Move to Jagran APP

Wimbeldon 2024: कोको गॉफ को मिली आसान जीत, सुमीत नागल ने डबल्स में भी किया निराश

अमेरिका की कोको गॉफ को विंबलडन 2024 के दूसरे दौर का मुकाबला जीतने में परेशानी नहीं हुई। गॉफ ने आसानी से ये मैच अपने नाम किया। भारत के लिए हालांकि अच्छी खबर नहीं आई है। पुरुष खिलाड़ी सुमित नागल सिंगल्स के बाद मेंस डबल्स में भी पहले ही दौर में हार कर बाहर हो गए हैं। वहीं एंडी मरे इस बार सिर्फ डबल्स खेलेंगे।

By Agency Edited By: Abhishek Upadhyay Wed, 03 Jul 2024 09:35 PM (IST)
कोको गॉफ ने जीता मैच, सुमीत नागल को मिली हार

 रायटर, लंदन: अमेरिकी ओपन चैंपियन कोको गॉफ ने बुधवार को रोमानिया की युवा एंस टोडोनी को सीधे सेटों में हराकर विंबलडन के तीसरे दौर में प्रवेश किया। गॉफ को जीत दर्ज करने के लिए ज्यादा मशक्कत नहीं करनी पड़ी और उन्होंने एक घंटे छह मिनट चले मुकाबले में 6-2, 6-1 से जीत दर्ज की। हालांकि गॉफ 19 वर्षीय रोमानियाई प्रतिद्वंद्वी के विरुद्ध अपनी बेहतरीन लय में नहीं दिखीं।

वह फिसलन भरे घसियाले कोर्ट पर दो बार फिसलीं, लेकिन इसके बावजूद पूरी तरह नियंत्रण में दिखीं। खिताब की प्रबल दावेदारें में से एक दूसरी वरीयता प्राप्त गॉफ को पिछले वर्ष सोफिया केनिन के हाथों हार के बाद पहले ही दौर से बाहर होना पड़ा था।

यह भी पढ़ें- 38 की उम्र में भी नहीं मान रहा MS Dhoni का दोस्त, खेली तूफानी पारी, बाबर आजम से तगड़ा स्ट्राइक रेट

भावनाओं पर है नियंत्रण

मैच के बाद गॉफ ने कहा कि विबंलडन में मिली हार और यूएस ओपन में जीत के बाद मैंने भावनाओं को नियंत्रित करना सीख लिया है। पहले दिन बेलारूसी एरिना सबालेंका और पूर्व विश्व नंबर एक विक्टोरिया अजारेंका के हटने के बाद गॉफ के लिए ड्रॉ पूरी तरह खुल चुका है। अगले दौर में उनका सामना स्थानीय क्वालीफायर खिलाड़ी सोने कार्टेल या फ्रांस की क्लारा बुरेल से होगा।

महिला सिंगल्स के अन्य मुकाबलों में जर्मनी की ज्यूल निमियर ने स्विट्जरलैंड की विक्टोरिजा गोलुबिक को 6-2, 6-1 से हराकर दूसरे दौर में प्रवेश किया।

पुरुष डबल्स में नागल पहले दौर में बाहर

पुरुष सिंगल्स के पहले दौर में हार के बाद भारत के सुमित नागल को विंबलडन में पुरुष डबल्स में भी पहले ही दौर में हार का सामना करना पड़ा है। बुधवार को नागल और उनके सर्बियाई जोड़ीदार दुसान लाजोविक को स्पेन के जाउमे मुनार और पेड्रो मार्टिनेज की जोड़ी ने 6-2, 6-2 से हराया। इससे पहले नागल को सोमवार रात सिंगल्स में सर्बिया को मिओमिर केकमानोविक ने 6-2, 3-6, 6-3, 6-4 से हराया था। नागल पहली बार विंबलडन के पुरुष सिंगल्स के मुख्य ड्रा में खेल रहे थे।

मिक्स्ड डबल्स में राडुकानु के साथ उतरेंगे एंडी मरे

एंडी मरे विंबल्डन में ऐमा राडुकानु के साथ मिक्स्ड डबल्स में जोड़ी बनाकर खेलेंगे। हाल में हुई सर्जरी के कारण मरे ने विंबलडन में अंतिम बार खेलते हुए पुरुष सिंगल्स में नहीं खेलने का निर्णय किया था। वहीं, पुरुष डबल्स में वह अपने भाई जेमी के साथ उतरेंगे। वर्ष 2013 और 2016 में सिंगल्स खिताब जीतने वाले 37 साल के मरे ने कहा है कि वह आखिरी बार इस टूर्नामेंट में हिस्सा ले रहे हैं। राडुकानु ने 2021 में अमेरिकी ओपन का खिताब जीता था।

यह भी पढ़ें- Team India: 'ये तो हमारे पास भी है भाई...' अक्षर पटेल और सिराज ने लिए ऋषभ पंत के मजे, जानें क्या है मामला