Move to Jagran APP

AI-imaging feature: Realme के 5G स्मार्टफोन में होंगे बेहतर कैमरा फीचर्स, कंपनी से सोनी के साथ की पार्टनरशिप

सोनी के साथ पार्टनरशिप करके Realme AI कैमरा रेस में शामिल हो गया है। कंपनी ने अपने नए 5G फोन realme 13 Pro Series में दुनिया का पहला Sony LYT-701 सेंसर लाने की तैयारी कर रहा है जो उनके अगले फोन में AI इमेजिंग लेकर आया है। इसके साथ कंपनी AI-इमेजिंग फीचर वाले डिवाइस के एक नए सेगमेंट में प्रवेश करेगी।

By Agency Edited By: Ankita Pandey Fri, 05 Jul 2024 05:30 PM (IST)
रियलमी के इस फोन में मिलेगा बेहतर कैमरा फीचर

आईएएनएस, नई दिल्ली। मोबाइल फोन बनाने वाली कंपनी रियलमी ने अपने आगामी 5G स्मार्टफोन के लिए जापानी कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स दिग्गज सोनी के साथ साझेदारी की घोषणा की है, जिसके साथ कंपनी AI-इमेजिंग फीचर वाले डिवाइस के एक नए सेगमेंट में प्रवेश करेगी।

यह घोषणा रियलमी के अधिकारियों ने गुरुवार को बैंकॉक में एक प्री-लॉन्च इवेंट में की। कंपनी के अधिकारियों ने कहाकि रियलमी और सोनी के बीच इस सहयोग से रियलमी 13 प्रो सीरीज 5G में दुनिया का पहला सोनी का LYT-701 कैमरा सेंसर पहली बार आएगा।

मीडिया को संबोधित करते हुए रियलमी में प्रोडक्ट मार्केटिंग के प्रमुख फ्रांसिस वोंग ने कहा कि सालों से स्मार्टफोन उद्योग मेगापिक्सेल, सेंसर आकार और लेंस तकनीक की दौड़ में उलझा हुआ है।

AI में निहित है भविष्य

उन्होंने कहा कि स्मार्टफोन कैमरों में प्रगति ने यूजर्स को अधिक फ्लेक्सिबिलिटी और कंट्रोल दिया है, लेकिन विशुद्ध रूप से हार्डवेयर-आधारित सुधार अपनी सीमा तक पहुंच रहे हैं।

वोंग ने कहा कि भविष्य केवल बेहतर हार्डवेयर में नहीं, बल्कि AI (ऑर्टिफिशियल इंटेलीजेंस) में निहित है। AI नई सीमा है जो मोबाइल फोटोग्राफी का भविष्य तय करेगी।

कंपनी ने एक बयान में कहा कि वह बाद में भारत और अन्य बाजारों में डिवाइस के आधिकारिक लॉन्च की तारीखों की घोषणा करेगी।

यह भी पढ़ें - WhatsApp Scam Call: वॉट्सऐप पर आने वाले स्कैम कॉल की ऐसे करें पहचान, बचने के लिए सेफ्टी टिप्स

कैसे मददगार होगा ये सहयोग

realme ने कहा कि AI-इमेजिंग सक्षम डिवाइस उद्योग की पहली HYPERIMAGE+ तकनीक के साथ आता है जिसमें कई लेंस, पेरिस्कोप लेंस और बड़े सेंसर शामिल हैं, जो उच्च-गुणवत्ता वाली छवियों को कैप्चर करने के लिए आवश्यक बिल्डिंग ब्लॉक प्रदान करते हैं,

इसके अलावा, यह उपयोगकर्ता को डिवाइस पर AI इमेजिंग एल्गोरिदम और क्लाउड-आधारित AI इमेज एडिटिंग देता है।

LYT-701 कैमरा सेंसर और Sony LYT-600 के साथ 50MP पेरिस्कोप टेलीफोटो कैमरा फोन को गुणवत्तापूर्ण छवि देने में सक्षम बनाता है।

सोनी सेमीकंडक्टर सॉल्यूशंस (शंघाई) लिमिटेड के उपाध्यक्ष तोशिमित्सु कुरोसाका ने कहा कि यह सहयोग केवल तकनीक से कहीं अधिक है, यह सभी को अपनी दुनिया को पहले कभी नहीं सोचे गए तरीकों से कैप्चर करने और साझा करने के लिए सशक्त बनाने के बारे में है।

यह भी पढ़ें- Meta AI का वॉट्सऐप ग्रुप चैट में भी कर सकते हैं इस्तेमाल, ऐसे सभी की मदद करेगा चैटबॉट