Move to Jagran APP

Sumit Nagal ने एटीपी रैंकिंग में लगाई जबरदस्‍त छलांग, ओलंपिक में भारत का प्रतिनिधित्व करने को तैयार

भारत के स्‍टार टेनिस खिलाड़ी सुमित नागल को एटीपी रैंकिंग में जबरदस्‍त फायदा मिला है। सुमित नागल ने एटीपी रैंकिंग में 18 स्‍थान की छलांग लगाई और वो अब 77वें स्‍थान पर पहुंच गए हैं। इस वजह से नागल का पेरिस ओलंपिक सिंगल्‍स ड्रॉ में स्‍थान लगभग तय हो गया है। नागल ने रविवार को जर्मनी में हीलब्रॉन नेकरकप 2024 चैलेंजर टूर्नामेंट में सिंगल्‍स खिताब अपने नाम किया।

By Jagran News Edited By: Abhishek Nigam Mon, 10 Jun 2024 11:21 PM (IST)
सुमित नागल ने एटीपी रैंकिंग में जबरदस्‍त छलांग लगाई (Pic Credit- X)

प्रेट्र, नई दिल्ली। भारतीय टेनिस खिलाड़ी सुमित नागल सोमवार को जारी एटीपी रैंकिंग में 18 पायदान की छलांग से 77वें स्थान पर पहुंच गए हैं, जिससे उनका पेरिस ओलंपिक सिंगल्‍स ड्रॉ में स्थान लगभग पक्का हो गया है। नागल के 713 एटीपी अंक हैं।

नागल ने रविवार को जर्मनी में हीलब्रॉन नेकरकप 2024 चैलेंजर टूर्नामेंट में सिंगल्‍स खिताब अपने नाम किया, जिसकी बदौलत उन्होंने रैंकिंग में इतनी छलांग लगाई। नागल ने रविवार को फाइनल में तीन सेट तक चले मुकाबले में स्विट्जरलैंड के एलेक्जैंडर रिट्सचार्ड को मात दी।

ओलंपिक क्वालीफिकेशन मानदंड के अनुसार पुरुष और महिला दोनों ही वर्ग में शीर्ष 56 खिलाड़ी ओलंपिक के लिए स्वत: क्वालीफाई कर लेंगे। लेकिन प्रत्येक देश से अधिकतम चार खिलाड़ी ही ओलंपिक के लिए क्वालीफाई कर सकेंगे और इस नियम से निचली रैंकिंग वाले खिलाडि़यों को ड्रॉ में प्रवेश का मौका मिलेगा।

यह भी पढ़ें: चैन्नई ओपन टेनिस टूर्नामेंट में सुमित नागल बने चैंपियन, फाइनल में लुका नारदी को दी मात

यह भी पढ़ें: Sumit Nagal ने तीन साल बाद ग्रैंड स्लैम मेन ड्रॉ में की वापसी, Alex Molcan को आखिरी राउंड में चटाई धूल