Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

इन यूजर्स के लिए सस्ती नहीं, महंगी होगी Smartphone डील; सेल में खरीदारी करने से पहले जान लें काम की बात

smartphone buying guide आज से ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट फ्लिपकार्ट और अमेजन पर साल की सबसे बड़ी सेल शुरू हो चुकी हैं। सेल में इलेक्ट्रॉनिक गैजेट पर अच्छी डील ऑफर की जा रही है। हर दूसरे स्मार्टफोन यूजर को ये डील खूब लुभा भी रही हैं। अगर आप भी इन सेल में खरीदारी का विचार बना रहे हैं तो आपके लिए जानना जरूरी है कि फोन खरीदना चाहिए कि नहीं।

By Shivani KotnalaEdited By: Shivani KotnalaUpdated: Sun, 08 Oct 2023 10:00 AM (IST)
Hero Image
किन स्मार्टफोन यूजर्स को खरीदना चाहिए सेल में नया स्मार्टफोन

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। आज से ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट फ्लिपकार्ट और अमेजन पर साल की सबसे बड़ी सेल शुरू हो चुकी हैं। सेल में इलेक्ट्रॉनिक गैजेट पर अच्छी डील ऑफर की जा रही है।

हर दूसरे स्मार्टफोन यूजर को ये डील खूब लुभा भी रही हैं। अगर आप भी इन सेल में खरीदारी का विचार बना रहे हैं तो ये आर्टिकल आपके लिए और भी जरूरी हो जाता है। ऑनलाइन शॉपिंग करते हैं तो ये जानकारी आपके काम की साबित होने वाली है।

किन यूजर्स के काम की है ऑनलाइन डील

इस तरह की डील साल में एक ही बार आती है। ऐसी में वे यूजर्स जिन्होंने 2-3 सालों से एक नया हैंडसेट नहीं खरीदा है, वे नया स्मार्टफोन खरीदने पर विचार कर सकते हैं।

देश में बीते साल ही 5G टेक्नोलॉजी लॉन्च हुई है। इसी के साथ इंटरनेट की फास्टेस्ट टेक्नोलॉजी को हाल ही में एक साल पूरा हो गया है। ऐसे में अगर आप पुराना फोन इस्तेमाल कर रहे हैं तो इस समय एक 5G स्मार्टफोन पर स्विच कर सकते हैं।

इसके अलावा, वे यूजर्स जिनका स्मार्टफोन डैमेज हो चुका है और लंबे समय तक इस्तेमाल करने की स्थिति में नहीं है, वे इस सेल में खरीदारी कर सकते हैं।

ये भी पढ़ेंः itel P55 5G: 12GB रैम और 50MP कैमरा वाले फोन की पहली सेल हुई लाइव, तगड़े डिस्काउंट पर खरीद सकते हैं डिवाइस

कौन-से यूजर्स को नहीं खरीदना चाहिए नया फोन

अगर आप उन यूजर्स में से हैं, जिनके डिवाइस को रिपेयरिंग की जरूरत नहीं है। इसी के साथ फोन नया और 5G भी है तो इस सेल में सस्ते के चक्कर में नया फोन खरीदने का आइडिया ड्रॉप कर देना चाहिए।

इसके साथ ही यह समझने की जरूरत है कि सेल में बिक रहे फोन एंड्रॉइड 12 और एंड्रॉइड 13 पर आधारित हैं। नए फोन में आपके पुराने हैंडसेट के मुकाबले कोई बड़ा अपडेट भी नहीं दिया जा रहा है। ऐसे में अपनी जरूरत के मुताबिक ही खरीदारी के लिए एक सही फैसला लें।