सैन्य अभियान के दौरान राफा में शरण लेने वाले हजारो फिलिस्तीनियों की दुर्दशा को दर्शाता है।

यह भी पढ़ें - WWDC 2024: Apple कर रहा बड़ी प्लानिंग, Android यूजर्स भी जल्द इस्तेमाल कर पाएंगे ये खास सर्विस