Move to Jagran APP

रोहन बोपन्‍ना के पेरिस ओलंपिक में खेलने पर लग गई मुहर, डबल्‍स स्‍पर्धा में इस खिलाड़ी के साथ बनाएंगे जोड़ी

पेरिस ओलंपिक का आयोजन इसी साल होना है। अखिल भारतीय टेनिस संघ ने पुष्टि कर दी है कि रोहन बोपन्‍ना पेरिस ओलंपिक में हिस्‍सा लेंगे। 44 साल के रोहन बोपन्‍ना ओलंपिक में एन श्रीराम बालाजी के साथ जोड़ी बनाएंगे। बोपन्‍ना ने ओलंपिक के लिए बालाजी को अपने साथी के रूप में चुना। वैसे युकी भांबरी भी दावेदार थे लेकिन इस क्षमता के कारण उन पर बालाजी को तरजीह मिली।

By Agency Edited By: Abhishek Nigam Thu, 13 Jun 2024 09:48 PM (IST)
रोहन बोपन्‍ना ओलंपिक में एन श्रीराम बालाजी के साथ जोड़ी बनाएंगे

प्रेट्र, नई दिल्ली। अखिल भारतीय टेनिस संघ (एआईटीए) ने गुरुवार को पुष्टि की है कि रोहन बोपन्ना पेरिस ओलंपिक में पुरुष डबल्स स्पर्धा में एन श्रीराम बालाजी के साथ जोड़ी बनाएंगे। 44 वर्षीय बोपन्ना ने इन खेलों के लिए बालाजी को अपने साथी के रूप में चुना है।

एआईटीए ने कहा, ''अखिल भारतीय टेनिस संघ यह घोषणा करते हुए रोमांचित है कि रोहन बोपन्ना और एन. श्रीराम बालाजी ने टेनिस डबल्स स्पर्धा में पेरिस ओलंपिक 2024 के लिए क्वालीफाई कर लिया है। ओलंपिक के लिए उनकी यात्रा भारतीय टेनिस के लिए एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है।''

यह निर्णय पूर्व डेविस कप कप्तान नंदन बल की अध्यक्षता वाली चयन समिति की बैठक में किया गया। भारत के नंबर दो डबल्स खिलाड़ी युकी भांबरी भी दावेदार थे, लेकिन एआइटीए सूत्रों के अनुसार कोर्ट पर तेजी से आगे बढ़ने की बालाजी की क्षमता ने उनके पक्ष में काम किया। बेंगलुरु में बोपन्ना स्पो‌र्ट्स स्कूल से जुड़े बालाचंद्रन मणिक्कथ कोच के रूप में टीम के साथ यात्रा करेंगे, जबकि रेबेका वान ओर्शेगेन फिजियोथेरेपिस्ट होंगी।

यह भी पढ़ें: Rohan Bopanna ने PM Modi को गिफ्ट किया टेनिस रैकेट, ऑस्ट्रेलियन ओपन 2024 में इसी के जीता था पुरुष युगल का खिताब

यह भी पढ़ें: Padma Shri Awards 2024: रोहन बोपन्ना समेत इन हस्तियां को मिला पद्म श्री पुरस्कार, देखिए पूरी लिस्ट