Move to Jagran APP

French Open 2024: दो साल बाद Coco Gauf लेंगी बदला, सेमीफाइनल में Iga Swiatek से मुकाबला

कोको गॉफ की सेमीफाइनल में भिड़ंत शीर्ष वरीय इगा स्वियातेक से होगी जिन्होंने पेरिस में पिछले चार में से तीन खिताब जीते हैं। स्वियातेक ने ही 2022 में फाइनल में गॉफ को हराया था। स्वियातेक ने क्वार्टर फाइनल में मंगलवार को 2023 की विंबलडन चैंपियन मार्केटा वोंद्रोसोवा को 6-0 6-2 से एकतरफा हराया। कोको गॉफ का सामना सेमीफाइनलम में इगा स्वियातेक।

By Agency Edited By: Abhishek Upadhyay Tue, 04 Jun 2024 10:01 PM (IST)
कोको गॉफ ने फ्रेंच ओपन के फाइनल में बनाई जगह

 एपी, पेरिस: अमेरिका की कोको गॉफ ने पहला सेट गंवाने के बाद जोरदार वापसी करते हुए मंगलवार को यहां फ्रेंच ओपन टेनिस टूर्नामेंट में ओंस जेब्यूर को हराकर लगातार तीसरी बार ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश किया। अब उन्हें सेमीफाइनल में गत चैंपियन इगा स्वियातेक से भिड़ना है, जिन्होंने क्वार्टर फाइनल मैच में मार्केटा वोंद्रोसोवा को हराया।

पिछले वर्ष सितंबर में यूएस ओपन के रूप में पहला ग्रैंडस्लैम खिताब जीतने वाली गॉफ ने आठवीं वरीय जेब्यूर को 4-6, 6-2, 6-3 से हराया। यूएस ओपन के बाद गॉफ ने जनवरी में ऑस्ट्रेलियन ओपन के भी अंतिम चार में जगह बनाई थी। वर्ष 2022 की उप विजेता 20 वर्षीय गॉफ को रोलां गैरो पर तीसरी वरीयता दी गई है।

यह भी पढ़ें-T20 World Cup 2024: धोनी के दोस्त के कारण मिली Afghanistan को रिकॉर्ड जीत, खुद कोच ने खोल दिया राज

गॉफ लेंगी बदला

गॉफ की सेमीफाइनल में भिड़ंत शीर्ष वरीय इगा स्वियातेक से होगी जिन्होंने पेरिस में पिछले चार में से तीन खिताब जीते हैं। स्वियातेक ने ही 2022 में फाइनल में गॉफ को हराया था। स्वियातेक ने क्वार्टर फाइनल में मंगलवार को 2023 की विंबलडन चैंपियन मार्केटा वोंद्रोसोवा को 6-0, 6-2 से एकतरफा हराया।

बालाजी का कमाल

भारत के श्रीराम बालाजी और मैक्सिको के उनके जोड़ीदार एमए रेयेस-वारेला मार्टिनेज को सोमवार को फ्रेंच ओपन के पुरुष डबल्स के तीसरे दौर में भारत के ही रोपन बोपन्ना और ऑस्ट्रेलिया के मैथ्यू एब्डेन को कड़ी चुनौती देने के बावजूद हार का सामना करना पड़ा। बालाजी ने अच्छी सर्विस करने के अलावा बेसलाइन और नेट पर अपने खेल से प्रभावित किया जिसके बाद बोपन्ना ने निर्णय किया कि वह अगले महीने ओलंपिक पदक जीतने के अपने अंतिम अभियान के दौरान जब रोलां गैरो पर लौटेंगे तो कोयंबटूर का यह खिलाड़ी उनका जोड़ीदार होगा।

यह भी पढ़ें- T20 World Cup 2024: रोहित-विराट का अनुभव आएगा काम, इरफान पठान ने बताया कितना स्‍कोर बनाने से जीत जाएगी टीम इंडिया!