Move to Jagran APP

रुबलेव उलटफेर का शिकार, कोको गफ जीतीं; युकी हारे

महिला सिंगल्स में गफ ने डायना यास्त्रेमस्का को 38 बेजां गलतियां करने पर मजबूर किया और आस्ट्रेलियाई ओपन के सेमीफाइनल तक पहुंचने वाली इस खिलाड़ी के विरुद्ध 6-2 6-4 से जीत हासिल की। अमेरिका की तीसरी वरीयता प्राप्त गफ 2022 में यहां फाइनल में पहुंची थीं। इससे पहले बुधवार को वर्षा के कारण देर रात तक चले मुकाबले में कई उलटफेर देखने को मिले।

By Agency Edited By: Umesh Kumar Sat, 01 Jun 2024 09:21 AM (IST)
Rublev suffers फ्रेंच ओपन में हुए उलटफेर के शिकार। फाइल फोटो

पेरिस, एपी। छठी वरीयता प्राप्त आंद्रे रुबलेव को शुक्रवार को फ्रेंच ओपन के तीसरे दौर में माटियो अर्नाल्डी से हारकर उलटफेर का सामना करना पड़ा, जबकि महिलाओं में मौजूदा अमेरिकी ओपन चैंपियन कोको गफ ने आसान जीत के साथ चौथे दौर में प्रवेश कर लिया। बारिश के कारण लगातार तीसरे दिन शुक्रवार को भी खेल प्रभावित रहा।

रूबलेव को 35वीं रैंकिंग पर काबिज अर्नाल्डी से 7-6 (6), 6-2, 6-4 से हार का सामना करना पड़ा, जिसमें उन्होंने 37 'अनफो‌र्स्ड' और चार डबल फाल्ट किए। रूबलेव इस महीने मैड्रिड ओपन जीतकर फ्रेंच ओपन में दावेदार के तौर पर उतरे थे। अब अगले दौर में अर्नाल्डी का सामना स्टेफानोस सितसिपास से होगा। अन्य मुकाबले में अमेरिकी ओपन चैंपियन जानिक सिनर ने पावेल कोटोव को 6-4, 6-4, 6-4 से हराकर चौथे दौर में प्रवेश किया।

मैच में हुई कई उलफेर

महिला सिंगल्स में गफ ने डायना यास्त्रेमस्का को 38 'बेजां गलतियां' करने पर मजबूर किया और आस्ट्रेलियाई ओपन के सेमीफाइनल तक पहुंचने वाली इस खिलाड़ी के विरुद्ध 6-2, 6-4 से जीत हासिल की। अमेरिका की तीसरी वरीयता प्राप्त गफ 2022 में यहां फाइनल में पहुंची थीं। इससे पहले, बुधवार को वर्षा के कारण देर रात तक चले मुकाबले में कई उलटफेर देखने को मिले जिसमें अमेरिका की गैरवरीयता प्राप्त पीटन स्ट‌र्न्स की 10वीं वरीयता प्राप्त डारिया कसाटकिना पर जीत भी शामिल है।

यह भी पढ़ें- T20 WC 2024: अभी भी तैयार हो रहा है न्‍यूयॉर्क का अस्थायी स्टेडियम, IND vs PAK हाईवोल्‍टेज मैच यही पर खेला जाएगा

51वीं रैंकिंग वाली इटली की एलिजाबेटा कोसियारेटो ने 17वीं रैंकिंग वाली लियूडमिला सैमसोनोवा पर 7-6, 6-2 की जीत से एक और उलटफेर किया। अब कोसियारेटो की भिड़ंत कोको गफ से होगी। क्वालीफायर ओल्गा दानिलोविच ने डोना वेकिच को 0-6, 7-5, 7-6 से हराकर ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट में पहली बार चौथे दौर में जगह बनाई।

बालाजी की रोलां गैरों में पहली जीत, युकी हारे

भारतीय टेनिस खिलाड़ी एन श्रीराम बालाजी ने शुक्रवार को रोलां गैरों में अपनी पहली जीत दर्ज की लेकिन युकी भांबरी पहले दौर में हारकर बाहर हो गए। पुरुष डबल्स में बालाजी ने मेक्सिको के मिगुएल एंजेल रेयेस-वारेला मार्टिनेज के साथ मिलकर अमेरिका के रीस स्टेल्डर और नीदरलैंड्स के सेम वर्बीक पर 6-3 6-4 से जीत हासिल की। हार के बावजूद युकी ने अपने आल राउंड खेल, बेसलाइन से शाट हिट करने की काबिलियत और अच्छी सर्विस से प्रभाव डाला। लेकिन उनकी और ओलिवेटी की जोड़ी को पहले दौर में आस्ट्रेलिया के जान पीयर्स और रूस के रोमन सफीउलीन से 3-6 6-7(5) से हार मिली।

बुजकोवा को हराकर अंतिम 16 में पहुंचीं स्वियातेकविश्व की नंबर एक खिलाड़ी इगा स्वियातेक ने मैरी बुजकोवा पर 6-4, 6-2 की जीत दर्ज कर अपना 23वां जन्मदिन मनाया। इसी के साथ वह फ्रेंच ओपन के अंतिम 16 में पहुंच गईं। स्वियातेक पिछले मैच में बाल-बाल बचीं, जब उन्होंने नाओमी ओसाका के विरुद्ध एक कठिन मुकाबले में जीत हासिल करने से पहले मैच प्वाइंट बचाया, लेकिन बुजकोवा के विरुद्ध उन्होंने शानदार प्रदर्शन करते हुए चेक खिलाड़ी की सर्विस को तोड़ दी।

यह भी पढे़ं- T20 WC Warm-up Match: गुलबदीन नईब की तूफानी पारी के बाद अफगानिस्तान की घातक गेंदबाजी, स्कॉटलैंड को दी 55 रन से मात