Move to Jagran APP

Jio, Airtel और VI का सिम एक्टिव रखने के लिए सबसे सस्ते रिचार्ज प्लान, आपके लिए कौन सा बेस्ट?

Jio Airtel और VI का सिम एक्टिव रखने के लिए यूजर्स को अब पहले की तुलना में ज्यादा पैसे देने पड़ रहे हैं। रिचार्ज प्लान महंगा होने के बाद अगर आप सिर्फ सिम एक्टिव रखने के लिए जियो एयरटेल या वीआई का कोई सस्ता प्लान तलाश रहे हैं तो यहां ऐसे ही प्लान्स के बारे में बताने जा रहे हैं।

By Yogesh Singh Edited By: Yogesh Singh Fri, 05 Jul 2024 01:17 PM (IST)
जियो, एयरटेल और वीआई का सिम एक्टिव रखने के लिए सस्ते प्लान

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। रिलायंस जियो, एयरटेल और वीआई तीनों ने ही अपने रिचार्ज प्लान महंगे कर दिए हैं। टेलीकॉम कंपनियों ने 15 से 20 प्रतिशत तक रिचार्जों की कीमतें बढ़ा दी हैं। जिस प्लान के लिए पहले 239 रुपये देने होते थे, अब वही 299 रुपये का हो गया है।

ऐसे में सिम एक्टिव रखने के लिए यूजर्स को बहुत दिक्कत आ रही है। लेकिन Jio, Airtel और VI का सिम एक्टिव रखने के लिए कुछ ऐसे प्लान हैं, जो यूजर्स का काम बना सकते हैं।

Jio का सबसे सस्ता प्लान

जियो के अगर किसी ऐसे प्लान की बात की जाए जो सिम एक्टिव रखने के लिए सबसे अच्छा है तो वह 149 रुपये वाला प्लान है। इसमें अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा के साथ 14 दिनों की वैधता मिलती है। इसमें प्रतिदिन 100 एसएमएस करने की सुविधा भी मिलती है। इसमें यूजर्स के लिए 1 जीबी डेटा रोलओवर किया जाता है।

Airtel यूजर्स ऐसे रखें सिम एक्टिव

एयरटेल के इस प्लान में यूजर्स को 28 दिन की वैलिडिटी मिलती है। इसमें 2 जीबी डेटा और अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा मिलती है। सिम एक्टिव रखने के लिए एयरटेल यूजर्स के लिए यह प्लान सबसे अच्छा है। इसके लिए 199 रुपये खर्च करने होते हैं। बता दें प्लान के लिए पहले 179 रुपये देने होते थे। लेकिन, टैरिफ बढ़ने के बाद इसकी कीमत 199 रुपये हो गई है।

VI का रिचार्ज प्लान

सिम एक्टिव रखने के लिए वीआई के यूजर्स को 15 दिन के लिए 99 रुपये देने होंगे। इसमें 200mb डेटा, टॉकटाइम कॉल करने के लिए 2.5 पैसे प्रति सेकंड चार्ज लिया जाता है। इस प्लान में यूजर्स को एसएमएस की सुविधा नहीं मिलती है।

यह तीनों ही प्लान खासतौर से ऐसे यूजर्स के लिए हैं जिन्हें सिर्फ सिम एक्टिव रखने के लिए सबसे रिचार्ज प्लान चाहिए।

ये भी पढ़ें- Airtel Jio Mobile Recharge: सस्ते में रिचार्ज कराने का JIO और Airtel यूजर्स के पास आखरी मौका, कल से बढ़ जाएंगी कीमतें