Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

सस्ते iPhone SE 4 के लॉन्च की तैयारी, एपल इंटेलिजेंस और 48MP कैमरा के साथ होगी एंट्री

Apple इन दिनों नेक्स्ट जेनरेशन iPhone SE 4 पर काम कर रहा है। इसमें कई नए फीचर्स को शामिल किया जाएगा। इसमें A18 बायोनिक चिप और एपल इंटेलिजेंस की सुविधा होगी। इसके 2025 में लॉन्च किए जाने की उम्मीद है। लॉन्च से पहले इसके कई स्पेक्स की डिटेल भी सामने आ चुकी है। जिनके बारे में यहां बता रहे हैं।

By Yogesh Singh Edited By: Yogesh Singh Updated: Sun, 06 Oct 2024 09:30 AM (IST)
Hero Image
सस्ता आईफोन लाने की तैयारी में एपल

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। आईफोन 16 सीरीज को एपल इंटेलिजेंस के साथ लॉन्च करने के बाद अब कंपनी एक नए फोन पर काम कर रही है, जो कि नेक्स्ट जेनरेशन iPhone SE 4 है। इसे अगले साल कई अपग्रेड फीचर्स के साथ लॉन्च किए जाने की उम्मीद है। लॉन्च से पहले SE 4 के स्पेसिफिकेशन के बारे में कई तरह की डिटेल सामने आई है।

iPhone SE स्पेसिफिकेशन (एक्सपेक्टेड)

रिपोर्ट के अनुसार, नए मॉडल में फ्लैट साइड्स और टॉप पर नॉच के साथ OLED पैनल होगा, जो iPhone 14 के डिजाइन जैसा ही है। iPhone SE 4 में 6.1 इंच का डिस्प्ले हो सकता है, जो iPhone 14 के समान है। इसका रेजॉल्यूशन 1170 x 2532 पिक्सल और कोडनेम V59 है।

A18 चिप मिलेगी

फेस आईडी को iPhone SE 4 में पेश किया जाएगा, जो होम बटन को टच आईडी से बदल देगा। इसमें डायनेमिक आइलैंड फीचर भी होगा लेकिन, सिर्फ टॉप मॉडल्स के लिए। कहा गया है कि आईफोन में एपल इंटेलिजेंस फीचर्स भी दिए जाएंगे। परफॉर्मेंस के लिए इसमें 8GB रैम के साथ A18 बायोनिक चिप होगी।

यह भी पढ़ें- Vivo V50 सीरीज का लॉन्च कब, फास्ट चार्जिंग और पावरफुल चिपसेट से होगी लैस

कैमरा और अन्य फीचर्स

iPhone SE 4 में iPhone 15 और 15 Plus के समान 48MP वाइड कैमरा और 12MP फ्रंट कैमरा होने की उम्मीद है। हालांकि इसमें अल्ट्रा-वाइड या टेलीफोटो लेंस नहीं होंगे। इसमें एपल का पहला 5G मॉडेम होगा, जिसका कोडनेम सेंटौरी है। इसे वाई-फाई, ब्लूटूथ और GPS जैसी वायरलेस कनेक्टिविटी को संभालने के हिसाब से डिजाइन किया गया है।

iPhone SE 4 की भारत में कीमत

नेक्स्ट जेनरेशन iPhone SE 4 की कीमत 459 अमेरिकी डॉलर (लगभग 38,500 रुपये) और 499 अमेरिकी डॉलर (लगभग 42,000 रुपये) के बीच हो सकती है।

यह भी पढ़ें- सिर्फ समय की बर्बादी है iPhone 16 Pro! फेसबुक में काम कर चुके आदित्य अग्रवाल ने क्यों कहा ऐसा