Move to Jagran APP

Emma Raducanu की खूबसूरती के आगे फीकी हैं हॉलीवुड की एक्ट्रेस, तस्वीरों में देखें टेनिस स्टार की क्यूटनेस

एम्मा रादुकानू एक ब्रिटिश पेशेवर टेनिस खिलाड़ी और वर्तमान महिला अमेरिकी ओपन विजेता हैं। रादुकानू का जन्म टोरंटो में हुआ और उनका लालन-पालन लंदन में हुआ। उन्होंने 10 जून 2021 को WTA टूर में पदार्पण किया। नॉटिंघम ओपन में डारिया स्निगुर पर सीधे सेटों में जीत दर्ज कर क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है। पिछले दिनों एम्मा ने फ्रेंच ओपन से नाम वापस ले लिया था।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Fri, 14 Jun 2024 01:06 PM (IST)
देखें Emma Raducanu की 6 बेहद खूबसूरत तस्वीरें।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। इंग्लैंड की टेनिस स्टार एम्मा रादुकानू (Emma Raducanu) इन दिनों खूब चर्चा में हैं। 21 साल की इस खिलाड़ी ने नॉटिंघम ओपन के क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है। गुरुवार को डाारिया स्निगुर पर सीधे सेटों में जीत दर्ज की।

एम्मा की जितनी चर्चा उनके खेल को लेकर होती आई है, उतना ही वह अपनी क्यूटनेस के लिए भी खूब वाहवाही बटोरती रही हैं। इन तस्वीरों में देखें एम्मा रादुकानू की क्यूटनेस।

 

एम्मा राडुकानू ने चोट से वापसी करते हुए अपने ग्रास-कोर्ट सीजन की शुरुआत नॉटिंघम ओपन में जीत के साथ की। हालांकि, उनके खिलाफ कुछ लाइन कॉल की आलोचना भी हुई थी। गुरुवार को डारिया स्निगुर पर 6-1, 6-4 की आसान जीत दर्ज कर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई।

एम्मा रादुकानू एक ब्रिटिश पेशेवर टेनिस खिलाड़ी और वर्तमान महिला अमेरिकी ओपन विजेता हैं। एम्मा रादुकानू ने पिछले दिनों अपनी फिटनेस पर ध्यान देने के लिए फ्रेंच ओपन में हिस्सा नहीं लिया था।

13 सितंबर 2021 को उन्होनें अपने करियर उच्चतम वरीयता विश्व की 23वें नंबर की टेनिस खिलाड़ी प्राप्त की और उनकी वर्तमान ब्रिटिश वरीयता 1 है।

वह 11 जुलाई 2022 को महिला टेनिस संघ (WTA) द्वारा करियर की सर्वोच्च रैंकिंग नंबर 10 पर पहुंच गई थीं। रादुकानू, 1977 विंबलडन चैंपियनशिप में वर्जीनिया वेड के बाद ग्रैंड स्लैम एकल खिताब जीतने वाली पहली ब्रिटिश महिला हैं।

रादुकानू का जन्म टोरंटो में हुआ और उनका लालन-पालन लंदन में हुआ। उन्होंने 10 जून 2021 को WTA टूर में पदार्पण किया।

सभी तस्वीरें साभार- एम्मा रादुकानू इंस्टाग्राम 

2021 यूएस ओपन में, रादुकानू ओपन एरा में एक प्रमुख एकल खिताब जीतने वाली पहली क्वालीफायर बनीं। उन्होंने टूर्नामेंट के दौरान एक भी सेट गंवाए बिना फाइनल में लेयला फर्नांडीज को हराया। यह उनके करियर का दूसरा प्रमुख टूर्नामेंट था, और उन्होंने खिताब जीतने से पहले सबसे कम मेजर खेलने का ओपन एरा रिकॉर्ड बनाया।

यह भी पढे़ं- Paris Olympics 2024: ओलिंपिक की तैयारी के लिए विंबलडन में नहीं खेलेंगे राफेल नडाल